प्रपोज करने से पहले ध्यान रखे ये बाते Know these things before to propose your partner

पार्टनर को प्रपोज़ करने से पहले ध्यान रखे ये ख़ास बातें Partner Proposing Tips-

कहा जाता है की प्यार में कोई भी शर्त नहीं होती हैं लेकिन इसके बावजूद भी किसी को किसी को प्रपोज़ करने से पहले उसके बारे में जानना बहुत जरूरी हो जाता है.

Partner Proposing Tipsकिसी को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाना किसी की लाइफ का बहुत बड़ा फैसला होता है. आप जिससे प्यार करते है और उसे अपने दिल की बात बताने जा रहे हैं तो यह आपके जीवन का एक ख़ास पल होता है. इसलिए इस मौके को यादगार बनाने के लिए कई बातों का ध्यान रखना जरुरी होता है तो आइये जानते है की वो ऐसी कौन सी बातें है जो किसी को प्रपोज़ करते समय जरूर ध्यान में रखनी चाहिए.

पार्टनर के लाइफ गोल के बारे में जानें Know About Partner Life Goal-

अगर आप किसी को प्रपोज़ करने जा रहे है और अबतक उसके लाइफ गोल के बारे में नहीं जानते हैं तो जरुरी है कि आप पहले उनके बारे में अच्छी तरह जान लें की वो लाइफ में क्या करना चाहते है ये दोनों के लिए जरूरी होता है की शादी जैसे बड़े फैसले को लेने के लिए खुद को तैयार करें उसी के बाद ही शादी के लिए प्रपोज़ करे.

इसे भी पढ़े – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

जान ले की आपका पार्टनर शादी करना चाहता है Know About Partner Will Marry-

आप जिसके साथ रिश्ते में हैं और उसे लेकर जितने सीरियस है क्या वो भी आपके साथ शादी को लेकर उतना ही पॉजीटिव है या नहीं जानना जरूरी होता है.  किसी भी रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले जान ले की आपका पार्टनर आपके बारे में क्या सोचता है. कई बार देखा गया है की कुछ लोग होते है जो शादी नहीं करना चाहते लेकिन रिलेशन रखना चाहते है.

एक-दूसरे के विचारों और आदतों को जानें Know Each Other’s Thoughts and Habits-

कहा जाता है की अगर आप किसी के साथ रिलेशन में है तो साथ रहने से पहले एक-दूसरे की हर अच्छी-बुरी आदतों के बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए। क्योकि बाद में छोटी-छोटी बातों पर मनमुटाव की स्थति पैदा हो सकती है लेकिन अगर आप दोनों को एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते है तो आगे बढ़ने में आपको दिक्कत भी नहीं होगी।

परिवार और दोस्तों से बात कर लें Talk to Family and Friends-

किसी भी रिश्ते के लिए सबकी रजामंदी होना बहुत जरूरी होता है कहा जाता है की अपनी फैमिली को साथ लेकर चलने वाले रिश्तों की लाइफ बहुत लंबी होती है. किसी को प्रपोज़ करने से पहले और पार्टनर  चुनने से पहले अपने खास दोस्तों और परिवार वालों की राय जरूर ले ले.

FAQ

प्रश्न- सही पार्टनर की तलाश कैसे करे?

उत्तर- अच्छी तरह से सोच विचार कर पार्टनर की तलाश करे.

Question- How to find the right partner?

Answer- Find a right partner by thinking well.

प्रश्न- लाइफ पार्टनर चुनते समय किन बातों का ध्यान रखे?

उत्तर- लाइफ पार्टनर चुनते समय उसकी अक्सची बुरी आदतों के बारे में जान ले.

Question-What are the things to keep in mind while choosing a life partner?

Answer- When choosing a life partner, you know about his good and bad habits.