प्यार में धोखा नहीं देते इन राशियों के लोग Most Faithful Zodiac Sign in Love Astrology

प्यार में भरोसेमंद होती है ये राशियाँ Most Trustworthy Zodiac Signs Love Astrology

प्यार में भरोसेमंदप्यार में भरोसेमंद राशियाँ -प्रत्येक व्यक्ति के लिए वफादारी के अलग मायने होते है हर कोई चाहता है की प्यार में उसका पार्टनर वफादार हो. कुछ लोगों के लिए वफादारी का मतलब होता है कि पार्टनर का किसी दूसरे के साथ अफेयर ना हो तो कुछ लोगों के लिए पार्टनर का हमेशा साथ खड़े रहना ही वफादारी है आज हम आपको बताने जा रहे है ज्योतिष अनुसार उन राशियों के बारे में जो प्यार में बेहद वफादार होती है.

वृश्चिक राशि Scorpio Faithful Zodiac Sign In Love

वफादारी की लिस्ट में जो राशि सबसे पहले आती है वो है वृश्चिक राशि इस राशि के लोग भले ही कुछ रिश्तों में सबसे बेहतर ना हो लेकिन जब बात वफादारी की आती है तो ये सबसे आगे होते हैं. ज्योतिष अनुसार वफादारी के मामले में वृश्चिक राशि का कोई जोड़ नहीं. वृश्चिक राशि के जातक अपने पार्टनर हमेशा डिफेंड करते है और जरूरत पड़ने पर आप इन्हें हमेशा खुद के साथ पाएंगे. जिस तरह से ये वफादारी निभाते है ठीक उसी तरह दूसरों से भी इन्हें वफादारी और प्रतिबद्धता की उम्मीद रहती है.

कर्क राशि Cancer Faithful Zodiac Sign In Love

ज्योतिष अनुसार वफादारी की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है कर्क राशि. कर्क राशि वाले जातको को रिलेशनशिप के मामले में आर या पार की सोच रखने वाले माना गया है अगर ये किसी से प्रेम कर बैठते है तो हमेश उससे प्यार निभाते है ये जिसके साथ एकबार जुड़ जाते है उसे छोड़ना इनके लिए लगभग नामुमिकन होता है अपने द्वारा किये हर वादे को ये पूरी ईमानदारी के साथ और वफादारी के साथ निभाते है इसीलिए इन्ह्ने प्यार में वफादार माना गया है .

सिंह राशि Leo Faithful Zodiac Sign In Love

ज्योतिष की माने तो सिंह राशि के जातक अपने लाइफ पार्टनर और दोस्तों का साथ हमेशा पूरे दिल से  निभाते हैं ये लाइफ में जिसे भी चाहते हैं  इनकी हमेशा कोशिश रहती है की ये उसे कोई भी तकलीफ ना पहुँचने दे अगर कभी इनके पार्टनर या दोस्त को कोई परेशानी होती है तो ये भी बहुत ही दुखी और उदास हो जाते हैं.

वृषभ राशि Taurus Faithful Zodiac Sign In Love

वृषभ राशि के जातक वैसे तो थोड़ा जिद्दी स्वभाव के होते हैं इनके इस स्वभाव का रियल में तब पता चलता है जब बात उस शख्स की आती है जिससे ये प्यार करते हैं. चाहे रिलेशनशिप हो या इनकी दोस्ती इस मामले में ये बेहद सिलेक्टिव होते हैं. इस राशि के जातक बहुत ही सोच समझकर अपना पार्टनर चुनते हैं एक बार अगर ये प्यार में पड़ गए तो भी जिंदगी भर के लिए पार्टनर के साथ वफादार बनकर रहते है.

तुला राशि Libra Faithful Zodiac Sign In Love

ऐसा कहा जाता है की तुला राशि के लोग प्यार और रोमांस के मामले में सबसे आगे होते है ये वैसे तो कमिटमेंट से नहीं डरते हैं लेकिन इनके अंदर की उदासीनता कभी कभी इनके प्यार पर भरी भी पड़ने लगती है ये बेहद संतुलित होते हैं और इस बात की इन्हें बड़ी चिंता रहती है कि इन्हें सही पार्टनर मिल पायेगा आया नहीं.

मिथुन राशि Gemini Faithful Zodiac Sign In Love

मिथुन राशि के जातको को वास्तव में प्यार के मामले में बहुत ही वफादार माना जाता है ये बहुत ही समझदारी और शानदार तरीके से अपनी लव लाइफ को बैलेंस करके चलते है रिश्तों को किस तरह से निभाना है ये कोई भला इनसे सीखे समय अच्छा हो या बुरा ये अपने प्रेमी के साथ हमेशा खड़े रहते हैं.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

मेष राशि Aries Faithful Zodiac Sign In Love

ज्योतिष अनुसार मेष राशि के जातक प्यार में वफादार हो सकते है ये जिसके साथ प्यार के रिलेशन में बंधते है उसके साथ हमेशा पूरी कमिटमेंट के साथ आगे बढ़ते हैं. इनकी लाइफ में किसी तरह का कोई दोहरापन नहीं होता है.  रिलेशनशिप में अगर कोई बात इन्हें परेशां करती है तो फिर ये अपने दिल की ही आवाज सुनते है.

कन्या राशि Virgo Faithful Zodiac Sign In Love

कन्या राशि के जातक वैसे तो बहुत ज्यादा कमिटमेंट के सिद्धांत पर नहीं चलते लेकिन वही ये किसी को अचानक बिना किसी बात के छोड़ते नहीं. इनकी लव लाइफ में रोमांस हमेशा बना रहता है जब कभी इनकी लाइफ में कुछ ऐसे मोड़ आरती है जहाँ पर इन्हें मूव ऑन करना पड़े तो ये पीछे नहीं हटते लेकिन इसका ये मतलब नहीं की ये अपने रिश्ते को जल्दी रेप्लस कर देते है ये अपने रिश्ते को संभालने के लिए पूरे एफर्ट्स लगाते है.

मकर राशि Capricorn Faithful Zodiac Sign In Love

मकर राशि वाले जातको पर प्यार में भरोषा किया जा सकता है भले ही ये बाकी राशियों से कम वफादार राशि हो लेकिन इनकी लव लाइफ बड़ी ही स्मूथली आगे बढ़ती है ये हमेशा चाहते है की सामने वाले की तरफ से इन्हें वैसा ही प्यार और केयर नहीं मिलती है जैसा ये पार्टनर से करते है.

मीन राशि Pisces Faithful Zodiac Sign In Love

मीन राशि के जातकों को शानदार लवर माना गया है लेकिन कई बार ये काल्पनिक दुनिया में इतना ज्यादा खो जाते है की अपनी कल्पनाओं में ये जिंदगी के हर रंग ढूढ़ने लागत है. इस राशि के जातक प्यार में पड़ना तो पसंद करते हैं लेकिन प्यार में किसी तरह से फंसना इन्ह्ने मंजूर नहीं. ये अधिकतर  सपनों की दुनिया में जीने वाले होते है लेकिन पार्टनर के प्रति हमेशा वफादार और ईमानदार होते है.

कुंभ राशि Aquarius Faithful Zodiac Sign In Love

कुंभ राशि के जातको को बेहद ही महात्वाकांक्षी समझा जाता हैं. ये दुनिया में क्रान्तिकारी बदलाव लाने की सोच रखने वाले होते है प्यार में ये विश्वप्रेमी किस्म के होते हैं और खुद से ज्यादा दूसरों के भले के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा देते हैं. काम को अधिक प्रत्मिक्ता देने वाले ये जातक पार्टनर से किये कमिटमेंट को पूरा करने की पूरी कोशिश करते है.

धनु राशि Sagittarius Faithful Zodiac Sign In Love

धनु राशि के जातक अच्छे लवर या लाइफ पार्टनर साबित होते है लेकिन जब बात प्यार में वफादारी की आती है तो ये प्यार में वफादारी निभाने की अपनी ओर से पूरी कोशिश करते है इनकी वफादारी बहुत हद तक इनके पार्टनर की सोच पर भी निर्भर करती है. ये आजाद ख्यालो के होते हैं जिस कारण प्यार में  इन्हें कमिटमेंट करने में थोड़ा मुश्किल होती है.