पैसो की कमी दूर करने के लिए होली से पहले करें ये काम Some Things to Do to Holi

होली में क्या करें क्या ना करें How do people celebrate Holi Fastival –

पैसो की कमी दूर करने के उपाए पैसो की कमी दूर करने के उपाए -हिन्दू धर्म में होली दिवाली जैसे त्योहारो को बड़ी ही धूम-धाम से मनाया जाता है. क्या आप जानते हैं, होली एक बहुत हे प्राचीन उत्सव है. होली केवल रंगों का ही त्योहार नहीं है, बल्कि ओर सामाजिक और धार्मिक त्योहार भी है. इसे सभी बड़े उत्साह से मनाते हैं.

सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें जातिभेद-वर्णभेद का कोई स्थान नहीं होता है. साल 2017 में होली में कुछ उपाय करे इनसे आपको लाभ हो सकता है.

पैसो की कमी दूर कैसे करें –

घर की उत्तर दिशा में पानी का घड़ा रखे –

पैसो की कमी दूर करने के उपाए – ये बात तो सभी लोग जानते हैं की उत्तर दिशा भगवान कुवेर की मानी जाती है. इस दिशा में यदि आप होली से पहले पानी का घड़ा भर कर रखेंगे तो आपको लाभ हो सकता है. इस घड़े का पानी समय-समय में बदलते रहे.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का निशान बनाये –

पैसो की कमी दूर करने के उपाए – होली में पैसो की कमी को दूर करने के लिए घर के मुख्य द्वार पर एक स्वास्तिक का निशान बनाये. यह स्वास्तिक का निशान आप दरवाजे के दोनों ओर लाल सिन्दूर से भी बना सकते हैं इससे घर में आने वाली नेगेटिव एनर्जी (पैसो की कमी) घर से बाहर चली जाती है तथा माँ लक्ष्मी का आगमन घर में होता है.

घर में साफ-सफाई का ध्यान दें  –

पैसो की कमी दूर करने के उपाए – घर की साफ-सफाई करा बहुत ही जरुरी होता है. यदि घर में सफाई ना हो तो घर का वातावरण दूषित होता है साथ ही घर में हमेशा पैसो की कमी बनी रहती है. इसलिए हमेशा घर में सफाई रखे. इससे माँ लक्ष्मी की कृपा व्यक्ति पर बनी रहती है क्योकि माँ लक्ष्मी ऐसे स्थान में निवास करती हैं साफ-सफाई होती है इसलिए घर का विशेष ध्यान दें.