पैरों के अंगूठे से जाने पार्टनर के राज Foot Finger Reading Astrology

क्या कहता है पैरों का अंगूठा What Say Foot Thumb Foot Reading Astrology

सामुद्रिक शास्त्र सभी प्राचीन विधाओं में से एक है जिस तरह व्यक्ति के हाथों का अध्ध्य्यन कर व्यक्ति के स्वभाव और उसकी पर्सनालिटी के बारे में जाना जाता है ठीक उसी तरह व्यक्ति के पैर के अंगूठे का अध्ययन कर व्यक्ति के बारे में जाना जा सकता है आज हम आपको बताएंगे कि व्यक्ति के पैरों का अंगूठा किन चीजों की तरफ इशारा करता है.

पैर का अंगूठा और उसके पास की ऊँगली का बराबर होना Foot Finger Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार जिस व्यक्ति के पैर का अंगूठा और उसके पास वाली ऊँगली बराबर हो तो ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और खूब पैसे वाला होता है ऐसे लोगो को शादी के बाद सुखी वैवाहिक जीवन की प्राप्त होती है और साथ ही अच्छा पार्टनर और परिवार मिलता है.

अंगूठे के साथ की दोनो उंगलिया का बराबर होना Foot Thumb Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार जिन लोगों के पैर के अंगूठे के साथ की दो उंगलिया बराबर होती है साथ ही बाकी उंगलिया छोटी होती है तब कहा जाता है की ऐसे लोग अपनी मेहनत के द्वारा सामाज में जाने जाते है। ये लोग काफी सुलझे हुए होते है और सोच विचार कर ही कार्यों को करते है बेहद तेज बुद्धि के होने के कारण ये अपने ज्ञान के प्रकाश से दुनियां में ख्याति प्राप्त करते है और मेहनत से अच्छी सफलता हासिल करते है.

अंगूठे के बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी होना Partner Nature According Foot Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार ऐसे लोग जिनके अंगूठे की पास की उंगली अंगूठे से भी बड़ी होती है तब कहा जाता है की ऐसे लोग अपने प्रत्येक कार्य को बड़ी ही बारीकी और समझदारी के साथ करते है ये लोग मेंटली और फिजिकली फिट रहते है समाज के कार्यों में भी ये बढ़चढ़कर हिस्सा लेने वाले होते है. स्वभाव से ये थोड़ा भावनात्मक और दूसरों के प्रति दया का भाव रखने वाले होते है. ऐसे लोग अपनी मेहनत और बुद्धि के बल पर नाम और शौहरत हासिल करते है. ये खाली बैठना पसंद नहीं करते है ये आलस्य से दूर रहकर कुछ न कुछ करने में लगे रहते है.

पैर के अंगूठे का लंबा होना Foot Shape Astrology

ऐसा माना जाता है कि जिन लोंगों के पैरों का अंगूठा बाकी सभी उंगलियों में सबसे बड़ा होता है ऐसे लोग शांति पसंद करने वाले होते है चाहे दोस्त हो या दुश्मन ये सभी के साथ शांति से बात करने के पक्षधर होते है किसी के साथ बेकार की बातों में उलझना इन्हें नापसंद होता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

अन्य ऊँगलियों का अंगूठे से घटते क्रम में होना Foot Finger Personality Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार यदि किसी के पैर की सभी उंगलियां अंगूठे के बाद घटते हुए क्रम में हो तो माना जाता है की ऐसे लोग अपनी मर्जी के मालिक होते है और इनकी इच्छा होती है की सामने वाला भी इनकी बात को मान दे. ये सुनते सबकी है लेकिन करते अपने ही मन की है प्यार के मामले में ये बेहद भावुक होते है और अपने पार्टनर को खुश रखने की हर मुमकिन कोशिश करते है दूसरों की मदद के लिए भी ये हमेशा तैयार रहते है.