पेले के प्रेरणादायक सुविचार Pele Thoughts and Quotes

पेले के अनमोल ज्ञानवर्धक विचार Best Thoughts of Pele

%e0%a4%aa%e0%a5%87%e0%a4%b2%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%a8%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%b2-%e0%a4%9c%e0%a5%8d%e0%a4%9e%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%b5%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a7%e0%a4%95पेले का वास्तविक नाम एडसन अरांटिस डो नैसिमेंटो है. यह एक अवकाशप्राप्त ब्राज़ीली फुटबॉल खिलाड़ी हैं. वे महान फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर में उन्होंने 760 अधिकृत गोल किये जिनमें से 541 लीग चैम्पियनशिपों में किये गए थे. पेले ने 1363 खेलों में 1281 गोल किए. जिसके कारण इन्हें सबसे अधिक गोल करने वाला खिलाडी भी माना जाता है.

सुविचार (Quotes) 1. अभ्यास ही सबकुछ है।

सुविचार (Quotes) 2. खेल कुछ ऐसा है जो युवाओं के लिए बेहद प्रेरणादायक है।

सुविचार (Quotes) 3. पेनाल्टी गोल करने का कायरतापूर्ण तरीका है।

सुविचार (Quotes) 4. उत्साह सबकुछ है।  ये गिटार के तार की तरह कसा और वाइब्रेट करता हुआ होना चाहिए।

सुविचार (Quotes) 5. पृथ्वी पर हर एक चीज एक खेल है। एक खत्म हो जाने वाली चीज।  हम सभी एक दिन मर जाते हैं।  हम सभी का एक ही अंत है , नहीं ?

सुविचार (Quotes) 6. अगर मैं एक दिन मर जाऊं तो मैं ख़ुशी से जाऊँगा क्योंकि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश की।  मेरे खेल ने मुझे ऐसा करने दिया क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ा खेल है।

सुविचार (Quotes) 7. जीतने का एक ही तरीका है टीम के रूप में जीतो। फुटबॉल एक दो या तीन स्टार खिलाड़ियों के बारे में नहीं है।

सुविचार (Quotes) 8. आपको लोगों का सम्मान करना चाहिए और शेप में रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।  और मैं बहुत मेहनत से प्रशिक्षण लिया करता था। जब बाकि खिलाड़ी ट्रेनिंग के बाद बीच पर चले जाया करते थे, तब भी मैं वहां बॉल किक किया करता था।

सुविचार (Quotes) 9. बहुत से लोग सोचते हैं कि जो बहुत सारे गोल करता है, “वह एक महान खिलाड़ी है ”, क्योंकि गोल बहुत ज़रूरी है, लेकिन एक महान खिलाड़ी वो है जो मैदान में हर एक चीज कर सके।  वह साथी खिलाड़ियों की सहायता कर सके, उनका हौंसला बढ़ा सके, उनके अंदर आगे बढ़ने का आत्मविश्वास दे सके। वो कोई ऐसा होता है , जो टीम के अच्छा ना करने पर, उसका लीडर बन सके।

सुविचार (Quotes) 10.  हमेशा से मेरी एक फिलोसोफी रही है जो मुझे मेरे पिता से मिली थी। वो कहा करते थे, सुनो।  भगवान ने तुम्हे फुटबॉल खेलने का उपहार दिया है। ये भगवान की तरफ से तुम्हारा गिफ्ट है, अगर तुम अपनी सेहत का ध्यान रखो, अगर तुम हमेशा अच्छे शेप में रहो, तो भगवान के उपहार के साथ कोई तुम्हे रोक नहीं पायेगा, लेकिन तुम्हे तैयार रहना होगा।