पिचके हुए गालों को ऐसे बनाये गोल मटोल how to get Fuller Cheeks and chubby cheeks

पिचके हुए गालों को जल्दी मोटा करने के तरीके How to Get Chubby Cheeks Naturally At Home Beauty Tips –

पिचके गालों को पिचके गालों को- आज के समय में एक और जहां कई लोग मोटापे की समस्या से परेशान है और खुद को पतला करने के लिए कई कोशिशे कर रहे है वहीं कई लोग अपने गालों को मोटा करना चाहते हैं। पिचके गालों को को मोटा करने की कई एक्सरसाइज है लेकिन हमारे पास इतना समय नहीं हो पाता कि हम इन एक्सरसाइज को नियमित रूप से करते रहे. ऐसे में हमे जरूरत होती है कुछ आसान उपायों की. आप चाहे तो कुछ घरेलू उपायों से भी पिचके गालों से छुटकारा पा सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाए बताएँगे जिनसे आप घर बैठे बहुत जल्द ही गोल मटोल गाल पा सकते है.

पिचके गालों को ऐलोवेरा प्रयोग करें Aloe Vera For Chubby Cheeks

ऐलोवेरा जेल पिचके गालों को बहुत जल्द ही गोल मटोल बनता है इसके लिए सबसे पहले ऐलोवेरा जैल से अपने गालों की 20 से 30 मिनट तक मसाज करें और फिर साफ पानी से चेहरे को धो ले. आप इस पेस्ट का दिन में कम से कम 2 से 3 बार प्रयोग कर सकते हैं, ताकि आप जल्द से जल्द फूलर गाल पा सकें।

सेब के पेस्ट का प्रयोग Apple For Chubby Cheeks

सेब भी पिचके गालों को जल्दी मोटा करने के लिए काफी उपयोगी है इसके लिए सबसे पहले सेब का एक टूकड़ा लें और उसे ग्रांइड कर एक पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने गालों में लगाकर कम से कम 20 मिनट के लिए छोड़ दें। और 20 मिनट बाद चेहरे को साफ़ पानी से साफ कर लें।

इसे भी पढ़ें  –

मेथी के दानो का प्रयोग Fenugreek Seeds For Chubby Cheeks

मेथी के दानो में एंटीऑक्सीडेंट और विटमिन पर्याप्त मात्रा में पाए जाते है जो त्वचा की झुर्रियों और लटकती त्वचा से निजात दिलाने में काफी लाभकारी होते है। इसके लिए मेथी के दानों को रात भर भिगोकर रख दें अगले दिन सुबह उठकर इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगा लें। जब यह सूख जाएं तो अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

गुलाब जल और ग्लिसरीन का प्रयोग Rose Water For Chubby Cheeks –

गिलसरीन आपकी त्वचा को टाइट करने के लिए काफी लाभकारी है और साथ ही ये स्किन को नमी भी प्रदान करता है। इसके लिए एक चम्मच गुलाबजल और आधी चम्मच ग्लिसरीन को मिला ले. और अब इस मिश्रण को अपने गालों में 1 घंटे के लिए लगाकर छोड़ दे. 1 घंटे बाद चेहरे को साफ़ पानी से साफ कर ले. यह उपाए आपके गालों को जल्द ही गोल मटोल बनाता है.

ओलिव ऑयल का प्रयोग Olive Oil For Chubby Cheeks –

ओलिव ऑयल गालों को जल्दी भरने के लिए काफी लाभकारी है इसके लिए ओलिव ऑयल की कुछ बूंदों को लेकर 5 मिनट तक अपने गालों पर मसाज करें और 30 मिनट के लिए इसे गालों में लगे रहने दें। अब एक तौलिए को गर्म पानी में डुबाकर चेहरे से अतिरिक्त आॅयल साफ कर लें। ऐसा रोजाना 2 बार करने से आप बहुत जल्द ही गोल मटोल गाल पा सकते है साथ ही ये उपाए चेहरे की झुर्रियां भी दूर करता है.