पसंदीदा गाने से जानें अपने पार्टनर के ये ख़ास राज Favorite music what say about your partner

गानों की पसंद भी बताती है आपके बारे में Know Your Nature to Your Music Choice  

music says about your partnerMusic Says About Your Partner कहा जाता है की संगीत में वो ताकत होती है कि आपको एक अलग ही दुनिया में ले जाती है अपने मनपसंदीदा गाने सुनने पर न सिर्फ आपका तनाव छू-मंतर हो सकता है बल्कि इन्हें गुनगुनाने से व्यक्ति एक ही पल में अपनी सभी परेशानियों को भूलकर खुशी के सागर में डूब जाता है।

मनोवैज्ञानिकों का भी मानना है कि गानों की मदद से किसी भी व्यक्ति के रिश्तों में आई दरार या खुशी के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। जैसे अगर किसी का दिल टूटा है तो वो इंसान ऐसे गाने सुनता है जिसमें टूटे दिल का ज़िक्र होता है। वहीं बहुत खुश होने पर में इंसान मस्ती से भरे गाने सुनना पसंद करता है। कई विशेषज्ञों के अनुसार गानों के कलेक्शन से किसी के व्यक्तित्व एवं पसंद नापसंद का भी पता लगाया जा सकता है.

इसे भी पढ़े – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

लव सांग Love Song Music Says About Your Partner

जो लोग खुद पर और अपने रिश्तों पर यकीन रखते है वो लोग लव सांग सुनना पसंद करते है. इस तरह का म्यूज़िक इन्हें प्यार करने के लिए और भी अधिक प्रेरित करता है। ऐसे लोग अपने प्रेम संबंधों को मजबूत बनाने की हमेशा कोशिश करते हैं और अपने प्रेमी को पाने की हर संभव कोशिश करने वाले होते है.

कॉम्प्लैक्स म्यूज़िक Complex Music Says About Your Partner 

कहा जाता है की जो लोग कॉम्प्लैक्स म्यूज़िक पसंद करते है ऐसे लोग थोड़ा जटिल किस्म के होते है. इस तरह का म्यूज़िक सुनने वाले लोग अपने ज़िंदगी में किसी और का इंटरफेयर करना पसंद नहीं करते है. या ये भी कहा जा सकता है की ये लोग थोड़े रहस्यमयी किस्म के होते हैं, जिसकी वजह से ये दूसरों से उचित दूरी बनाकर चलते है.

जैज़, क्लासिकल और फोक म्यूज़िक Jazz, Classical and Folk Music

क्लासिकल या लोकसंगीत सुनने वाले लोग बहुत ही चिंतनशील होते हैं। ये लोग हर बात पर खूब सोच-विचार करके ही निर्णय लेने वाले होते है. ऐसे लोगो को समझना इतना भी आसान नहीं होता.

देशभक्ति व धार्मिक संगीत Patriotic and Religious Music

कहा जाता है की देशभक्ति और धार्मिक किस्म का म्यूज़िक पसंद करने वाले लोग बेहद सामान्य सोच वाले होते हैं, ये जटिलताओं से दूर रहते है. ऐसे लोग पारंपरिक चीजों को बहुत ज्यादा मानाने वाले होते है. ये सरल जीवन जीने में विश्वास रखते हैं। पारंपरिक संगीत के शौकीन लोग किसी भी तरह के बदलाव को पसंद नहीं करते हैं, और आसानी से स्वीकार भी नहीं करते हैं

रैप म्यूज़िक Rap Music Says About Your Partner

आजकल रैप म्यूज़िक बहुत ज्यादा चलन में है और युवाओं में ख़ासा लोकप्रिय भी है। इस तरह के म्यूज़िक में बहुत एनर्जी होती है इस तरह का म्यूज़िक पसंद करने वाले लोगो को किसी भी बात का फर्क नहीं पड़ता कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं।