पलके घनी और सुन्दर बनाने के लिए क्या करें what to for log and beautiful eyelids

पलके घनी करने के आसान उपाय Easy Ways to Grow Eyelids Face Beauty Tips –

log and beautiful eyelids लम्बी, सुन्दर और घनी पलके log and beautiful eyelids हमारी आँखों की सुंदरता को और भी ज्यादा बड़ा देते हैं। आँखों की पलकें हमारे शरीर का ऐसा भाग होती हैं जो हमारी खूबसूरती को कई ज्यादा बढ़ाती हैं।

कई लोगों की पलकें मुरझाई सी होती हैं, वहीँ कई लोगों की पलकें काफी घनी और सुन्दर होती हैं। बहुत से लोग अपनी मुरझाई और कम घनी पलकों से परेशान रहते हैं क्युकी बिना सुन्दर पलकों के हमारी आँखे ज्यादा सुन्दर नहीं लग पति हैं, इसलिए आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप अपनी पलकों को घनी और सुन्दर बना सकते हैं.

पलकों को घना करने के लिए ब्रश करें Brush The Eyelids Log and Beautiful Eyelids –

पलकें घनी करने के लिए ब्रशिंग एक सरल और आसान सुझाव है। हर दिन एक छोटी और कोमल कंघी से अपनी पलको को ब्रश करे, प्रतिदिन ऐसा करने से आपको पलके घनी होती हैं.

पलकों को घना करने के लिए वैसलीन का प्रयोग करें Use Vaseline For Long Eyelids –

वैसलीन पलको की लंबाई बढ़ाने log and beautiful eyelids का एक आसान तरीका है। रात को सोने से पहले थोड़ा सा वैसलीन लेकर अपनी पलकों पर लगाएं, इससे आपकी पलकें जल्द ही घनी भी हो जाती हैं और सुन्दर भी दिखने लगती हैं.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

पलके घनी करने के लिए जैतून का तेल लगाएं Put Olive Oil On your Eyelids –

जैतून का तेल पलको को विकसित करने का पुराना और अच्छा उपाय है। सोने से पहले पलकों के आसपास कॉटन की मदद से जैतून का तेल लगाएं। पूरी रात जैतून के तेल में मौजूद आवश्यक विटामिन पलको मे समा जायेंगे जिससे आपको पलकें जल्दी ही घनी होने लग जाती हैं।

लम्बी पलकों के लिए हल्की मालिश करें Light Massage For Grow Your Eyelids –

पलकों को उचित देखभाल की जरूरत होती है क्युकी ये बहुत नाजुक होती हैं। अपनी पलकों पर हमेशा किसी उचित तेल से हलके से मालिश करते रहें ऐसा करने से बालों को लंबे और मजबूत log and beautiful eyelids होने मे मदद मिलती है।

सुन्दर पलकों के लिए ग्रीन टी का यूज़ करें Use Green Tea For Healthy Beautiful Eyelids –

ग्रीन टी आपके स्वास्थ्य के लिए और साथ ही पलकों के लिए बेहद फायदेमंद है अपनी पलको को घना करने के लिए हरी चाय का काढ़ा तैयार करें और ठंडा होने के बाद अपनी पको को इससे धोए, ग्रीन टी में पाये जाने वाले कैफीन आपकी पलकों को मजबूती प्रदान करने में मदद करते हैं।

पलकों से मेकअप को हटाएं Remove Makeup –

कई बार महिलाये रात को अपना मेकअप उतरना भूल जाती हैं, जिसका असर आपके चेहरे पर जल्द ही पड़ने लगता है. आखों के लिये पलकों पर किये मेकअप को ना हटाने से पलकें ज्यादा टूटने लग जाती हैं. इसलिए मेकअप जरूर उतारे.

नकली पलकों का प्रयोग कम करें Easy Tips To Grow Eyelashes – 

नकली पलको का लगातार उपयोग करने से भी आपकी पलकें टूटने लगती हैं। इसलिये जितना हो सके मक्लि पलकों का उपयोग करने से बचे इससे आपकी पलके ठीक रहेगी।

पलकों पर एलोवेरा का प्रयोग करें Use Aloe Vera –

एलोवेरा पलकों के विकास के लिए सबसे अच्छा उपाय है येआपकी पलकों की जड़ों को पोषण देने में अहम भूमिका निभाता है। पलकों पर एलोवेरा का उपयोग करने के लिये आप एलोवेरा के जेल को निकालकर किसी साफ ब्रश से या फिर रूई की सहायता से अपनी पलकों की जड़ो पर लगाये।

FAQ-

प्रश्न- पलकों को घना बनाने के उपाय?

उत्तर- पलकें घनी करने के लिए ब्रशिंग एक सरल और आसान सुझाव है। हर दिन एक छोटी और कोमल कंघी से अपनी पलको को ब्रश करे, प्रतिदिन ऐसा करने से आपको पलके घनी होती हैं.

प्रश्न- पलकों को सुन्दर बनाने के उपाय?

उत्तर- एलोवेरा पलकों के विकास के लिए सबसे अच्छा उपाय है ये आपकी पलकों की जड़ों को पोषण देने में अहम भूमिका निभाता है।

प्रश्न- आईब्रो को घना कैसे करे इन हिंदी?

उत्तर-जैतून का तेल सोने से पहले पलकों के आसपास कॉटन की मदद से लगाएं। पूरी रात जैतून के तेल में मौजूद आवश्यक विटामिन पलको मे समा जायेंगे जिससे आपको पलकें जल्दी ही घनी होने लग जाती हैं।

प्रश्न- लम्बी और घनी पलकों के लिए घरेलु उपाय?

उत्तर- वैसलीन पलको की लंबाई बढ़ाने का एक आसान तरीका है। रात को सोने से पहले थोड़ा सा वैसलीन लेकर अपनी पलकों पर लगाएं, इससे आपकी पलकें जल्द ही घनी और लम्बी हो जाती है.

Question- What oils make your eyebrows grow?

Answer- Coconut oil, Castor oil, Aloe veera and petroleum jelly make your eyes grow.

Question- What can I use to make my eyebrows grow?

Answer- Coconut oil, Petroleum jelly Castor oil, Aloeveera and green tea etc. you can use to make your eyebrows grow.

Question- How to grow eyebrows thicker longer?

Answer- Use green tea for healthy beautiful eyelids. Green tea is more effective and natural home remedy to grow your eyebrow.