परफ्यूम खरीदने से पहले जानें ये बातें Select Best Scent cologne Deo long lasting perfume

एक बेस्ट परफ्यूम कैसे खरीदे Beauty Tips To Best Smelling Fragrance-

परफ्यूम खरीदने से पहले आज के समय में परफ्यूम हर किसी की ज़रूरत बन चुका है. हममे से ही कई लोग परफ्यूम खरीदने से पहले अपनी जरूरत का ध्यान नहीं रखते और कोई सा भी परफ्यूम उठा लाते है और घर आकर पछताते है.

आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएँगे जिन्हे परफ्यूम लेते समय जरूर ध्यान रखनी चाहिए.

परफ्यूम खरीदने से पहले ध्यान रखे ये बातें Best Perfume Buying Tips – 

  1. ऑयल कंटेंट – आजकल हर एक परफ्यूम में अरोमा के साथ मिले हुए एसेंशिअल ऑयल मौज़ूद रहते हैं. परफ्यूम बॉटल में जितनी ज़्यादा ऑयल की मात्रा होगी उतनी ही देर तक परफ्यूम की खुशबू बनी रहेगी. इसलिए अपनी ज़रूरत के अनुसार जो कॉम्पज़िशन आपको चाहिए वहीं परफ्यूम खरीदें.

इसे भी पढ़ें  –

  1. स्ट्रेंथ – परफ्यूम खरीदने से पहले परफ्यूम की स्ट्रेंथ पर भी जरूर ध्यान दे. ऐसा परफ्यूम ना खरीदे जो काफी लाऊड हो. हल्के खुशबू वाले ही परफ्यूम खरीदें.
  2. स्किन पर करें टेस्ट – परफ्यूम खरीदने से पहले कभी भी पेपर स्ट्रिप की खुशबू के बेसिस पर परफ्यूम न खरीदें. परफ्यूम को अपनी स्किन में जरूर ट्राय करें. और थोड़ा इन्तजार करें कि ये परफ्यूम आपकी स्किन के pH लेबल के साथ ये कैसे रिएक्ट करता है. अगर इसकी खुशबू अच्छी है तो इसे खरीद लें.

4. ज्यादा महक वाले परफ्यूम ना ले – जब भी आप परफ्यूम को टेस्ट करें तो इसे लंबे समय तक इन्हेल करने की भूल ना करें. इसके आलावा ऐसा परफ्यूम चुनें जिसकी बहुत ज्यादा महक ना हो क्योकि अगर परफ्यूम की महक बहुत तेज होगी तो यह आपके सर पर चढ़ सकती और सरदर्द की कारण बन सकती है.

5. कीमत पर भी जरूर दें ध्यान -परफ्यूम खरीदने से पहले अपना बजट भी जरूर देख ले. कई बार हम महंगे परफ्यूम पसंद आने पर उन्हें नहीं खरीद पाते. लेकिन ध्यान रखें कि  ज़्यादातर ब्रैंड परफ्यूम के कई पैकेजेज़ बनाते हैं. यदि उसकी 100 ml की बॉटल आप नहीं खरीद पा रहे हैं तो इसके 50 ml या 30 ml की बॉटल आप खरीद सकते है.