पतले बालों को घना बनाने के असरदार तरीके get rid of hair fall Hair loss Treatment Get long Thick Hair

पतले बालों को घना बनाने के आसान टिप्स Home Remedy For Thin Falling Hairs Beauty Tips- 

पतले बालों को घनापतले बालों को घना- आज के समय में बदलती लाइफस्टाइल और बढ़ते प्रदूषण के कारण बालों की सही से देखभाल ना कर पाने से बालों का झड़ना शुरू हो जाता हैं। जिससे हमारे बाल काफी पतले होने लगते है.

हममे से ही लोग बालों को दोबारा से घना बनाने के लिए कई केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. लेकिन यह भी जरूरी नहीं कि ये केमिकल प्रोडक्ट्स सभी के बालों के लिए फायदेमंद रहे. अगर आप चाहे तो कुछ आसान घरलू उपायों को अपनाकर भी पतले बालों से छुटकारा पा सकते है.

पतले बालों को घना बनाने के लिए प्याज के रस का प्रयोग Home Remedies For Long Hair –

प्याज का रस बालों के लिए काफी लाभकारी माना जाता है. यह  हेयर फॉलिकल से इनफ्लेमेशन को घटाता है जो बालों को घना और लंबा करने के लिए काफी जरूरी है।

इसे भी पढ़ें  –

इसके प्रयोग के लिए प्याज के रस से अपने बालों और स्कैल्प की हल्के हाथो से मालिश करें. और 1 से 2 घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो ले. हफ्ते में 2 से 3 बार इस विधि का प्रयोग करने से बाल मजबूत बनते है जिससे बालों के झड़ने की समस्या से छुटकारा मिलता है.

एलोवेरा जेल का प्रयोग Use Aloe Vera Get Thick Hair –

एलोवेरा जेल बालो से जुडी कई समस्याओ को दूर करने के लिए एक रामबाण उपाए है. एलोवेरा जेल जेल के प्रयोग से आप बहुत जल्द ही पतले बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए बाल धोने से घण्टा पहले सिर में एलोवेरा जेल के साथ हल्के हाथों से मसाज करें। और इसके बाद बाल धो ले. इसके नियमित प्रयोग से आप बहुत जल्द ही पतले बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

मेथी के दानो का प्रयोग Fenugreek Seeds For Long Thick Hair –

मेथी भी बालों से जुडी कई समस्याओ को दूर करने के लिए काफी लाभकारी मानी जाती है. अतः मेथी के प्रयोग से भी आप बहुत जल्द ही पतले बालों से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए रातभर मेथी के दानो को पानी मे भिगोकर रख दे. सुबह इन्हे पीस ले। और बालो मे 1 घंटे तक तक लगे रहने दे. 1 घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो ले. इस विधि का प्रयोग हफ्ते मे 2 बार करने से आप बहुत जल्द ही घने बाल पा सकते है.

आलू के रस का प्रयोग Potato Juice For Thick Hair 

आलू मे विटामिन ए, बी, सी पर्याप्त मात्रा में पाए जाते है जो बालो के लिए काफी ज़रूरी होते है।इसके प्रयोग के लिए आलू का रस निकालकर 15 मिनिट तक बालो मे लगाकर रखे और 15 मिनट बाद बालों को धो ले. नियमित रूप से इस विधि का प्रयोग करने से पतले  बाल मजबूत और घने होते है.

आंवले का प्रयोग Indian Gooseberry –

पतले बालों को घना आवला बालो की कई समस्याओ को दूर करने के लिए काफी उत्तम होता है साथ ही यह बालो का झड़ना भी कम करता है. अतः आंवले के प्रयोग से भी आप बहुत जल्द घने बाल पा सकते  है. इसके लिए रोजाना आवला का रस बालो मे 20 मिनिट तक लगाकर रखे और 20 मिनट बाद बालों को पानी या शैम्पू से धो ले।

FAQ-

प्रश्न- पतले बालों को कैसे करें घना?

उत्तर- एलोवेरा जेल बालो से जुडी कई समस्याओ को दूर करने के लिए एक रामबाण उपाए है. एलोवेरा जेल जेल के प्रयोग से आप बहुत जल्द ही पतले बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

प्रश्न- बालों की चमक कैसे बढ़ाये?

उत्तर- बालों को चमकदार बनाने के लिए प्राकतिक तेल से बालों की जड़ों में मालिश करना ना भूले.

प्रश्न- बाल झड़ने के कारण क्या है?

उत्तर- गीले बालों में कंघी करना और उचित खान पान का ना होना बाल झड़ने का एक बड़ा कारण हो सकता है.

प्रश्न- पतले बालों की देखभाल?

उत्तर- बालों को सप्ताह में कम से कम दो से तीन बार शैम्पू कर लेना चाहिए। शैम्पू करने से बालों का पीएच लेवल बना रहता है और आपके बालों की चमक भी बनी रहती है।

Question- How do you make your hair shiny?

Answer- To get maximum shine do shampoo and conditioner on hair two to three days in a week.

Question- How can I straighten my hair naturally?

Answer- Mixture of coconut and honey help straighten your hair naturally.

Question- How do you make your hair really soft?

Answer- Daily Massage from natural oil for shiny and healthy soft hair.

Question- How to get shiny hair in one day?

Answer- To get shiny hair in one day does not forget to shampoo and conditioning.

Question- How do you make your hair grow faster?

Answer- You make your hair grow faster apply oil or mask treatment weekly.