नौकरी और प्रमोशन की परेशानियों को कैसे करे दूर Tips for success in job interview

नौकरी और प्रमोशन के अचूक उपाय Tips for success in job interview

नौकरी और प्रमोशन vastu tips for jobनौकरी और प्रमोशन – हनुमानजी शिवजी के अंश हैं और माता सीता के वरदान से वे आज भी पृथ्वी पर ही हैं। इसी कारण से इनकी पूजा से बहुत जल्दी शुभ फल प्राप्त हो जाते हैं। भगवान राम के प्रिय भक्त हनुमान की पूजा करने से सभी देवी देवताओं की कृपा मिल जाती है.

और हमारे कार्यों में आ रही सभी बाधाएं दूर होती हैं। आज हर एक व्यक्ति चाहता है कि उसके पास एक अच्छी नौकरी हो और अगर किसी के पास नौकरी होती है तो उसे अच्छा इंक्रीमेंट नहीं मिल पता और वह इस बात से दुखी रहता है। तो आइये जानते है हनुमानजी के वे कौन से उपाय है जिन्हें करने से नौकरी, प्रमोशन और दूसरी सभी परेशानियों दूर हो जाती हैं।

नौकरी और प्रमोशन के लिए के लिए अपनाये ये वास्तु उपाय Vastu for Job Promotion

नौकरी और प्रमोशन के लिए किस दिशा में लगाए फोटो Vastu Tips for Getting New Job –

नौकरी और प्रमोशन – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी मंगलवार को शुभ मुहूर्त में हनुमानजी का ऐसा चित्र खरीदें जिसमें उनका रंग सफेद हो लेकिन उनके वस्त्र  रंगीन भी हो सकते हैं  इस फोटो को घर लेकर आएं और जिस दिशा में आप सिर रखकर सोते हैं उसी के ठीक सामने वाली दिशा में आप हनुमान जी का फोटो लगा दे।

नौकरी और प्रमोशन -रोज उठने के बाद हनुमान जी के दर्शन करें ऐसा करने के आपको जल्द जी नौकरी मिलने के योग बनेंगे । लेकिन याद रहे विवाहित लोगों को हनुमान जी की फोटो शयनकक्ष में नहीँ लगानी चाहिए हनुमानजी का फोटो घर में ऐसे स्थान पर लगाए जहाँ से सुबह -सुबह भगवान के दर्शन हो जाये।

इसे भी पढ़ें  –

नौकरी और प्रमोशन के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें Vastu Tips For Career –

कलयुग में हनुमान जी की पूजा करने से भक्त की सभी समस्याएं पूर्ण होती हैं और उसके सभी कार्य सिद्ध होते हैं। यदि आपको नौकरी और प्रमोशन के लिए इंटरव्यू देने जाना है तो घर से निकलने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। साथ ही हनुमानजी से नौकरी दिलाने की प्रार्थना करनी चाहिए। इस उपाय को करने से आपको सही और उपयुक्त नौकरी मिल जाएगी ।

नौकरी और प्रमोशन के लिए हनुमान जी की पूजा Vastu Tips for Career Growth 

नौकरी या प्रमोशन की इच्छा रखने वाले लोगों को प्रतिदिन राम भक्त हनुमान जी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए प्रतिदिन सुबह उठकर हनुमान जी की ऐसी फोटो के दर्शन करें जिसमे वे श्री राम की भक्ति में लीन रहते हैं इससे लक्ष्यों को प्राप्त करने में जो कठिनाई आ रही है वो दूर हो जाएगी।

नौकरी और प्रमोशन के लिए घर के मंदिर में लगाएं ये फोटो Vastu for Job Promotion –

नौकरी और प्रमोशन – आप पूरी तरह योग्य और मेहनती हैं और फिर भी आपको नौकरी और प्रमोशन नही मिल पा रही है तो आप बजरंगबलि हनुमान की पूजा करें इससे आपको साहस की प्राप्ति होगी और आप अपने काम में टिके रहेंगे। जिस रूप में हनुमान जी साहस, पराक्रम और आत्मविश्वास से भरे दिखाई पड़ते हैं ऐसी फोटो को अपने मंदिर में लगाएं। क्योंकि अपने इसी पराक्रम और साहस के कारण उन्होंने कई राक्षसों का नाश किया था और श्री राम के काम सँवारे थे।