नेल पेंट लगाते समय ध्यान रखें ये बातें How to Apply Nail Polish Nail Paint Art Properly

घर बैठे कैसे लगाए नेल पॉलिश Beauty Tips To Paint Your Nails At Home Perfectly –

 Apply Nail Polishसुन्दर नाख़ून हर एक लड़की एक ख्वाहिश होती है क्योकि अच्छे नाखूनों का हमारी पर्सनालिटी पर भी काफी फर्क पड़ता है. Apply Nail Polish वहीं दूसरी ओर गंदे ओर बेकार नाखून आपकी पर्सनालिटी को बिगाड़ देते है.

लेकिन ज्यादातर व्यस्त दिनचर्या या फिर जानकारी के आभाव में हम अपनी नेल्स की उचित देखभाल नहीं कर पातें. जिसके कारण हमारे नाख़ून कमजोर होकर टूटने लगते है. Apply Nail Polish और हमे मजबूर होकर अपने नेल्स को काटना पड़ता है. अगर आप भी अपने नाखूनों की समस्या से परेशान है तो आज हम आपको कुछ जैसे आसान उपाए बताएँगे जिनके प्रयोग से आप अपने नाखूनों की उचित देखभाल कर सकते है.

इसे भी पढ़ें  –

घर में नेल पेंट कैसे लगाए How To Apply Nail Polish Easily At Home – 

घर में नेल पेंट लागते समय सबसे पहले आपने नेल्स की कंडीशन पर ध्यान दे. अगर आपके नेल्स कुतरे, टूटे या फिर छोटे है तो सबसे पहले उन्हें फाइल कर ले. इसके बाद अपने हाथो को थोड़ी समय के लिए गुनगुने पानी में डाल दे. Apply Nail Polish ऐसा करने से आपके नेल्स पर बनी कोई भी आर्ट अधिक समय तक रहेगी.

नेल्स को कंडीशन करने के बाद इन पर बेसिक कोट लगाए.  बेसिक कोट हमारे नेल्स को नेल पेंट से होने वाले नुकसान से बचाती है. ऐसा करने से नाखुनो पर दाग नहीं पड़ते. लेकिन ध्यान रखे कि बेसिक कोट हमेशा अच्छी ब्रांड की लगनी चाहिए. इससे नाखूनों पर पीलापन नहीं आता. 

पहले कोट के सुख जाने के बाद, नेल पेंट का दूसरा कोट लगाए. इसके आलावा नेल्स के आस पास लगे कलर को हटा दे और सूखने में थोड़ा समय दे.

इसके पश्चात ग्लिटर नेल पेंट ले और इसे अपने नाखूनों पर लगाए. Apply Nail Polish ये सिर्फ आपके नाखूनों को चमकदार बनाने के लिए लगाई जाती है.

साथ ही ज्यादा मात्रा में ना लगाए क्योकि अधिक मात्रा में लगाने से अच्छा इम्प्रैशन नहीं पड़ेगा. इसके बाद अपने नेल्स पर हल्की सी आर्ट बनाये. और सूखने का वेट करें.

आर्ट के सुख जाने के बाद शाइनर  का प्रयोग करें. Apply Nail Polish इसे लगाने के बाद नाखूनों को स्थिर पोजीशन में रखें. ताकि नेल आर्ट खराब ना हो पाए.

FAQ-

प्रश्न- घर पर नेल पोलिश लगाने के तरीके?

उत्तर- घर पर कुछ आसान तरीकों से अपने नाखूनों को पेंट करे.

प्रश्न- क्या दो रंग की नेल पॉलिश को मिला सकते हैं?

उत्तर- हां, नेल पॉलिश के दो रंगों को को मिलकर एक नए रंग की नेल पोलिश बना सकते है.

प्रश्न- क्या नाखूनों को रंगने के लिए ऐक्रेलिक पेंट का यूज़ कर सकते हैं?

उत्तर-  कई लोग ऐक्रेलिक पेंट को विकल्प के रूप में इस्तेमाल करते है.

प्रश्न- नेल पेंट लगाने के बाद नाखूनों को तेजी से कैसे सुखाये?

उत्तर – एक कटोरे में ठंडा पानी ले और उसमें कुछ बर्फ टुकड़े दाल दे अपने नाखूनों को पेंट करें और उन्हें एक मिनट के लिए हवा में सुखाये इसके बाद कटोरे में अपनी उंगलियों को दो से तीन मिनट तक डुबो दें।

Question- Can you mix nail polish to get different colors?

Answer- Yes, Choose two shades of nail polish and mix it carefully.

Question- How do you paint your nails?

Answer- Tree Strokes are all you need and always use base coat.

Question- Can you use acrylic paint to paint your nails.

Answer- When you creative base coat for nail art many peoples find using an alternative to acrylic paint is effective.

Question- How can I paint my nails with my non dominant hand?

Answer- Yes, you can easiest way to paint your nails using your non-dominant hand.

Question- How do you make your nails dry faster?

Answer- Take a bowl with cool water and some ice cubes Paint your nails and let them air dry for one minute. Dunk your fingers in this bowl for two to three minutes.