नेगेटिविटी दूर करती है बांसुरी Bamboo flute right place the Bansuri in home vastu tips

घर पर रखे बांसुरी Keep Flute Right Place at Home Vastu –

नेगेटिविटी दूर करती है बांसुरीनेगेटिविटी दूर करती है बांसुरी ये तो हर कोई चाहता है कि उसके घर में हमेशा सुख-शांति बानी रहे. घर के सभी सदस्यों का स्वास्थ्य बेहतर हो और वो हमेशा तरक्की करे. लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते है की इन सबके पीछे कहीं ना कहीं आपके घर में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा होती है यही नेगेटिविटी इन समस्याओं का कारण बनती है.

अगर आपको भी कुछ ऐसी ही परेशानियों का सामना कर रहे है तो इसके समाधान के लिए वास्तु टिप्स अपनाने चाहिए कहा जाता है की बासुरी को घर में रखने से नकारात्‍मक ऊर्जा दूर होती है. आइये जानते है बांसुरी से जुड़े कुछ असरदार बासुरी टिप्स.  

नेगेटिविटी दूर करती है बांसुरी Removes Vastu Defects to Home –

बांसुरी भगवान श्रीकृष्ण की सबसे प्यारी चीज में से एक है नेगेटिविटी दूर करती है बांसुरी, बांसुरी खुशी व आकर्षण का प्रतीक मानी जाती है। ऐसा कहा जाता है कि बांसुरी बजाने पर उससे आने वाली आवाज से नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा में बदल जाती है. 

इसे भी पढ़ें  –

पवित्र होने के साथ-साथ वास्तु में भी बांसुरी को अहम् माना गया है. अलग-अलग रंग और प्रकार की बांसुरी अलग-अलग फल देने वाली होती है.

बांसुरी से पॉजिटिव विचार आते है Positive Thought Come in Mind –

मान्यता है कि घर में नेगेटिविटी दूर करती है बांसुरी जिस घर में बांसुरी रखी होती है उस घर के लोगो को हमेशा पॉजिटिव विचार मन में आते है.

घर में बांसुरी का स्थान Place of Bansuri in Home – 

नेगेटिविटी दूर करती है बांसुरी घर में बांसुरी ऐसे स्थान पर रखनी चाहिए जहां से वह आसानी से दिखाई दे सके. बांसुरी को आप किसी दीवार पर लगा सकते है इससे घर की सुंदरता बढ़ती है. घर में यदि सदस्यों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है तो उस सदस्य के कमरे के दरवाजे पर और उसके सिरहाने पर बांसुरी रखना शुभ होता है. बिज़नेस और नौकरी में सफलता के लिए कमरे के दरवाजे पर दो बांसुरी लगाएं।

लेकिन एक जरूरी बात का ध्यान हमेशा ही रखे की बांसुरी को कभी भी सीधी नहीं लगानी चाहिए, बल्कि इसे हमेशा तिरछा लगाना चाहिए और बांसुरी का मुंह हमेशा नीचे की ओर होना चाहिए. घर में बांस की बनी हुई बांसुरी ही रखना बहुत शुभ होता है. 

FAQ-

प्रश्न- घर में बाँसुरी को किस स्थान पर लगाना चाहिए?

उत्तर- घर में बाँसुरी को किसी भी दीवार पर लगाया जा सकता है.

प्रश्न- बाँसुरी को किस तरह से लगाना चाहिए ?

उत्तर- बाँसुरी को हमेशा दीवार पर तिरछा लगाना चाहिए और बांसुरी का मुंह हमेशा ऊपर की ओर होना चाहिए.

Question- Bamboo flute Bansuri vastu tips?

Answer- Bamboo flute Removes Vastu Defects to Home.

Question- Right place of bamboo flute bansuri in home vastu tips?

Answer- The Bamboo flutes are hung on any walls with their mouth up.

Question- How to hang bamboo flutes?

Answer- Bamboo flutes are hung on the walls with their mouth up.