नाखूनों में नेल पोलिश को लम्बे समय तक कैसे रखें Easy Tips To Make Nail Polish Last Longer

नाखूनों में लगे नेल पोलिश को लंबे समय तक रखने के आसान टिप्स How to Make Nail Polish Stay on Longer

आजकल फैशन का दौर इतना अधिक बढ़ गया है की हर कोई आजकल ब्यूटी प्रोडक्ट का प्रयोग करने लगा है. हर कोई आकर्षक तथा सुंदर दिखना चाहता हैं. इसके लिए जरुरी है की अच्छी तरह से मेकअप किया जाए.

आजकल महिलाये और लड़किया अपनी सुंदरता को निखारने के लिए ब्यूटी पार्लर का सहारा लेती हैं. चाहे चेहरे का मेकअप करना हो या फिर हाथो में नेल पोलिश आदि लगाना हो. हाथो की खूबसूरती बढ़ाने में नाखूनों की अहम भूमिका होती है. इसके लिए जरुरी है की हम अपने नाखूनों पर ध्यान दें.

नाखूनों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए नाखूनों में अच्छी क्वालिटी की नेल पोलिश का प्रयोग करना चाहिए. आजकल बाजार में अनेक प्रकार की नेल पोलिश आसानी से मिल जाती हैं, लेकिन कई महिलाये इस समस्या से परेशान रहती हैं की उनके नाखूनों में लगी नेल पोलिश बहुत जल्दी निकल जाती हैं. यदि आप भी अपनी हाथो पर नेल पोलिश को अधिक दिनों तक रखना चाहती हैं तो कुछ आसान टिप्स की मदद ले सकती हैं. इनकी मदद से आप आसानी से अपनी हाथो की सुंदरता को कायम रख सकती हैं.

नाखूनों में अधिक दिनों तक नेल पोलिश कैसे रखें Keep nail polish to nails more days

नाखून साफ करे (Clean your nails) – नाखूनों में नेल पोलिश लगाने के लिए सबसे पहले नाखूनों को साफ करना बहुत ही जरुरी है. पुरानी नेल पोलिश के ऊपर ही नई नेल पोलिश लगाने से नाखूनों में एक मोटी परत जम जाती है, जिससे नाखूनों से नेल पोलिश निकल जाती हैं. इसलिए नेल पोलिश लगाने से पहले नाखूनों से पुरानी नेल पोलिश को साफ कर लें.

नेल-पॉलिश की शीशी को अच्छी तरह हिला लें (Shake the bottle well to nail-polish)- नाखूनों में नेल पोलिश लगाने से पहले नेल पोलिश की शीशी को अच्छी तरह हिला लें. ऐसा करने से नेल पोलिश एकसार हो जायेगी और नाखूनों में समान रूप से लगेगी.

रंगीन नेल-पॉलिश (Using colorful nail-polish) – यदि आप अपने नाखूनों में रंगीन नेल पोलिश लगाना चाहती हैं तो इसके लिए आप सबसे पहले नाखूनों में बेस कलर लगा लें. बेस कलर ट्रांसपेरेंट होता है. इसे लगाने के बाद नेल-पॉलिश लगाने से वो ज्यादा दिन तक टिकी रहती है.

नेल-पॉलिश को दो-तीन कोट में लगाएं (Apply two or three coats of nail-polish) – नेल पोलिश को लगाने के लिए सबसे पहले नाखूनों में एक कोड लगाए. जब यह सुख जाए तो इसके ऊपर दूसरा कोड लगाए. दूसरा कोड सूखने के बाद नाखूनों में तीसरा कोड लगाए. इससे नाखूनों में लगी नेल पोलिश लम्बे समय तक नाखूनों में रहेगी.