नवरात्रि में राशिअनुसार करें मां का पूजन Navrtari Worship According Zodiac Sign

नवरात्रि पूजा विधि राशिअनुसार Navratri 2019 rashianusar Puja vidhi

शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि में सभी लोग मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा अर्चना करते है और सभी भक्त अपने-अपने तरीकों से माँ को प्रसन्न करने के लिए उपवास रखते है और माँ की भक्ति करते है साल 2019 में चैत्र नवरात्रि का पर्व 6 अप्रैल शनिवार से शुरू होकर 14 अप्रैल रविवार तक चलेगा जिसमें कई शुभ योग बनेगे ज्योतिष अनुसार इन 9 दिनों में माता को प्रसन्न करने के लिए यदि अपनी राशिअनुसार कुछ आसान उपाय व माँ की आराधना की जाय तो व्यक्ति की किस्मत भी चमक सकती है आइए जानते हैं राशि अनुसार कौन सा उपाय आपको क्या फल देगा.

मेष राशि Navratri Worship According Aries zodiac

मेष राशि के स्वामी गृह मंगल है ज्योतिष अनुसार इस राशि के जातको को दुर्गा माँ के पांचवे स्वरुप स्कंदमाता की पूजा करनी चाहिए और पूजा में लाल रंग के फूल का इस्तेमाल करना चाहिए इसके साथ ही मां की कृपा पाने और कार्यों में विजय प्राप्त करने के लिए  दुर्गा सप्तशती या दुर्गा चालीसा का पाठ करना बेहद ही लाभकारी रहेगा.

वृषभ राशि Navratri Worship According Taurus zodiac

वृषभ राशि के स्वामी गृह शुक्र है ज्योतिष अनुसार वृषभ राशि के जातको को नवरात्रि में विशेष रूप से माता के आठवें स्वरुप महागौरी की उपासना और ललिता सहस्त्रनाम का पाठ करना शुभ होगा ऐसा करने से जल्द ही मनोकामना पूर्ती और अविवाहित कन्याओं को सुयोग्य वर की प्राप्ति होती है.

मिथुन राशि Navratri Worship According Gemini zodiac

मिथुन राशि के स्वामी गृह बुध है ज्योतिष अनुसार इस राशि के जातको को दुर्गा माँ के दूसरे स्वरुप माता ब्रह्मचारिणी की पूजा अर्चना करनी चाहिए माता ब्रह्मचाहरिणी का ध्यान कर व दुर्गा कवच का पाठ करने से आपको मनोवांछित फलों की प्राप्ति और आपके सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे.

कर्क राशि Navratri Worship According Cancer zodiac

कर्क राशि के स्वामी गृह चन्द्रमा है कर्क राशि के जातको के लिए नवरात्र में दुर्गा माँ के पहले स्वरुप माता शैलपुत्री कीपूजा अर्चना करना विशेष रूप से लाभकारी होगा उसके साथ ही दुर्गा एवं लक्ष्मी सहस्त्रनाम का पाठ करने से कार्यो में सफलता और आपकी धन सम्बन्धी दिक्कते भी दूर होने लगेगी.

सिंह राशि Navratri Worship According Leo zodiac

सिंह राशि के स्वामी गृह सूर्य है सिंह राशि के लोगों को दुर्गा के चौथे स्वरुप मां कूष्मांडा की साधना करना बेहद ही शुभ होगा जीवन में सफलता पाने और आरोग्य की प्राप्ति के लिए इस नवरात्र दुर्गा माँ के मंत्रों का 108 बार जाप अवश्य करे.

कन्या राशि Navratri Worship According Virgo zodiac

कन्या राशि के स्वामी गृह बुध है. ज्योतिष अनुसार इस राशि के लोगों विशेष कर छात्र वर्ग को दुर्गा माँ के दूसरे स्वरुप मां ब्रह्मचारिणी की उपासना अवश्य करनी चाहिए. क्योकि माता विद्या से जुड़ी सभी परेशानियां दूर करके विद्यार्थियों को सफलता का वरदान देती है.

तुला राशि Navratri Worship According Libra zodiac

तुला राशी के स्वामी गृह शुक्र है. इस राशि के लोगों को दुर्गा माँ के महागौरी स्वरुप की पूजा व उपासना करना बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है इसके साथ ही तुला राशि के जातक नवरात्री में यदि मां काली चालीसा या सप्तशती का पाठ करे तो ज्योतिष अनुसार इससे कुवांरी कन्याओं को उत्तम वर की प्राप्ति होती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृश्चिक राशि Navratri Worship According Scorpio zodiac

वृश्चिक राशि के स्वामी गृह मंगल है ज्योतिष अनुसार यदि इस राशि के जातक नवरात्रों में स्कंदमाता की उपासना और दुर्गा सप्तशती का निरंतर पाठ करे तो ऐसा करने पर उन्हें मनोकामना प्राप्ति और विशेष फल की प्राप्ति होती है.

धनु राशि Navratri Worship According Sagittarius zodiac

धनु राशि के स्वामी गृह देवगुरु वृहस्पति है इस राशि के जातको को मन से सारे भय और परेशानियों के निवारण के लिए दुर्गा माँ के शक्तिशाली स्वरुप मां चंद्राघंटा की उपासना करनी चाहिए और ब्रह्म मुहूर्त में श्रीराम रक्षाश्रोत का पाठ करना चाहिए यह उपाय आपको समाज में मान सम्मान दिलाने के साथ ही  परेशानियां को भी दूर करने में कारगर है.

मकर राशि Navratri Worship According Capricorn zodiac

मकर राशि के स्वामी गृह शनि है. नवरात्रो के दौरान यदि इस राशि के जातक माँ कालरात्रि की पूजा भक्ति करे तो ऐसा करने से आपको जीवन में हर सुख वैभव की प्राप्ति होती है और कभी भी किसी वस्तु का जीवन में आभाव नहीं रहता.

कुम्भ राशि Navratri Worship According Aquarius zodiac

कुम्भ राशि के स्वामी गृह शनि है नवरात्रो में कुंभ राशि के जातको के लिए मां काल रात्रि की उपासना करना बेहद फलदायक होगा. यदि इस राशि के जातक देवी कवच का पाठ करें तो मान्यता है की जीवन में अंधकार और निराशा के समय भक्तों का उचित मार्गदर्शन करती हैं.

मीन राशि Navratri Worship According Pisces zodiac

मीन राशि के स्वामी गृह बृहस्पति है इस राशि के लोगो को मां चंद्रघंटा की उपासना करना शुभ फलदायी होगा इसके साथ ही नवरात्रो में दुर्गा चालीसा का पाठ करने से आपको जीवन में सफलता  की प्राप्ति होती है और जीवन के हर कष्ट को माँ दूर करती है.