दोस्तों की संख्या भी बताती है आपके बारे में बहुत कुछ What Does Your friends Number Say About You

जाने क्या कहती आपके दोस्ती की संख्या Your friend say about your life

समाज में रहने वाले हर व्यक्ति के लिए किसी से भी अच्छा रिश्ता होना बहुत ही जरुरी होता है. अपने परिवार या रिश्तेदारों से सभी का काफी अच्छा रिश्ता होता है. लेकिन इस दुनिया में एक ऐसा रिश्ता भी है जो बहुत ही खास होता और सबसे अलग होता है वह रिश्ता होता है दोस्ती का रिश्ता.

जो विश्वास व सहयोग के आधार पर टिका होता है। हमारे दोस्तों की संख्या भी हमारे बारे में बहुत कुछ बताती है आज हम आपको बताएंगे की आपके दोस्तों की संख्या क्या कहती है आपके बारे में.

1 या 2 दोस्त – जिन लोगो की दोस्ती कम लोगो से होती है अर्थात 1 या 2 लोग ही दोस्त होते हैं ये लोग दिखने में बहुत ही एट्रेक्टिव तथा फैशनबल होते हैं. ये लोग जितने फैशनबल दीखते हैं उतने ही फैशनबल कपड़े भी पहनते हैं तथा ऐसे लोगो के लिए कहा जाता है की ये लोग आसानी से किसी पर भरोषा नहीं कर सकते हैं लेकिन इनके जो भी दोस्त होते हैं ये अपने दोस्तों से काफी गहराई से जुड़े होते हैं तथा अपने दोस्तों के लिए बहुत ही उदार और शुभ चिन्तक बनते हैं और दोस्ती निभाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

3 या 4 दोस्त – जिनके 3 से 4 दोस्त होते हैं वे लोग दुनिया के सबसे खुसनसीब व्यक्ति के रूप में जानें जाते हैं.ये लोग स्वतंत्र विचारों वाले और आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं. किसी को भी बड़ी आसानी से प्रभावित कर लेते हैं. इसके अलावा ये मन से बड़े ही चंचल होते हैं. इन्हें मजाक-मस्ती करना पसंद होता है. ये लोग अपने दोस्तों के साथ जीना पसन्द करते हैं तथा जीवन का पूरा आनंद लेकर जीते हैं.

5 या 6 दोस्त – ये लोग अत्यधिक मान-सम्मान प्राप्त करने की इच्छा रखने वाले होते हैं साथ ही दुसरो को भी सम्मान देना पसन्द करते हैं.  जिन लोगो के 5 या 6 दोस्त होते हैं उनका स्वभाव अन्य व्यक्ति से काफी अलग होता है. इस तारीख को जन्मे लोगों को ऐसे व्यक्ति बिल्कुल पसंद नहीं आते जो बिना वजह तर्क और वितर्क करते हैं. ये एक अच्छे मित्र होते हैं. अपने मित्रों के लिए कुछ भी करने में सबसे आगे रहते हैं तथा मित्रों की सहायता करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं.

7, 8 या 9 दोस्त – जिन लोगो के 7,8 या 9 दोस्त होते हैं ऐसे लोग दोस्ती निभाने से कभी पीछे नहीं हटते तथा अपने दोस्तों के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं. इन लोगो को अपने दोस्तों के साथ समय बिताना काफी अच्छा लगता है साथ ही ये लोग अपने दोस्तों के बिच में भी अपनी अलग पहचान बनाकर रखने वाले होते हैं. इन लोगो की विशेषता यह हैं कि ये कभी भी किसी भी व्यक्ति को केवल एक नजरिये से नहीं देखते.

10 या 10 से अधिक दोस्त – जिनके 10 या 10 से अधिक दोस्त होते हैं वे लोग दिखने में बहुत ही आकर्षक होते हैं. जिसकी वजह से कई लोग इनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं और ये लोग भीड़ में भी अपनी अलग ही पहचान बनाकर चलने वाले होते हैं इसके अलावा ये लोग दिल के भी बहुत ही अच्छे होते हैं साथ ही खुले विचारो के भी होते हैं जिसके कारण इनके बहुत सारे दोस्त होते हैं और ये लोग दोस्ती को भी बहुत अछि तरह से निभाने वाले होते हैं.