दुल्हन के लिए शादी का ड्रेस खरीदने के कुछ आसान टिप्स Some Tips to Buy A Wedding Dress for The Bride

कैसे करें दुल्हन के लिए शादी के कपड़ो का चयन आसानी से How to Choose The Wedding Dress for Bride

%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%a6%e0%a5%81%e0%a4%b2%e0%a5%8d%e0%a4%b9%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%b6%e0%a4%beहर कोई महिला अपनी शादी वाले दिन सबसे अलग तथा खूबसूरत दिखना चाहती है. कोई भी लड़की अपनी शादी की शॉपिंग करने में थोड़ा कंफ्यूज रहती है की उस पर कौन सी ड्रेस सूट करेगी और कौन सी नहीं. शादी के दिन क्‍या ड्रेस पहनूं, वो किस कलर का हो आदि ऐसे सवाल हैं, जिन्‍हें लेकर महिलाएं अक्‍सर परेशान रहती हैं. शादी वाले दिन दुल्हन की खूबसूरती में सबसे अहम स्थान उसके कपड़ो का होता है.

अगर आपकी शादी होने वाली है और आप भी ऐसे ही कुछ सवालों से परेशान हैं तो आप अपनी इस समस्या को दूर करने के लिए कुछ आसान टिप्स की मदद ले सकते हैं. इन टिप्स की मदद से आप आसानी से अपनी शादी की ड्रेस खरीद सकते हैं.

शादी के कपड़े खरीदने के लिए कुछ नया ट्राई करें Try Something New or to Buy Wedding Dresses

आमतौर पर सभी दुल्हन अपनी शादी के लिए अपने पारंपरिक परिधान के अनुसार ही ड्रेसेस लेती हैं. यदि आपकी शादी होने वाली है तो आपको जरूर कुछ नया ट्राय करना चाहिए क्योंकि आजकल ट्रेंड में काफी चेंजेस आ गए हैं इसलिए आप अपने पारंपरिक परिधान के बजाय विभिन्‍न पैर्टन वाली ड्रेसेस का चयन कर सकती हैं. आप लहंगा-चोली के बदले आप साड़ी, गाउन, जैकेट्स और घाघरा चूज़ कर सकती हैं. इन ड्रेसेस में आप सबसे अलग और खूबसूरत दिख सकती हैं.

लहंगा-चोली का चयन सही से करें Choosing the Right Lehenga-Choli

यदि आप अपनी शादी के लिए लहंगा चोली लेते हैं तो आपको कुछ खास बातो का ख्याल रखना जरुरी होता है. अगर आप ज्यादा कढ़ाई वाला लहंगा लेना चाहती हैं तो आप उसकी चोली ज्‍यादा कढ़ाई वाली ना लें. इसके अलावा आप ऐसी ड्रेस ना लें जिसमे ऊपर से निचे तक कढ़ाई हो. यह दिखने में अच्छा नही लगता. इसके अलावा आप जैकेट चोली का चयन कर सकती हैं और बेहतर लुक के लिए सिल्‍क लहंगा परफेक्‍ट रहेगा.

फिटिंग का रखे ध्‍यान Keep the Focus of Fitting

जब भी आप शादी की ड्रेस लें तो उसकी फिटिंग का विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि ढीले ढाले कपड़ों में महिलाओं को लुक छिप जाता है. इसलिए शादी के लिए कुछ ऐसी ड्रेस का चुनाव करें जिसमे परफेक्ट लुक आये. इसलिए शादी के लिए फिटिंग के कपड़ो का चयन करें लेकिन ध्यान रखें की अधिक फिटिंग के कपड़ो को भी ना लें जिससे आप कंफर्टेबल ही महसूस ना करें.

कढ़ाई का रखें ख्‍़याल Keep the Focus of Embroidery

जब भी अपनी शादी के लिए ड्रेस लेने जाये तो इस बात का ध्यान रखें की उस ड्रेस में कढ़ाई सही से हुई है या नहीं. इसलिए शादी के लिए ऐसी ड्रेस लें जिसमे सूक्ष्‍म कढ़ाई की गयी हो.

रंग का रखें विशेष ध्‍यान Keep the Focus of Color

जब भी कोई दुल्हन अपनी शादी के लिए शॉपिंग करने जाती है है उसके मन में यह सवाल होता है की किस कलर की ड्रेस लें क्योंकि किसी भी ड्रेस को लेने के लिए उसके कलर को ध्यान में रखना बहुत जरुरी होता है इसके अलावा कपड़ो का कलर आपकी सुंदरता में चार चाँद लगा देता है. इसके लिए आप कुच आधुनिक रंगों जैसे नीला या पर्पल आदि कलर्स का चुनाव कर सकती हैं. अगर आपको पिंक कलर पसंद है तो आप इसका चयन कर सकती हैं. इसके अलावा अनेक दुल्‍हनों को पेस्‍टल कलर भी काफी पसन्द होता है.