दिखना है सुन्दर तो सोने से पहले करे ये काम Get Fair whiten and Glowing Skin Naturally Beauty Tips

गोरी बेदाग ग्लोइंग स्किन कैसे पाए Best Beauty Tips to Get Clear Glowing Skin Naturally-

सुन्दरधुल मिट्टी और रोज़ की थकान हमारी त्वचा रूखी और बेजान बना देती है। इसलिए जरूरी है कि सुन्दर दिखने के लिए रात को सोने से पहले हम अपनी त्वचा की उचित देखभाल करें. जी हाँ, सुबह के समय भले ही हम अपनी स्किन की देखभाल अच्छे से ना कर पाए लेकिन रात को सोने से पहले हमे अपनी स्किन का ध्यान अवश्य रखना चाहिए.

हम अक्सर रात को सोने से पहले इस तरह की लापरवाही कर जाते हैं, जिससे त्वचा हमारी त्वचा रूखी और बेजान लगने लगती है। विशेषज्ञों के अनुसार रात के समय अगर त्वचा की सफाई में अनदेखी की जाए तो यह हमारी स्किन के लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है। क्योकि इससे हमारी त्वचा समय से पहले अपना निखार खोने लगती है और बेजान दिखने लगती है। इसलिए रात को सोने से पहले अपनी कुदरती सुंदरता के साथ किसी भी तरह का कोई रिस्क ना लें और अपनी स्किन की उचित देभालख करें।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाए बताने जा रहे है जिन्हे आप रात को सोने से पहले अपनाकर  सुन्दर, दमकती और जवां स्किन पा सकती है.

सुन्दर दिखने के लिए मेकअप हटाना है जरुरी Face Glowing Skin Tips – 

दिन भर की थकान और धूल मिट्टी से हमारा चेहरा काफी मैला हो जाता है। इसलिए आप चाहे कितने भी थकना क्यों न महसूस कर रहे हो लेकिन रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा मेकअप जरूर हटा लें।

चेहरे पर मेकअप लगा कर सोने से आपकी फेस स्किन पर केमिकल रिएक्शन हो सकता है और साथ ही आपकी त्वचा पर मौजूद रोम छिद्र भी बंद हो जाते हैं, जिस कारण आपके चेहरे की त्वचा तक शुद्ध हवा नहीं पहुंच पाती। जिससे स्किन सांस नहीं ले पाती और रूखी पड़ने लगती है। इसलिए जरूरी है कि रात को मेकअप हटाकर सोये.

रात को सोने से पहले नहाना Beauty Natural Tips –

यदि आपको अपनी दिनभर की थकान मिटानी है तो रात को सोने से पहले नहाइये जरूर. ऐसा करने से आपके शरीर पर मौजूद सारी गंदगी भी साफ हो जाएगी और रोमछिद्र के खुलने से आपकी स्किन सांस भी ले सकेगी. हो सके तो नहाने के पानी में आप दो चम्मच शहद और पांच चम्मच दूध भी मिला मिल सकते है. ऐसा करने से आप काफी फ्रेश और ऊर्जावान महसूस करेंगे और साथ ही, रात को नहाकर सोने से जब आप सुबह उठकर अपनी स्किन में निखार पाएंगे.

आँखों को ठंडे पानी से धोये Clean Your Eyes Cold Water-

दिन भर की भागदौड़ और थकान से आंखें काफी थकी हुई सी महसूस होने लगने लगती है। इसलिए सोने से पहले अपनी आंखों को स्वच्छ और ठन्डे पानी से धो लें।

ऐसा करने से आपकी आंखें स्वच्छ तो रहेगी ही साथ ही आँखों ने नीचे डार्क सर्कल्स अथार्त काले घेरे होने की संभावना भी कम हो जाएगी।

बालों में कंघी करें Instant Glow Beauty Home Tips –

रात में बालों को धोना सही नहीं रहेगा क्योकि रात को बाल धोकर सोने से आपको सर्दी लग सकती है.  लेकिन बालो की सफाई भी जरूरी है. इसलिए रात को सोने से पहले बालों को सुलझाएं और अच्छे से कंघी करें. रात को अपने वालो को बढ़कर सोये. लेकिन ध्यान रखें ज्यादा खींचकर बालों को न बांधे वरना आपके बाल कमजोर होकर टूट सकते हैं.