दरवाजे के आसपास ये 3 चीजें ना रखे Vastu Tips For Main Door

घर के प्रवेश द्वार में ये तीन चीजें कभी ना रखें Main Door Vastu Tips

Vastu Tips For Main Door in hindiVastu Tips For Main Door – वास्तु का हमारे जीवन में बहुत अधिक महत्व है. वास्तु शास्त्र में बताया गया है की हमें घर के मेन गेट यानी मुख्य द्वार पर कुछ चीजों को नही रखना चाहिए (Vastu Tips For Main Door) इनसे व्यक्ति को कई नुकसान हो सकते हैं.  शास्त्रों के अनुसार के देवी-देवताओं की कृपा चाहिए तो दरवाजे की पवित्रता का विशेष ध्यान रखना चाहिए,

क्योंकि दरवाजे से ही सकारात्मक ऊर्जा और देव कृपा घर में प्रवेश करती है। तो आइये जानते हैं कौन से वे तीन चीजें (Vastu Tips For Main Door) जिन्हें कभी मेन गेट पर नही रखना चाहिए.

Vastu Tips For Main Door मैन दरवाजे के लिए वास्तु टिप्स 

कांटेदार पौधे Vastu Tips For Main Door –

घर के मेन गेट पर कभी भी कांटेदार पौधे नही रखने चाहिए. इन पौधों से से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और सकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर चली जाती है जिससे व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा घर में प्रवेश करते समय ये कांटे हमें चुभ भी सकते हैं। इसी वजह से दरवाजे के आसपास कांटेदार पौधे नहीं रखना चाहिए।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

टूटी खाट या पलंग या कूर्सी Vastu For Main Entrance Door –

वास्तु में बताया गया है की घर के मेन गेट यानी प्रवेश द्वारा पर टूटी खाट या पलंग या कूर्सी भी नही रखने चाहिए. टूटी कूर्सी या पलंग रखेंगे और उस पर कोई बैठ गया तो वह व्यक्ति गिर भी सकता है। इसीलिए दरवाजे के आसपास ये टूटी चीजें नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा यह भी कहा जाता है की दरवाजे के आसपास ये टूटी चीजें रखने से घर में अशांति भी हो सकती है.

टूटे-फूटे बर्तन Main Door Vastu Tips –

Vastu Tips For Main Door कहा जाता है की घर में टूटे बर्तन नहीं रखने चाहिए. यह शुभ नहीं माना जाता. इसके अलावा कहा जाता है की मेन गेट पर यदि टूटे-फूटे बर्तन रखेंगे तो देवी-देवता इन्हें देखकर घर में प्रवेश नहीं करते हैं। घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसलिए भाग्य संबंधी बाधाओं को दूर करने के लिए दरवाजे के आसपास ये चीजें कभी ना रखें.