डिजाइनर ब्राइडल साड़ी कलेक्शन टिप्स 2017 Dulhan wedding saree collection

कैसी हो दुल्हन की साड़ी How are the bride’s sari

भारत देश में साड़ी को एक पारंपरिक ड्रेस के रूप मे पसंद किया जाता है. भारत ही नहीं भारत में आये विदेशियों को भी भारतीय बाजार की साड़ियाँ बेहद पसंद आती है. सभी महिलाओं पैर साड़ियां बहुत अच्छी लगती है आजकल मार्किट में कई तरह के साड़ियों के डिजाइन नए आये है जो हर तरह की फिगर वाली महिलाओं के ऊपर अच्छी लगती है

भारतीय नारी और साड़ी का नाता बहुत पुराना है समय बदलने के साथ बहुत सी चीजे बदल गयी है लेकिन एक साड़ी ऐसा पहनावा है जो सदाबहार है और सभी पसंद है. शादी का सीजन शुरू हो गया है चारों और बाजार में रौनक ही रौनक बिखरी पड़ी है मार्किट में महिलाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए इस बार भी एक से एक खूबसूरत साड़ियों का कलेक्शन आया है.

नेट साड़ी व लहंगा साड़ी Net and lehenga saari

ghghghghइस बार भी नेट साड़ी और लहंगा साड़ी बहुत अधिक डिमांड में है वैसे तो इस स्टाइल की साड़ियों का फैशन पुराना हो गया है लेकिन इस बार भी इस तरह की साड़ियों में कुछ नया लुक और स्टाइल देकर इन्हें और भी अटरेक्टिव बनाया गया है. नेट साड़ी और लहँगा साड़ी अभी तक आउटडेटेड नहीं हुई है इस बार  पूरी नेट, हाफ नेट, शोल्डर नेट कई तरह की साड़ियां डिमांड में है.

सिल्क की साड़ियां Silk saree

ffggfffसिल्क की साड़ियां हमेशा से ही एवरग्रीन रही है. सिल्क की साड़ियां हमेशा से ही सबकी पसंद रही है. प्लेन सिल्क की साड़ियां और सिल्क पर वर्क वाली साड़ियां भी आजकल मार्केट में है.

फ्लोरल प्रिंट साड़ी Floral print saree

gggjhjhjबहुत सी दुल्हनों को हैवी साड़ी पहनना पसंद होता है. अगर आप कुछ हटके ट्राय करना चाहती है तो आपके लिए इस बार फ्लोरल प्रिंट साड़ी की साड़ियां मार्किट में आयी है इसे पहन कर आप बिल्कुल मॉडर्न दुल्हन लुक पा सकती है इसके साथ आप पर्ल नेकलेस भी ट्राय कर सकती है

वाइब्रेंट नेक्स्ट डोर साड़ी Vibrant nekst dor saree

cftrtryवाइब्रेंट नेक्स्ट डोर साड़ी एक फैशनेबल  स्टाइल की साड़ी है अगर आप बहुत अधिक कढ़ाई की हुई भारी साड़ी नहीं पहनना चाहती है तो आप वाइब्रेंट नेक्स्ट डोर साड़ी ट्राय कर सकती है. यह आपको अच्छे डिजाइन के साथ गर्ली लुक भी देगा.

पटोला साड़ियां Patola saree

tytyuuपटोला साड़ियां भी बहुत ही सुन्दर होती है पटोला साड़ी को हथकरघे से तैयार किया जाता है यह साड़ी दोनों ओर से बनाई जाती है इस तरह की साड़ियों में बहुत ही महीन डिजाइन होता है इसमें रेशम के सुन्दर धागों से कढ़ाई की जाती है. दुल्हने भी अपनी साड़ियों के कलेक्शन में एक या दो पटोला साड़ी रख सकती है.

चंदेरी साड़ियां Chanderi saree

bnmचंदेरी साड़ियां तो पूरे भारत के साथ-साथ विश्व में प्रसिद्ध है. चंदेरी साड़ियां भी हथकरघे से तैयार की जाती है. पहले चंदेरी की साड़ियां राजघराने में ही पहनी जाती थीं लेकिन आजकल यह आम लोगो की पहुच में भी आ गयी है एक चंदेरी साड़ी को तैयार करने में बहुत अधिक समय लगता है अपने साड़ियों के कलेक्शन में आप चंदेरी भी ट्राय कर सकते है.

कांजीवरम साड़ी kanjivaram saree

ftttrtrrtकांजीवरम साड़ी दक्षिण महिलाओं की पहचान है कांजीवरम की साड़ियां बहुत ही खूबसूरत डिजाइन की गयी होती है ट्रेडिशनल कांजीवरम साड़ियां इंडिया में बहुत अधिक पसंद की जाती है ये सबसे अधिक मशहूर और महंगी साड़ियों में से एक हैं.

बनारसी साड़ियां Banarasi saree

ffghhjhरेशमी कपडे पर जरी के डिज़ाइन मिलाकर बुनने से तैयार होने वाली सुंदर साड़ी है जिसे बनारसी साड़ी कहते हैं. यह भारतीय महिलाओं की हमेशा से ही पहली पसंद रही है बनारसी साड़ियों को सुहाग की निशानी माना जाता है  आजकल मल्टी बनारसी साड़ी, पौड़ी, पौड़ी नक्काशी, कतान अम्बोज, टिपिकल बनारसी जंगला, एंटिक बूटा, जामेवार, कतान प्लेन,कतान फैंसी, तनछुई बनारसी आदि बहुत सी वरायटीज़ बाजार में उपलब्ध है आप बनारसी साड़ी भी ट्राय कर सकती है.