टॉप टेन लेडीज सलवार सूट डिजाइन न्यू फैशन Top Ten Girls Suit Salwaar Design

सलवार कमीज के कुछ ख़ास डिजाइन Some attractive design in salwar kameej  –

इंडिया में सलवार सूट को एक आरामदायक ड्रेस के रूप  में जाना जाता है. कॉलेज गर्ल्स हो या बुजुर्ग महिलाये सभी सूट को बहुत पसंद करते है.

Sapne Me Salwar Kameej Dekhne Ka Arth –

शुरू- शुरू में सूट सलवार केवल सलवार कमीज तक ही सीमित हुआ करते थे लेकिन आज समय के साथ-साथ स्टाइल और फैशन बहुत ही बदल गया है. आजकल  सूटों में भी लम्बे ,छोटे ,तिरछे, घेर वाले और अलग अलग डिज़ाइन फैशन में है. इसके साथ ही सलवार की जगह आजकल चूड़ीदार पजामी, लेगिंग, पटियाला और प्लाज़ो ट्रेंड में है.  सूट में वेस्टर्न लुक भी बहुत अधिक पसंद किया जाने लगा है.

टॉप टेन लेडीज सलवार सूट डिजाइन Top 10 ladies salwar suit design

आजकल मार्किट में सूट सलवार के बहुत से नए डिजाइन आ गए है जो हर बार कुछ ख़ास और बेहतर डिजाइन किये जाते है ऐसे ही कुछ ख़ास और आरामदायक सूट सूट है जो आजकल फैशन में है.

ट्रेंडी नैक डिज़ाइनर पटियाला सूट सलवार Trendy neck Designer Patiala suit 

fgfghhhjjhसलवार कमीज का नाम आते ही सबसे पहले पंजाबी सूट का जिक्र आता है पटियाला सूट सलवार पंजाब की ही दें है. ट्रेंडी नैक डिज़ाइनर सूट में गले के डिज़ाइन को सुन्दर तरीके से डिजाइन किया जाता है.  और गले में कॉलर लुक दिया जाता है सलवार को बहुत अधिक घेरदार बनाई जाती है इस तरह की सलवार में पीछे की तरफ से चुन्नट वी शेप बनाया जाता है. पटियाला सलवार सूट में पोंचा छोटा रखा जाता है इस सूट के साथ एक दुपट्टा भी कैरी किया जाता है. यह पूरी तरह से पंजाबी लुक देता है.

स्ट्रैट लम्बे सूट और चूड़ीदार पजामी वाले सूट Straight long suit and choodidaar pajami

ghgjhjhjस्ट्रैट लम्बे सूट और चूड़ीदार पजामी  वाले सूट को लंबा बनाया जाता है इस तरह के सूट टखनों से 5 इंच ऊँचे होते है और इनके साथ चूड़ीदार पजामी कैरी की जाती है. इस तरह के सूट बहुत पसंद किये जाते है ये आकर्षक लुक प्रदान करते है. इसमें स्लीव्स या तो कुहनी तक होती है या स्लीव नहीं होती है. इस तरह के सूट एकदम ट्रेंडी और प्रोफेशनल लुक देते है.

प्लाज़ो स्टाइल सूट Plazo style suit

ghghggjhjhप्लाज़ो सूट भी आजकल बहुत अधिक ट्रेंड में है प्लाज़ो सूट में लॉन्ग स्ट्रैट सूट बनाया जाता है इसके नैक को  ट्रेंडी लुक दिया जाता है. इस तरह के सूट के साथ नीचे प्लाज़ो  होता है जो पायजामे की तरह नीचे से ज्यादा चौड़ा होता है. प्लाजो स्टाइल को आप शादी,पार्टी, में भी पहन सकते है.

अनार कली सूट Anarkali suit

captureआजकल मार्किट में अनारकली सूट की बहुत अधिक डिमांड है और यह खूब पसंद किया जाता है अनारकली सूट को आप किसी पार्टी,शादी,त्यौहार पर पहन सकते है ये आपको स्टाइलिश और हैवी ट्रेंडी लुक देता है. अनारकली सूट में नीचे चूड़ीदार पजामी होती है और ऊपर का सूट खूब घेरदार होता है अनारकली सूट ऊपर से टाइट और नीचे से लहंगे की तरह गोल और घेरदार लुक में होता है.

शार्ट सूट और लेगिंग Short suit and lagging

ghhjhgjhghghgशार्ट सूट जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है कि इस सूट कि लंबाई कुछ कम होती है इसमें कमीज की लंबाई घुटनो से थोड़ी ऊपर तक ही होती है और इसके नीचे मैचिंग लेगिंग पहनी जाती है. शार्ट सूट की  कमीज स्ट्रैट बनाई जाती है.ये  कमीज फिटिंग की होती है.

 

शार्ट सूट और जेगिंग Short suit and jagging

hjhjkkllkशार्ट सूट और जेगिंग स्टाइल में भी सूट की लंबाई कम होती है इसमें सूट के साथ जेगिंग या जीन्स डाली जाती है  इसके कुर्ते को आप ट्रेंडी और स्टाइलिश लुक भी दे सकते है. आप चाहे तो कुर्ते को बंद कॉलर का भी बना सकते है या तिरछा कट भी दे सकते है.

 

फिश कट /लेगिंग सूट तिरछे कट में Fish cut suit

ghhjkjlkफिश कट या तिरछे कट वाले सूट भी आजकल बहुत ज्यादा डिमांड में है इसमें नीचे चूड़ीदार पजामी डाली जाती है और ऊपर जो सूट होता है वह फिश की तरह तिरछी कट का होता है. इस तरह की ड्रेस को आप   किसी भी पार्टी ,शादी पर भी पहन सकते है.

 

जैकेट्स वाले सलवार सूट Jackets salwar suit

dfdfdfgजैकेट्स वाले सलवार सूट भी आजकल बहुत अधिक डिमांड में है जैकेट्स वाले सूट इन दिनों काफी प्रचलन में है इसे आप शादियों व पार्टीयों में भी पहन सकते है इसके जैकेट नेट फेब्रिक से डिजाइन किए जाते है. इसके जैकेट को फिश के मोटिव्स,मर्मिट स्टाइल में तैयार किया जाता है.

शेरवानी पैटर्न में एसिमेट्रिक कट कुर्तियों Sherwani pattern kurti 


ghghghghआजकल मार्किट में शेरवानी पैटर्न में एसिमेट्रिक कट कुर्तियों का प्रचलन भी बहुत अधिक बढ़ गया है इस तरह के सूट को शेरवानी पैटर्न के साथ तैयार किया जाता है. इसके साथ आप लैगिंग्स भी ट्राय कर सकते है. 

टू लेयर्स कुर्ती सूट Too layer kurti suit

vghhhjjkklआजकल टू लेयर्स कुर्ती सूट की डिमांड भी बहुत अधिक बढ़ गयी है इस तरह के सूट में दोनों ही लेयर्स अलग-अलग फेब्रिक से तैयार किये जाते है इसके अंदर का लेयर्स किसी थीक मटेरियल और बाहर का नेट या शिफॉन से तैयार किया जाता है इसमें बाहर की लेयर को थोड़ा लॉन्‍ग व अंदर की ओर से एप्पल कट में होता है.