टीवी खरीदते वक्त ध्यान रखे ये 5 बातें LED LCD Smart TV Best tips for buying a new TV buying guide

टीवी खरीदते समय ध्यान रखे ये बातें These Things to Know Before Buying New TV –

टीवी खरीदते वक्त आजकल बाजार में कई नए तरह के टीवी आने लगे है. पहले के समय में सिर्फ एक ही तरह के टीवी बाजार में  मिलते थे जिससे लोगो को टीवी खरीदते वक्त ज्यादा समय नहीं लगता था क्योकि उनके पास और कोई दूसरा ऑप्शन नहीं था. 

इसलिए वे बाजार में जाकर बिना कुछ सोचे टीवी घर खरीदकर घर ले आते थे. लेकिन आज के समय में कई तरह के टीवी मार्किट में उपलब्ध है. जिनमे से एक सेलेक्ट कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर टीवी खरीदते समय हम विशेष बातों का ध्यान रखे तो हम एक सबसे अच्छा और बेहतर टीवी खरीद सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसी महत्वूर्ण बातो के बारे में बताएँगे जिन्हे ध्यान में रखकर अगर टीवी खरीदा जाये तो आप एक बेहरीन टीवी का चयन कर सकते है.

टीवी खरीदते वक्त ध्यान रखें ये बातें TV Buying Tips –

टीवी खरीदते वक्त सबसे पहले हमे टीवी का साइज देखना काफी जरूरी होता है. और आप भी शायद सबसे पहले टीवी का साइज ही ध्यान रखते होंगे. टीवी खरीदते समय टीवी का साइज काफी मायने रखता है लेकिन हो सकता है आपकी पसंद और आपके घर का साइज़ एक दूसरे के अपोजिट हो. लेकिन टीवी उसी साइज का खरीदे जो आपके ड्राइंगरूम या फिर बेड रूम में फिट बैठ सके.

टीवी खरीदते वक्त दूसरी महत्वपूर्ण बात है बजट. अतः अपने बजट को ध्यान में रखकर ही टीवी ख़रीदे। कई बार हम सेल्समेन की बातो से मोटीवेट होकर महंगा टीवी भी खरीद लेते है. और घर आकर अफ़सोस करते है.

लेकिन ध्यान रखे कि सेल्समेन का काम सिर्फ टीवी बेचने का होता है। वह आपको अपने वहाँ के बेस्ट और ज्यादा महंगे के टीवी दिखायेगा लेकिन आप अपने बजट के हिसाब से ही अपना टीवी का चयन करे.

कई लोग ज्‍यादा ऑफरों और लुक के चक्‍कर की वजह से महंगे टीवी खरीद लेते है. अगर आप भी टीवी खरीदने जा रहे है तो ज्‍यादा ऑफरों और लुक के चक्‍कर में न पड़कर अपनी जरूरत को ध्‍यान में रखें,  जैसे आपके घर के लिए कौन से साइज का टीवी बेहतर रहेगा,

टॉप 10 एलइडी टीवी

टीवी का साउंड कैसा है, टीवी की वांरटी या फिर गांरटी कितनी है इन सभी बातों को ध्यान में रखकर ही एक अच्छे टीवी का चयन करे।

आजकल स्‍मार्ट टीवी का जमाना है जिसमें आप मनोरंजन के साथ ही इंटरनेट का मज़ा भी ले सकते है. अगर आपका बजट थोड़ा अधिक है या आप थोड़ा महंगा टीवी खरीदने की सोच रहे है तो साधारण टीवी के साथ स्‍मार्ट टीवी लीजिए. इसमें आप इंटरनेट कनेक्‍टीविटी की मदद से सोशल नेटवर्किंग साइट और यू ट्यूब वीडियो भी देख सकते हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखकर आप अपने लिए एक बेस्ट और बेहतर टीवी खरीद सकते है.