झाड़ू लगाते समय ना करें ये गलतियां Common Brooming Mistakes How to Attract Wealth Vastu tips

घर में झाड़ू लगाते समय ध्यान रखे ये बातें Keep 8 Things In Mind While Brooming At Home Vastu Tips –

झाड़ूशास्त्रो के अनुसार झाड़ू को भगवान महालक्ष्मी जी का सूचक माना गया है। और झाड़ू से ही घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर होती है. यदि आप सही तरह से झाड़ू लगाते है तो घर से कई वास्तु दोष भी दूर होते हैं।

जिन घरों के कोनो-कोनो में सफाई होती है वहां का वातावरण भी सकारात्मक बना रहता है। और ऐसे घर में महालक्ष्मी जी का भी वास रहता है. लेकिन झाड़ू को भी लेकर हमे कई बातो का ध्यान रखना भी काफी जरूरी होता है. आज हम आपको झाड़ू से सम्बन्धित कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे जिन्हे हमे भूलकर भी नहीं करनी चाहिए.

 झाड़ू से जुड़े वास्तु टिप्स Place to Keep Broom At Home- 

झाड़ू को कभी भी ऐसी जगह में ना रखे जहाँ से वह किसी को दिखे. क्योकि झाड़ू को धन का सूचक माना जाता है और ये तो आप जानते ही होंगे कि धन को किसी को नहीं दिखाया जाता.

झाड़ू को कभी भी पैर लगाने कि भूल ना करे. क्योकि यह आपकी आर्थिक स्थिति को कमजोर बना सकते है. साथ ही झाड़ू को ऐसी जगह रखे जहाँ पर किसी का भी पैर ब्रूम में ना लग पाए.

यदि घर का कोई सदस्य किसी शुभ काम के लिए घर से बाहर जाये तो उनके जाने के तुरंत बाद झाड़ू ना लगाए क्योकि ऐसा करने से बनता काम बिगड़ सकता है.

घर में झाड़ू लगाने का शुभ समय शुभ का माना जाता है. इसलिए कोशिश करे कि सुबह ही ब्रूम लगाए. यदि आप शाम को भी ब्रूम लगाना चाहते है तो सूर्य अस्त होने से पहले लगा ले. क्योकि शाम को ब्रूम लगाना शुभ नहीं माना जाता.

इसे भी पढ़ें  –

यदि आप किसी नए घर में प्रवेश करते है तो एक नई झाड़ू जरूर लेकर जाये क्योकि ऐसा करने से नए घर में भी सुख समृद्धि बनी रहती है और साथ ही भगवन देवी लक्ष्मी जी की भी कृपा आपके ऊपर बनी रहती है. 

यदि आप नए घर में प्रवेश करते है तो अपने पुराने ब्रूम को भी नए घर में जरूर लाये. क्योकि ऐसा करने से पुराने घर में मिल रही सफलता आपको नए घर में भी मिलने लगेगी.

झाड़ू को कभी भी किचन या ऐसी जगह में ना रखे जहाँ खाने पीने का समान हो. क्योकि ऐसा करने पर घर की आर्थिक स्थिति पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

ब्रूम को कभी भी खड़े करके ना रखे क्योकि ऐसा करने से घर के किसी सदस्य को किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.