जीसस क्राइस्ट के प्रेरणादायक सुविचार Jesus Christ Thoughts and Quotes

जीसस क्राइस्ट के अनमोल ज्ञानवर्धक विचार Best Thoughts of Jesus Christ

%e0%a4%9c%e0%a5%80%e0%a4%b8%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%87%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%a8%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%b2-%e0%a4%9c%e0%a5%8dजीसस क्राईस्ट को ईसा मसीह के नाम से भी जाना जाता है. इनका जन्म 7-2 ई.पू. यहूदिया, रोमन साम्राज्य में हुआ था. ईसा बहुत जी लोकप्रिय थे माना जाता है की यहूदियों को ईसा की बढ़ती लोकप्रियता से तकलीफ होने लगी. उन्हें लगने लगा कि ईसा उनसे सत्ता न छीन लें. इसलिए साजिश के तहत इन्हें सूली पर चढ़ा दिया गया.

लेकिन बाईबल में लिखा गया है की जब इस मसीह को सूली पर लटकाया गया था उसके तीन दिन बाद वे अपने समर्थकों के बीच आए थे. इसके बाद से इस दिन को ईस्टर के नाम से जाना जाने लगा.

सुविचार (Quotes) 1. मनुष्य को सिर्फ रोटी के लिए नहीं जीना चाहिए, बल्कि ईश्वर के मुख से निकले हुए हर शब्द के मुताबिक जीना चाहिए.

सुविचार (Quotes) 2. भला उस आदमी को क्या लाभ , यदि वह पूरी दुनिया पा जाये और अपनी आत्मा खोने की पीड़ा सहे ?

सुविचार (Quotes) 3. अपने दिल को आफत में मत डालो. ईश्वर में भरोसा रखो; मुझमे भी भरोसा रखो.

सुविचार (Quotes) 4. जिस प्रकार पिता ने मुझसे प्रेम किया है, उसी तरह मैंने तुमसे प्रेम किया है.

सुविचार (Quotes) 5. हर कोई जो स्वयं की प्रशंशा करता है उसे विनम्र किया जाएगा, और हर कोई जो स्वयं को विनम्र करता है उसकी प्रशंसा होगी.

सुविचार (Quotes) 6. यदि तुम एकदम सही होना चाहते हो, जाओ, अपनी सारी संपत्ति बेच दो और गरीबों को दे दो, और तुम्हे स्वर्ग में खजाना मिलेगा.

सुविचार (Quotes) 7. यदि तुम उससे प्रेम करते हो जो तुमसे प्रेम करता है, तुम्हे क्या इनाम मिलना चाहिए? क्या टैक्स कलेक्टर भी यही काम नहीं करते हैं?

सुविचार (Quotes) 8. यदि जो तुम्हारे भीतर है उसे सामने लाओ, तो वो तुम्हे बचाएगा. यदि जो तुम्हारे भीतर है उसे सामने नहीं लाते हो, तो वो तुम्हे नष्ट कर देगा.

सुविचार (Quotes) 9. जो भी तुमसे मांगता है उसे दो; और जो तुम्हारा सामान ले जाएं उनसे दुबारा मत पूछो . और जैसा व्यवहार तुम उन लोगों से चाहते हो , वैसा उनके साथ करो.

सुविचार (Quotes) 10. मैं तुम्हे एक नया आदेश देता हूँ: एक दूसरे से प्रेम करो. जैसे मैंने तुमसे प्रेम किया है, तुम एक दूसरे से प्रेम करो.