जाने सोमवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व Monday born people nature or love life

सोमवार को जन्मे लोग जरूर देखें Monday born people behavior astrology

हर दिन का अपना अलग महत्त्व होता है, उसी प्रकार हर व्यक्ति के जन्म वार से आप उसके व्यक्तित्व के बारे में पता लगा सकते हैं. हर कोई अपने जन्म वार से अपने व्यक्तित्व के बारे जानना चाहता है.

सप्ताह सात दिनों से बना होता है और उन हर एक दिनों के करक ग्रह अलग-अलग होते है।ज्योतिष ने बताया है की यदि किसी व्यक्ति का जन्म जिस वार भी होता है उस वार के करक ग्रह उस व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर प्रभाव डालते है और यह प्रभाव जीवनभर रहता है। इसलिए आज यहाँ पर आपको बताया गया है कि सोमवार को जन्मे लोग कैसे होते हैं.

  1. सोमवार को जन्मे लोगो का लकी नंबर – 2
  2. सोमवार को जन्मे लोगो का लकी कलर – सफ़ेद
  3. सोमवार को जन्मे लोगो का लकी डे – सोमवार, शुक्रवार और रविवार

सोमवार को जन्मे लोगो का स्वभाव –

सबसे पहले बात करते हैसोमवार को जन्मे लोगो के स्वभाव के बारे में, इस दिन जन्मे लोग बहुत ही खुश मुख होते हैं, और बहुत मीठा बोलने वाले होते हैं तथा इन लोगो में खुद को हर हाल में ढलने की क्षमता होती है.ये लोग बहुत ही बुद्धिमान और कलात्मक होते हैं तथा साथ ही ये लोग बहुत ही साहसी भी होते हैं. सोमवार को चंद्रमा का दिन माना जाता है. जिन लोगो का जन्म सोमवार को होता है वे लोग थोड़ा सा छोटे कद के और बड़ी आँखों वाले होते हैं.

सोमवार के दिन जन्म लेने वाले पुरुषों का व्यवहार महिलाओं के प्रति बेहद शालीन अर्थात बहुत शांत होता है. इस दिन जन्मे लोगो को सर्दी खाशी और कफ की थोड़ा बहुत परेशानी रहती है. ये अपने जीवन में किसी भी समस्या का सामना आसानी से करते हैं.

सोमवार को जन्मे लोगो का कैरियर  –

इस दिन जन्‍म लेने वाले जातकों को पर्यावरण के क्षेत्र में, सुमद्र विज्ञान के क्षेत्र में, पानी से जुड़े रोजगार जैसे मत्‍स्‍य पालन या मछली का व्यवसाय , पत्‍थरों का व्‍यवसाय, कपड़े का व्‍यवसाय अधिक फलता है। इनके लिए सफेद रंग सदा शुभकारी होता है इसलिए करयिर के लिहाज से ये जहां भी जांए सफेद रुमाल अपनी जेब में रखें और उस क्षेत्र को चुने जिसमें सफेद रंग की प्रधानता है, जैसे पानी, फूल, पत्‍थर आदि से जुड़ा व्यवसाय.

सोमवार को जन्मे लोगो का प्यार –

सोमवार को जन्मे लोगो के जीवन में प्यार का बहुत महत्त्व होता है, ये लोग प्रेम के प्रति बहुत सतर्क रहते हैं ये एक बार जिससे प्यार करते हैं उसके लिए बहुत ईमानदार होते हैं. प्रेम विवाह करने के लिये इनका मन तत्पर रहता है अगर किसी प्रकार से प्रेम विवाह नही हो पाता है तो यह जीवन भर पहले प्रेम के लिये ही सोचा करते हैं, पर कुछ समय बाद सब सही भी कर देते हैं. इनके जीवन साथी के अन्दर थोड़ा बहुत अहम भी होता है और इस दिन जन्मे लोगों के जीवन साथी में थोड़ा बहुत अपनी चलानी की आदत होती है.