जाने शीशे से जुडी शुभ – अशुभ बातें Good and bad things of mirror according astrology

वास्तु अनुसार किस दिशा में रखना चाहिए आइना Vastu Tips For Mirror Home Care Tips –

शीशे से जुडी शुभ - अशुभ बातेंशीशे से जुडी शुभ – अशुभ बातें- शीशा हर व्यक्ति के घर में होता है क्युकी बिना शीशे के किसी के भी दिन की शुरुवात नहीं होती है जी हाँ हममें से ज्यादातर लोगो की आदत होती है सुबह उठते ही शीशे में अपनी सकल देखना, पर दोस्तों क्या आप जानते है,

कि शीशे का भी हमारे घर की सुख समृद्धि पर गलत व सही असर पड़ता है कभी कभी शीशा भी हमारे घर की परेशानियों का कारण बन सकता है जी हाँ पर सायद ही कुछ लोग ऐसे होंगे जो शीशे से जुडी इन बातो को जानते होंगे. आज हम आपको बताएंगे कि शीशा कैसे हमारे घर परेशानियों का कारण बन सकता है.

इसे भी पढ़ें  –

शीशे से जुडी शुभ – अशुभ बातें बैडरूम में रखें शीशा Mirror Facing Bedroom Tips –

जी हाँ दोस्तों बेडरुम में आईना कभी भी नहीं रखना चाहिए शीशे से जुडी शुभ – अशुभ बातें ये सही नहीं माना जाता है अगर आप रखना भी चाहते हैं तो ऐसे शीशे को ऐसे स्थान पर रखें जहां पर उसमें सुबह उठने पर आपकी शक्ल न दिखाई दें अर्थात आईने में बिस्तर का दिखाई देना बिलकुल शुभ नहीं माना जाता है, कहा जाता है कि इससे आपके घर में सुख शांति नहीं रहती और आपके घर में आए दिन लड़ाई झगडे भी होते रहते हैं इसलिए ध्यान रखें कि बैडरूम में शीशे को ऐसे स्थान पर लगाए जहा सुबह उठने पर आपकी शक्ल नहीं दिखाई दे.

टूटे हुए शीशे में शक्ल देखें Home Mirror Vastu Tips – 

जी हाँ अगर शीशा टूट जाए तो उसे तुरंत बहार फेंक दें, इससे घर में नकारात्मकता तो आती ही है साथ ही ऐसा माना जाता है कि टूटे हुए आईने में चेहरा देखने से आपका स्वास्‍थ्य प्रभावित होता है शीशे से जुडी शुभ – अशुभ बातें जी हाँ आप या आपके परिवार के अन्य सदस्य बीमार हो सकते हैं. इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि टूटे हुए शीशे में कभी भी अपनी शक्ल न देखें.

किस दिशा में रखें आइना Right Direction of Mirror Vastu 

शीशे से जुडी शुभ – अशुभ बातें घर में आईने को उत्तर और पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और आपके हमेसा सुख शांति बनी रहती है तथा कभी भी लड़ाई झगडे नहीं होते हैं, इसलिए कोशिश करे कि घर पर आईने को उत्तर या पूर्व दिशा में ही रखें.

गोल आकर का शीशा रखें Mirror And Vastu –

अधिकतर लोग अपने घर में गोल आकार का शीशा रखते हैं, शीशे से जुडी शुभ – अशुभ बातें वास्तु विज्ञान के अनुसार ऐसा माना जाता है कि घर में गोल आकार का आईना रखना शुभ नहीं होता है बल्कि आयताकार और वर्गाकार दर्पण का प्रयोग करना अच्छा होता है इसलिए कोशिश करे कि घी में गोल शीशा न रखकर आयताकार या फिर वर्गाकार शीशा रखें.

इस दिशा में रखें आइना Right Place Direction Of Mirror  –

घर में दक्षिण या पश्चिम दिशा में आईने को कभी नहीं रखना चाहिए क्योंकि इन दिशाओं में दर्पण रखने से आपके घर में परेशानियां आ सकती हैं या आपको धन संबंधी हानि भी हो सकती है। घर के बेसमेंट या दक्षिण पश्चिम दिशा में स्नानघर बना है तो वर्गाकार आईना पूर्वी दीवार पर लगाने से वास्तु दोष दूर होता है।

धूल मिट्टी साफ़ करें Home Cleanliness Mirror Tips –

जी हाँ इस बात का खाश ध्यान रखें कि कभी भी आपके घर के आईने पर धूल-मिट्टी नहीं जमनी चाहिए, शीशे को हमेशा साफ़ रखें. शीशे से जुडी शुभ – अशुभ बातें इससे आपके घर में सकारात्मकता आती है और आपके घर का माहौल भी शांत रहता है.

FAQ_

प्रश्न- घर में दर्पण कहा लगाये?

उत्तर- घर में दर्पण हमेशा उत्तर और पूर्व दिशा में लगाना चाहिए.

प्रश्न- शीशा लगाने की सही दिशा?

उत्तर- दर्पण लगाने की सही दिशा पूर्व और उत्तर दिशा शुभ मानी गयी है.

प्रश्न- वास्तुअनुसार घर किस दिशा में होना चाहिए?

उत्तर- वास्तुअनुसार घर उत्तर दिशा में शुभ मन जाता है.

Question- Where should mirror be placed as per Vastu?

Answer- Mirrors should be placed North or East direction according to House Vastu.

Question- What brings good luck for money?

Answer- Positive Thinking increases your Good luck.

Question- Which direction is best for kitchen?

Answer- South East direction should be best for the kitchen.