जाने शनिवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व Saturday born people nature or love life Astrology

शनिवार को जन्मे लोग जरूर देखें Saturday born people behavior astrology

सप्ताह सात दिनों से बना होता है और उन हर एक दिनों के करक ग्रह अलग-अलग होते है। ज्योतिष ने बताया है की यदि किसी व्यक्ति का जन्म जिस वार भी होता है उस वार के करक ग्रह उस व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर प्रभाव डालते है और यह प्रभाव जीवनभर रहता है।

इसलिए आज यहाँ पर आपको बताया गया है कि शनिवार को जन्मे लोग कैसे होते हैं.

  1. शनिवार को जन्मे लोगो का लकी नंबर – 3,6,9
  2. शनिवार को जन्मे लोगो का लकी कलर – लाल और काला
  3. शनिवार को जन्मे लोगो का लकी डे – शनिवार और मंगलवार

शनिवार को जन्मे लोगो का स्वभाव (Saturday born people Nature) –

शनिवार सप्ताह का सातवा दिन है, शनिवार के स्वामी शनि ग्रह माने जाते हैं. शनिवार के दिन जन्मे लोगो पर शनि ग्रह का प्रभाव सामान्यतः रहता है. शनिवार को जन्मे लोग अपनी बात के पक्के होते हैं, इन्हें अपने जीवन में बहुत उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ता है लेकिन अंत में इनकी विजय होती है. इन्हें जीवन में बहुत संभल संभल कर चलने की आदत होती है जिससे कभी कभी ये आलसी भी हो जाते हैं. इनके बहुत कम दोस्त होते हैं और यह अपने दोस्तों के प्रति बहुत ईमानदार होते हैं.

शनिवार को जन्मे जातक थोड़ा क्रोधी स्वभाव के होते हैं, इनकी लोगो से बहुत जल्द अनबन हो जाती है पर साथ इन्हें अपनी बात का पछतावा भी बहुत जल्द हो जाता है. इस दिन जन्मे लोग दिखने में बहुत आकर्षक होते हैं, ये लोगो को पहली नजर में ही पसंद आ जाते हैं. ये सामान्य कद काठी के होते हैं. साथ ही ये बहुत फैशनेबल भी होते हैं, ये भरी भीड़ में भी अपनी अलग पहचान  बना के चलते हैं. शनिवार को जन्मे लोग सामान्यतः काफी हँसमुख किस्म के होते हैं, साथ ही ये बहुत ही फ्रेंक नेचर के भी होते हैं. ये सामने वाले का दिल कैसे जीतना हैं बखूबी जानते हैं, इसलिए लोग इन्हें बहुत पसंद भी करते हैं. इस दिन जन्मे लोग दुसरो की सेवा करने वाले होते हैं, इन्हें गरीबो की मदद करना पसंद होता है। ये लोग बुरे नही होते परंतु कुछ परिस्थितियां इन्हे बुरा बनने में मजबूर करती हैं. शनिवार के दिन जातकों की शिक्षा में अनेक बाधायें आती हैं, पर फिर भी ये अपनी मेहनत और लगन से पूर्ण शिक्षा प्राप्त करते हैं. इनके जीवन में कितने ही कष्ट क्यों न आएं, अपने हंसमुख स्वभाव के कारण ये लोग विचलित नहीं होते हैं.

शनिवार को जन्मे लोगो का कैरियर (Saturday born people Carrier) –

शनिवार के दिन जन्मे जातकों के अंदर यह क्षमता होती है की उन्हें जिस क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त होता है उसी में ये दक्ष हो जाते है। इस दिन जन्मे लोग मुखयतः विज्ञान, टेक्निकल, कृषि, वाहन सम्बन्धी, भूगोलविद, पुरातत्व के जानकार, जज, आईटी फील्ड, जासूस या गुप्त विभाग, डॉक्टर, इंजीनियर या मेकैनिक के क्षेत्र में कार्य करते हैं. शनिवार को जन्मे जातक अपने कार्य के प्रति ईमानदार होते हैं, ये अपने कार्य को पुरे जिम्मेदारी के साथ निभाते हैं, इसलिए ऑफिस में भी ये सभी के बहुत प्रिय होते हैं.

शनिवार को जन्मे लोगो का प्यार (Saturday born people Love life) –

शनिवार के दिन जन्में जातक धोखेबाज नही होते परंतु ये प्रेम प्रदर्शन भी नही करते इनके लव अफेयर्स कम ही होते हैं. और जिससे भी ये प्यार करतेहैं उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. शनिवार को जन्मे लोगो को ऊचें घर से सम्बंध रखने वाला जीवन साथी मिलता है. इनके गुस्से की वजह से कई बार इनके रिश्ते में परेशानियां आती हैं, पर कुछ समय बाद ये सब सही भी कर देते हैं. इस दिन जन्मे लोगो का वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है, और इन्हें बेहद आकर्षित जीवन साथी का साथ मिलता है.

शनिवार को जन्मे लोगो का स्वास्थ्य (Saturday born people Health) –

शनिवार के दिन जन्म लेने वाले जातकों को हड्डी रोग, गठिया, पथरी, जोडों का दर्द, शारीरिक कमजोरी, आंखों से सम्बंधित, कर्ण रोग, कमर या पीठ दर्द तथा पांव से सम्बंधित रोग हो सकते हैं. इसलिए हमेशा अपनी सेहत का ध्यान रखे और इन बीमारियों से बचें.

शनिवार को जन्मे लोगो के लिए उपाय व सलाह (Tips or advice for people born on Saturday) –

शनिवार को जन्मे जातक अगर अपने गुस्से पर काबू करना सिखले तो इनसे बेहतर इंसान कोई नहीं होगा, अधिकतर इनके काम इनके गुस्से की वजह से खराब हो जाते हैं, इसलिए अपने गुस्से पर काबू करना सीखलें. अगर आपने अपने गुस्से पर काबू करना सीख लिया तो आप हमेशा खुश ही रहेंगे.