जाने रविवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व Sunday born people nature or love life Astrology

रविवार को जन्मे लोग जरूर देखें Sunday born people behavior astrology

सप्ताह सात दिनों से बना होता है और उन हर एक दिनों के करक ग्रह अलग-अलग होते है। ज्योतिष ने बताया है की यदि किसी व्यक्ति का जन्म जिस वार भी होता है उस वार के करक ग्रह उस व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर प्रभाव डालते है और यह प्रभाव जीवनभर रहता है।

इसलिए आज यहाँ पर आपको बताया गया है कि रविवार को जन्मे लोग कैसे होते हैं.

  1. रविवार को जन्मे लोगो का लकी नंबर – 7
  2. रविवार को जन्मे लोगो का लकी कलर – लाल
  3. रविवार को जन्मे लोगो का लकी डे – सोमवार, शुक्रवार और रविवार

रविवार को जन्मे लोगो का स्वभाव (Sunday born people Nature) –

रविवार भगवान सूर्य का दिन माना जाता है, इस दिन पैदा हुए लोग सामान्यता तेजस्वी, भाग्यशाली और दीर्घ आयु वाले होते हैं, इस दिन जन्मे लोग कम बोलने वाले होते हैं लेकिन सोच समझकर बोलते हैं और उनकी बातो का अपना अलग ही प्रभाव होता है. इनका बोलना लोगो को ज्यादातर पसंद आता है.रविवार को जन्मे लोग काफी आस्थावान होते हैं तथा साथ ही परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ हमेशा अपना अच्छा सम्बन्ध बनाये रखते हैं.

इस दिन जन्मे लोगो की छवि सभी लोगो से भिन्न होती है, ये दिखने में काफी आकर्षक होते है, इनके नैन नक्श बहुत सुन्दर होते हैं. सामान्यतः ये लोग सभी को पसंद आते हैं.  आप काफी संवेदनशील होते हैं इसलिए किसी की भी बात का अगर आपको बुरा लगता है, तो आप बहुत दिनों तक उसके बारे में सोचते रहते हैं. आपके पास पैसों की कमी नहीं रहती है, आप पैसे वाले होते हैं और आप अपने बल पर पैसे कमाने की क्षमता रखते हैं. ये लोग हर कार्य में जल्दबाजी करते हैं, समय के पाबंद बिलकुल भी नहीं होते हैं. ये लोग अपने हर कार्य को रूचि के साथ करते हैं. मेहनत करने से ये कभी नहीं घबराते. ये लोग जितने जल्दी क्रोधित होते हैं, उतने ही जल्दी शांत भी हो जाते हैं. तथा ये लोग कभी किसी के अंतर्गत कार्य करना पसंद नहीं करते हैं.

रविवार को जन्मे लोगो का कैरियर (Sunday born people Carrier) –

रविवार को जन्मे जातक काफी मेहनती होते हैं, और ये अपने हर कार्य को पूरी मेहनत के साथ करते हैं, जिससे ये हर छेत्र में अपना अच्छा प्रदर्शन देते हैं, रविवार को जन्मे जातक किसी भी क्षेत्र में अपने कठिन परिश्रमो से ऊचाइयों को छूते हैं, ये लोगो के लिए मिसाल और प्रेरणा बनते हैं. इस दिन जन्मे लोग मुखयतः विज्ञान, टेक्निकल, आईटी फील्ड, इंजीनियर या मेकैनिक के क्षेत्र में कार्य करते हैं.  

रविवार को जन्मे लोगो का प्यार (Sunday born people Love life) –

रविवार को जन्म लेने वाले लोगो का दाम्पत्य जीवन सुखमय व्यतीत होता है। परन्तु कभी कभी अपने साथी के कुछ कार्यो से ये गुस्सा हो जाते हैं पर उनके सही कार्य में उनका पूरा साथ देते हैं. ऐसे जातको के कई मित्र बनते हैं, लेकिन टिकते नही हैं, इनका प्रेम सम्बंध अत्यधिक घनिष्ट होता है। ये अपने प्रेम सम्बंध को अंतिम प्रयास तक बनाये रखने की कोशिश करते हैं। इस दिन जन्मे लोग जैसा जीवन साथी चाहते हैं. वैसा ही जीवन साथी का साथ उन्हें मिलता भी है.

रविवार को जन्मे लोगो का स्वास्थ्य (Sunday born people Health) –

रविवार को जन्मे व्यक्तियों को वैसे तो कम बीमारियां होती है परन्तु, अगर किसी को होती हैं तो, ह्रदय रोग, हाई ब्लड प्रेशर, गठिया, तथा नेत्र रोग से सम्बन्धित रोग हो जाते हैं. इसलिए इन सभी बीमारियों से हमेशा बचके रहे और अपनी सेहत का पूरा ध्यान दे.

रविवार को जन्मे लोगो के लिए उपाय व सलाह (Tips or advice for people born on Sunday) –

रविवार के दिन जन्में जातक बाहरी रूप से बडे मजबूत होते हैं, लेकिन समस्याओं के आते ही घबराने लगते हैं। घमंड व आंख मूंद कर विश्वास करना इन पर भारी पड़ता है। इनका सबसे बडा दोष अस्थिरता का होना हैं। इसलिए कभी किसी पर आँख बंद करके भरोसा ना करें.