जाने मध्यमा अंगुली से व्यक्ति का स्वभाव Middle finger say about your nature and personality

आपकी मध्यमा अंगुली क्या कहती है आपके बारे में What Your Middle Finger Say About You –

मध्यमा अंगुलीज्योतिषशास्त्र के अनुसार हम अपने शरीर के विभिन्न अंगो की मदद से अपने स्वभाव के बारे में जान सकते हैं. उसी प्रकार मनुष्य के हाथों की उँगलियाँ (मध्यमा अंगुली) भी उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताती है,

ये तो सभी जानते है कि सभी लोगों की अंगुलियों की बनावट अलग-अलग होती है. हाथों की अंगुलियों को देखकर किसी व्यक्ति के स्वभाव और किस्मत के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है. तो आज हम आपको बताएंगे कि आपके हठी कि उँगलियाँ क्या कहती हैं आपके बारे में.

तर्जनी की ओर झुकी हुई मध्यमा अंगुली Tarjni Ongli Ki Oar Madhyama Ka Jhuka Hona – 

जिन लोगों की मिडिल फिंगर तर्जनी अर्थात इंडेक्स फिंगर की ओर झुकी हुई सी दिखाई देती हैं तो कहा जाता है कि ऐसे लोग थोड़ा बहुत डरफोक होते हैं. पर इनका व्यवहार बहुत अच्छा होता है जिससे अन्य लोग भी उन्हें बहुत पसंद करते हैं और ये अपने किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करते हैं.

इसे भी पढ़ें  –

अनामिका अंगुली की ओर झुकी हुई मध्यमा अंगुली Madhyma Ongli Ka Anamika Ki Oar Jhuka Hona –

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की मिडिल फिंगर अनामिका अर्थात रिंग फिंगर की ओर झुकी हुई होती है तो ऐसे लोग काफी गुस्सैल स्वभाव के होते हैं पर अगर इन्हे गुस्सा न आये तो इनसे अच्छा इंसान भी कोई नहीं होता. ये दुसरो कि मदद के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं.

मध्यमा अंगुली के नीचे होता है शनि पर्वत Madhya Ke Neeche Shani Parvat –

हथेली में मध्यमा अंगुली को शनि की अंगुली माना जाता है। मध्यमा अंगुली के नीचे स्थित भाग को शनि पर्वत कहा जाता है. यदि किसी व्यक्ति की हथेली में शनि की अंगुली का ऊपरी अंतिम भाग बाहर की ओर झुका हुआ हो तो कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति को शनि के कारण थोड़ा बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन इन पर शनि भगवन कि कृपा भी हमेशा बनी रहती है.

तर्जनी और मध्यमा अंगुली बराबर होने पर Tarjani Aur Madhyama Ongli Barabar Hona –

ज्योतिषानुसार ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों की मध्यमा अंगुली और तर्जनी अंगुली यानी कि इंडेक्स फिंगर बराबर होती हैं, तो ऐसे लोग अत्यधिक महत्वकांक्षी होते हैं और ये काफी मेहनती भी होते हैं अपने हर कार्य को पूरी मेहनत से करते हैं. ऐसे लोग भाग्यशाली भी होते हैं.

एकदम सीधी और लंबी मध्यमा अंगुली Madhyama Ongli Lambi Aur Seedhi Hona –

यदि किसी व्यक्ति की मध्यमा अंगुली एकदम सीधी और लंबी हो कहा जाता है कि ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं. ये अपने जीवन में जल्दी ही उच्च मुकाम को प्राप्त करते हैं. इन्हें जीवन में प्यार, पैसा और शोहरत सब मिलता है. अपनी बुद्धि के बल पर इन्हें घर-परिवार और समाज में उचित मान-सम्मान मिलता है.

मध्यमा अंगुली अनामिका अंगुली से छोटी होने पर Madhyama Ongli Anamika Se Choti Hona –

जिन लोगों की हथेली में मध्यमा अंगुली सागर अनामिका अंगुली से छोटी होती है तो ऐसे लोग कभी कभी बेवकूफी वाले काम कर सकते हैं अर्थात ये लोग काफी सीधे होते हैं और हर किसी की बातो में जल्दी आ जाते हैं पर ये लोग दिल के बहुत अच्छे होते हैं और कभी किसी के बारे में बुरा नहीं सोचते हैं.

ऐसी मध्यमा अंगुली वाले होते हैं समझदार Sundar Madhyma Ongli Wale Hote Hai Samajhdaar –

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऐसा मन जाता हैं कि जिन लोगों की मध्यमा अंगुली सुंदर और उचित लंबाई वाली होती है तो वे लोग काफी समझदार होते हैं. ऐसे लोगों किसी भी काम को बहुत ही अच्छे ढंग से और समझदारी के साथ पूरा करते हैं.