जाने भाग्यशाली महिलाओं की विशेताए predictions about women based on their physical trait

विष्णु पुराण के अनुसार भाग्यशाली महिलाओं की 10 विशेषताए Top 10 Attributes about woman

भाग्यशाली महिलाओं की विशेताएभाग्यशाली महिलाओं की विशेताए – क्या आप महिलाओं की कुछ खाश विशेषताओं के बारे में जानते हैं शायद नहीं, विष्णुपुराण में महिलाओं से सम्बन्धित कुछ ऐसी विशेषताए बताई गयी हैं जो शायद कोई भी नहीं जनता है, आज आपको यहाँ पर बताया गया है महिलाओं कि ऐसी कोनसी विशेषताए है जो कोई भी नहीं जनता है.

गोल चेहरे वाली महिलाएं Round Face Girl –

भगवान विष्णु के अनुसार, इस मन गया है कि यदि किसी महिला का चेहरा गोल होता है वो आगे जाकर बहुत भाग्यशाली होती है और अपने आने वाले समय में एक प्रसिद्धि प्राप्त करती है, अर्थात ये अपने जीवन में बहुत अच्छा पद प्राप्त करती हैं.

चमकदार त्वचा वाली महिलाएं Shining Face Girl –

भाग्यशाली महिलाओं की विशेताए – इस कहा जाता है कि यदि किसी महिला की त्वचा बहुत ही चमकदार होती है और उसके हाथ कमल की पंखुड़ियों की तरह नर्म और मुलायम होते हैं तो वह नर्म स्वभाव वाली होती हैं और अपने रिश्तों को बहुत अच्छे से निभाती हैं और हर बात को आसानी से संभाल लेती हैं.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

सूखे और प्रबल बालो वाली Hard and Rough Hairs –

भाग्यशाली महिलाओं की विशेताए – कहा जाता है कि जिन महिलाओं कि बाल सूखे और थोड़ा प्रबल होते हैं वे थोड़ा गुस्सेल स्वभाव कि होती हैं, पर अपने गुस्सा को काबू करना भी ये बखूबी जानती हैं, कभी कभी इनके गुस्से कि वजह से इनके रिश्तों में अनबन हो जाती है पर ये उस माहौल को जल्द ही संभाल भी लेती हैं.

चाँद से चेहरे वाली महिलाएंMoon Face Girl –

भाग्यशाली महिलाओं की विशेताए – कोई महिलाएं जिनका चेहरा पूरे चाँद की तरह गोल होता है, जिसका तेज उगते सूरज सा होता है, ऐसी महिला एक खुशनुमा और शांत जीवन जीने वाली होती हैं और ये अपने परिवार को हमेशा खुश रखती हैं. इनके शांत और खुसनुमा होने कि वजह से लोग इन्हें बहुत पसंद करते हैं.

जिन महिलाओं के हाथो में उलझी रेखाए होती है Complicating Lines on hand –

भाग्यशाली महिलाओं की विशेताए – यदि किसी महिला की हथेलियों पर उलझी सी रेखाएं होती हैं तो वह थोड़ा बहुत उलझी हुई सी रहती हैं अर्थात वो हर बात के लिए थोड़ा कंफ्यूज सी रहती हैं। ऐसी महिलाओं को अपने जीवन में थोड़ा बहुत परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है.

गुलाबी हाथो वाली महिलाएं Pink Lines on Hand –

यदि किसी महिला की हथेली या हथेली की रेखाए गुलाबी होती हैं वह रेखाए उसकी, आनंददायक और खुशहाल ज़िंदगी को दिखाती हैं. इन्हें हर ख़ुशी मिलती है और इनका जीवन साथी इनको पूरा सहयोग करता है और बहुत प्यार भी करता है.

हथेली में गजरे या माला जैसे निशान होना Hath me gajre or mala ke nishan –

भाग्यशाली महिलाओं की विशेताए – इस कहा जाता है कि यदि किसी महिला की हथेली पर गजरे या माला जैसा निशान होता है तो उसका विवाह बहुत अच्छे घर में होता है जहाँ उसे हर प्रकार कि ख़ुशी मिलती है पर ऐसे निशान बहुत काम महिलाओ के हाथों में होते हैं.

गोलाकार नाभि वाली महिलाए Round Navel Girl –

भाग्यशाली महिलाओं की विशेताए – जिन महिलाओ की नाभि गोलाकार होती है, कहा जाता है कि उन्हें अपने जीवन में थोड़ा बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, पर ऐसी महिलाए निडर और बहुत हिम्मतवाली होती हैं जिससे ये अपनी सभी परेशानियों का सामना आसानी से कर लेती हैं.

पैरो की अंगुलिया Foot Fingers –

यदि किसी महिला के पैर की छोटी अंगुलियाँ और बड़ी अंगुलियाँ चलते समय ज़मीन को नहीं छूती हैं तो वो महिलाएं दूसरों के लिए सार्थक जीवन जीती हैं और ये बहुत भाग्यशाली होती हैं इन्हें हर प्रकार का शुख प्राप्त होता है. इन्हें दुसरो कि मदद करना पसंद होता है और ये हमेशा दुसरो के लिए अच्छा सोचती हैं.

सुन्दर और चमकदार आँखे Beautiful eyes of girl –

भाग्यशाली महिलाओं की विशेताए – जिन महिलाओ की आँखे सुंदर और चमकदार होती हैं उन्हें हमेशा भाग्य का साथ मिलता है और ऐसी महिलाओ का विवाहित जीवन बहुत अच्छा व्यतीत होता है.