जाने गुरुवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व Thursday born people nature or love life Astrology

गुरुवार को जन्मे लोग जरूर देखें Thursday born people behavior astrology

सप्ताह सात दिनों से बना होता है और उन हर एक दिनों के करक ग्रह अलग-अलग होते है। ज्योतिष ने बताया है की यदि किसी व्यक्ति का जन्म जिस वार भी होता है उस वार के करक ग्रह उस व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर प्रभाव डालते है और यह प्रभाव जीवनभर रहता है।

इसलिए आज यहाँ पर आपको बताया गया है कि गुरुवार को जन्मे लोग कैसे होते हैं.

  1. गुरुवार को जन्मे लोगो का लकी नंबर – 4
  2. गुरुवार को जन्मे लोगो का लकी कलर – पीला
  3. गुरुवार को जन्मे लोगो का लकी डे – मंगलवार, गुरुवार

गुरुवार को जन्मे लोगो का स्वभाव (Thursday born people Nature) –

गुरुवार सप्ताह का पांचवा दिन है, गुरुवार के स्वामी देवता देवगुरु बृहस्पति मानें गए हैं. गुरुवार को जन्मे लोगो पर बृहस्पति गृह का प्रभाव होता है. गुरुवार को जन्मे लोग बहुत ही बुद्धिमान और साहसी होते हैं. ये लोग किसी भी मुश्किल का सामना बहुत साहस और समझदारी से कर लेते हैं. इस दिन जन्मे लोगो से लोग बहुत जल्दी प्रभावित हो जाते हैं. इनका व्यवहार अच्छा होने कारण से ही इनके दोस्त बहुत अच्छे और इनके प्रति समर्पित होते हैं.

गुरुवार को जिन लोगो का जन्म होता है वे लोग सामान्य कद काठी,साफ़ रंग वाले और दिखने में बहुत आकर्षक होते हैं. इस दिन जन्मे जातक जीवन को हमेशा बड़े उत्साह के साथ जीते हैं, ये लोग कल परसों की बात छोड़कर आज में भरोसा करते हैं. ये खुशमिजाजी लोग होते हैं. गुरुवार को जन्मी स्त्रियां मानवता और ईश्वर के प्रति आस्थावान होती हैं. इस दिन जन्मी स्त्रियां या तो नए विचारों वाली होती हैं या फिर पुराने विचारों वाली होती हैं, धार्मिक प्रवृत्ति के होने के कारण ये लोग कभी किसी के लिए बुरा नहीं करते, किसी को धोखा नहीं देते. ये लोग कभी किसी दूसरे का हक़ नहीं मारते बल्कि दुसरो की मदद करते हैं. गुरूवार को जन्म लेने वाले जातक धनी, हर रूप से सक्षम एवं अच्छा भविष्य साथ लेकर चलने वाले बनते हैं। लेकिन कई बार ये लोग लालची और केवल अपने बारे में सोचने वाले भी होते हैं। किंतु समय के साथ किस प्रकार से दिमाग का इस्तेमाल करना हैं ये अच्छे से जानते हैं.

 

गुरुवार को जन्मे लोगो का कैरियर (Thursday born people Carrier) –

गुरुवार को जन्मे लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं, इसलिए ये लोगअपने रोजगार के क्षेत्र में जल्द ही सफलता प्राप्त कर लेते हैं, बस थोड़ा मेहनत से ही ये लोग अपने कार्य में सफलता प्राप्त कर लेते हैं. गुरुवार को जन्मे जातको का करियर क्षेत्र धार्मिक नेता, धर्म गुरु, राजनीतिज्ञ, पत्रकार,  लेखक, प्रकाशक, न्यायधीश, क्लर्क आदि में जल्दी सफल होता है. गुरुवार को जन्मे जातक अधिकतर इन्ही छेत्रो में जल्दी सफलता प्राप्त करते हैं.

गुरुवार को जन्मे लोगो का प्यार (Thursday born people Love life) –

गुरुवार को जन्मे लोग प्यार के प्रति थोड़ा सोच समझकर फैसले लेते हैं, ये लोग जिससे भी प्यार करते हैं, उसका साथ हमेशा निभाते हैं. इस दिन जन्मे लोगो का वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा व्यतीत होता है, और इन्हें बहुत सुन्दर और अच्छा जीवन साथी मिलता है. गुरुवार को जन्मी स्त्रियां सभ्य और शालीन जीवन साथी की आशा करती हैं, सामान्यता इन्हें ऐसा ही जीवन साथी मिलता भी है. कई बार इस दिन जन्मी स्त्रियां जल्दीबाजी में शादी का फैसला ले लेती हैं जिसकी वजह से इन्हें बाद में पछतावा भी होता है.

गुरुवार को जन्मे लोगो का स्वास्थ्य (Thursday born people Health) –

गुरुवार को जन्मे जातको को लीवर, शारीरिक कमजोरी, खून की कमी, ह्रदय रोग, मोटापा आदि बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए अपनी सेहत पर हमेशा ध्यान दे.

गुरुवार को जन्मे लोगो के लिए उपाय व सलाह (Tips or advice for people born on Thursday) –

गुरुवार को जन्मे लोग किसी भी कार्य को सोच समझकर करें और जल्द बाजी में कोई भी फैसला ना लें. अगर आप किसी कार्य को कर रहे है तो पहले अच्छे से सभी से उसके बारे में पूछले फिर उस कार्य को करे.