जाने क्या कहती है कनिष्टिका ऊँगली आपके स्वभाव के बारे में Pinky finger saying about your nature

कनिष्टिका ऊँगली बताती है आपका व्यक्तित्व Little finger saying about your personality

कनिष्टिका ऊँगली से जाने स्वभावकनिष्टिका ऊँगली से जाने स्वभाव  – हस्तशास्त्र के अनुसार हमारे शरीर का हर अंग हमारे बारे में कुछ न कुछ बताता है, शरीर के अंग व हाथों की रेखाओ के आधार पर हम किसी भी व्यक्ति के वर्तमान व भविष्य काल के बारे में जान सकते हैं तथा साथ ही उस व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी जान सकते हैं.

जिस प्रकार किसी व्यक्ति के हाथ देखर उसके बारे में जाना जा सकता है उसी प्रकार आपके हाथ की छोटी ऊँगली जिसे हम कनिष्टिका ऊँगली कहते हैं, आपके बारे स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताती है, तो जाने क्या कहती है आपके हाथ की छोटी ऊँगली आपके बारे में.

कनिष्टिका ऊँगली से जाने स्वभाव Know Nautre and Personality according Little Finger

स्वभाव जाने – कनिष्टिका अंगुली का नुकीला होना Nature by Pinky Finger

जिन लोगो की कनिष्टिका ऊँगली आगे से थोड़ा नुकीली होती है, कहा जाता है कि ये लोग कुशाग्र अर्थात काफी बुद्धिमान होते हैं. ये किसी भी समस्या को आसानी से हल कर लेते हैं और ये अपने जीवन में कुछ न कुछ बड़ा काम करते हैं जिससे इन लोगो को सभी जानते हैं और इनका सम्मान करते हैं.

इसे भी पढ़ें  –

कनिष्टिका ऊँगली का चौकोर होना Astrology Tips for Reading Fingers

कहा जाता है जिन लोगो कि कनिष्टिका ऊँगली का आगे का हिस्सा चौकोर सा दिखाई देता है, तो ऐसे लोग काफी प्रतिभाशाली और दूरदर्शी होते हैं. ये लोग भरी भीड़ में भी अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं, और ये अपने ये लोग काफी बड़ी सोच रखते हैं अर्थात ये लोग हमेशा सकारात्मक ही सोचते हैं. 

कनिष्टिका ऊँगली का टेड़ा होना Nature by Pinky Finger-

कनिष्टिका ऊँगली के टेड़ा होने पर उस व्यक्ति को भी टेड़ा ही मन जाता है, अर्थात ऐसे लोग थोड़ा झगड़ालू किस्म के होते हैं इन्हें गुस्सा जल्दी आ जाता है पर ये लोग दिल के बहुत अच्छे होते हैं.

कनिष्टिका ऊँगली का लंबा होना Palmistary Tips for Reading Fingers

यदि किसी व्यक्ति की कनिष्टिका ऊँगली अन्य उंगलियो की अपेक्षा अधिक लंबी हो तथा इस पर कोई भी आड़ी तिरछी रेखाए न हों तो आमतौर ऐसा कहा जाता है की इन लोगो के हाथ में राजयोग होता है, कई बार ऐसे लोग सरकारी नौकरी में देखे जाते हैं. इन्हें हर प्रकार का शुख मिलता है, इनके जीवन हमेशा शुख समृद्धि बनी रहती है.

कनिष्टिका ऊँगली का आकार और प्रकार Nature by Pinky Finger-

जिन लोगो की कनिष्टिका ऊँगली सामान्य तथा उचित प्रकार की होती है, वे समाज में बहुत मान सम्मान प्राप्त करते हैं, तथा अच्छा जीवन जीते हैं. ये अपने जीवन कोई ऐसा अच्छा काम करते हैं जिससे लोग इन्हें बहुत पसंद करते हैं तथा कई बार लोग इनके कामो की वजह से इनसे अपना आइडियल बनाते हैं.

कनिष्टिका ऊँगलीका ऊँगली में कम होना Nature according little Finger Palmistry –

अगर किसी व्यक्ति की कनिष्टिका ऊँगली लंबाई में सामान्य से कम हो तो कहा जाता कि ऐसे लोग में थोड़ा बचपना सा होता है अर्थात ये चंचल स्वभाव के होते हैं. अपनी इसी चंचलता कि वजह से कई बार सही होने बावजूद भी ये लोग अन्य लोगो की नजरो में गलत साबित हो जाते हैं. ये अपनी जीवन में मस्त रहने वाले होते हैं.

कनिष्टिका ऊँगली के बीच में गैप होना Personality According to Pinky Finger-

जिन लोगो की कनिष्टिका ऊँगली अन्य उंगलियो से थोड़ा दूर होती है, तो ऐसे लोग स्वतन्त्र रूप से काम करना पसंद करते हैं तथा अपने किसी भी काम अनु किसी की भी दखलंदाजी बिलकुल पसंद नहीं करते हैं.