जाने क्या कहती है आपकी माथे की लकीरे ज्योतिषशास्त्र अनुसार Kya kehti hai apki mastak rekha

कैसी है आपकी माथे के लकीरे Kaisi hai apki maathe ki line

%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a5%88-%e0%a4%86%e0%a4%aa%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%a5%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%95%e0%a5%80%e0%a4%b0%e0%a5%87-kaisiज्योतिषशास्त्र सामुद्रिक शास्त्र का एक महत्वपूर्ण अंग है ज्योतिषशास्त्र द्वारा किसी इंसान के जीवन उसके भविष्य और उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. जिस तरह व्यक्ति के हाथो की लकीरों का अध्यन्न करके उसके भविष्य और स्वभाव के बारे में जाना जाता हैउसी तरह ज्योतिषशास्त्र में किसी इंसान के मस्तक की लकीरों को पढ़कर बहुत कुछ बताया जा सकता है.

माथे पर साफ़, गाडी, पूर्ण तथा स्पष्ट रेखाएं होना Mathe ki saaf aur poori rekha

जिन लोगो के माथे पर साफ़, गाडी, पूर्ण तथा स्पष्ट रेखाएं होती है ऐसे लोग दीर्घायु व सुखी होते है माथे के एक सिरे से दूसरे सिरे तक जाने वाली रेखाएं 20 वर्ष की आयु को दर्शाती है अर्थात व्यक्ति के माथे पर  जितनी रेखाएं होंगी उसकी आयु में उतनी ही अधिक वृद्धि होती है.

मष्तक पर चांद होना Mastak par chand hona

जिन लोगो के मस्तक पर चाँद बना हुआ होता है उन लोगो को भगवान् का आशीर्वाद प्राप्त होता है ऐसे लोगो पर भगवान की कृपादृष्टि हमेशा बनी रहती है ये लोग अपने जीवन में महान संत, उपदेशक और योगी होते है.

माथे की लकीर बताती है भाई बहनों की संख्या Mathe ki lakeer se jaane bhai behno ki sankhya

ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि जिस व्यक्ति के माथे पर जितनी रेखाएं होती है उसके उतने ही भाई बहिन होते है. माथे पर स्थित मोटी रेखाएं भाई और पतली रेखाएं बहन की संख्याएँ दर्शाती है. ऐसा माना जाता है कि जिनका माथा चौड़ा होता है उसके पुत्रों की संख्या अधिक होती है.

मष्तक का ऊपरी हिस्सा उभार लिए होना  Mastak ka upri hissa ubhara hona

जिन लोगो के माथे का ऊपरी हिस्सा उभरा हुआ होता है और साथ ही नीचे को झुका हुआ होता है ऐसे लोग अपने जीवन में कोई उच्च स्थान प्राप्त करते है ऐसे लोगो को अक्सर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियो का सामना करना पड़ता है.

माथे पर कोई भी रेखा का न होना Maathe par koi rekha na hona

जिनके माथे पर कोई भी रेखा नहीं होती है वह व्यक्ति बहुत धनवान और दीर्घायु को प्राप्त करने वाला होता है.

माथे पर दो पूरी रेखाएं होना Mathe par do poori  rekha ka hona

जिन लोगो के माथे पर दो रेखाएं पूरी होती है वह 70  साल तक जीवित रहता है और इन्हें धन की कभी कमी नहीं रहती है.

माथे पर तीन रेखाएं होना Mathe par tee rekha hona

ज्योतिषशास्त्र अनुसार अगर किसी व्यक्ति के मस्तिष्क पर तीन रेखाएं होती हैं तो माना जाता है की उसकी उम्र कम से कम 75 साल होती है.