जाने क्या करें धनहानि से बचने के लिए What to Do to Avoid Money Loss

धनहानि से कैसे पाएं छुटकारा How to Get Rid of Money loss problem

आज के समय शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा जिसे को कोई समस्या न हो दोस्तों दुनिया में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो पूरी तरीके से शुखी हो, हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ परेशानियां अवश्य होती हैं फिर चाहे वो धन सम्बन्धी हो या अन्य दूसरी समस्या, पर दोस्तों अगर समस्या है तो उसका समाधान भी है,

आज यहाँ पर आपको बताया जा रहा है कि जाने बुधवार को ऐसा क्या करें जो आपकी सभी परेशानियों को दूर करता है.

बुधवार को श्री गणेश जी का दिन माना जाता है –

बुधवार का दिन श्री गणेश जी का माना जाता है, और यह सभी जानते हैं कि भगवान श्री गणेश को सभी दुखों का पालनहार कहा जाता है. दोस्तों हिन्दू धर्म में सभी पांच देवी देवताओं अर्थात सूर्य, विष्णु, शिव, शक्ति और गणपति में सबसे पहले भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है. बुधवार के दिन सच्चे मन से गणेश जी पूजा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

गणेश जी की सफ़ेद मूर्ति की स्थापना करें

अगर आपके घर में बहुत लड़ाई झगड़े होते रहते हैं अर्थात अगर आपके घर में नकारात्मकता ज्यादा है, तो इन सब से छुटकारा पाने के लिए बुधवार के दिन अपने घर पर गणेश जी की सफ़ेद रंग की मूर्ति ले कर आएं. ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मकता आएगी और आपके घर में हमेशा शुख समृद्धि बनी रहेगी.

गुड़ और घी का भोग

अगर आप धनहानि से परेशान है अर्थात आपके घर पर धन बिलकुल भी नहीं रुकता या फिर आपके पास धन आते ही चला जाता है, तो इससे बचने के लिए बुधवार को गणेश जी की पूजा करने के बाद उन्हें गुड़ और घी का भोग लगाएं और थोड़ी देर बाद गुड़ और घी को गाय को खिला दें, इससे आपको कभी धन हानि नहीं होती और हमेशा गणेश जी कृपा आप पर बनी रहती है.

दूर्वा की मूर्ति बनाये

बुधवार के दिन दूर्वा से गणेश जी की मूर्ति बनवाए, और उस मूर्ति को अपने घर के पूजा स्थल में स्थापित करें तथा साथ ही प्रतिदिन पूरी विधि विधान से उनकी पूजा करें, इससे आपके घर में कभी लड़ाई झगड़े नहीं होंगे, और आपके घर में शुख समृद्धि हमेशा बनी रहेगी.

हरा चारा खिलाये

दोस्तों अगर आपके घर पर परेशानियों का आना जाना लगा रहता है, अर्थात एक के बाद एक परेशानियां आती रहती है और खत्म नहीं होती हैं तो इन सब से छुटकारा पाने के लिए बुधवार के दिन हाथी को हरा चारा खिलाएं कोशिश करें की चारा हाथी को ही खिलाएं अगर हाथी न मिले तो आप गाय को भी खिला सकते हैं

उसके बाद गणेश मंदिर जाकर गणेश भगवान से परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए मन से प्रार्थना करें, तो अवश्य ही आपकी परेशानियां समाप्त हो जाएंगी.

श्री गणेश का अभिषेक करें

दोस्तों शास्त्रो में भगवान श्री गणेश के अभिषेक करने का विधान भी बताया गया है, बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश का अभिषेक करने से बहुत लाभ होता है, इससे आपके घर में आने वाली सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. यह अभिषेक शुद्ध पानी के साथ करें तथा गणपति अथर्वशीष का पाठ करें और बाद में  मावे के लड्डूओ का भोग लगाकर सभी को बॉट दें.