जाने कैसे बने भाग्यशाली How to attract good luck through laal kitab

जाने क्या करें धनवान बनने के लिए How to be rich through astrology

हर व्यक्ति भाग्यशाली बनना चाहता है, अर्थात हर व्यक्ति चाहता है की उसे कभी भी धन की हानि न हो पर कतई बार हमें ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ता है जब हमें पेसो की परेशानिया होती हैं,

अगर आपके साथ भी कभी ऐसा होता है तो इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए ये 4 बातें तुरंत अपनाये, ये बाते आपको भाग्यशाली बनाने में मदद करती हैं अर्थात आपको हर मुसीबत से बचाती है.

मेन गेट के पास पेड़ पौंधे लगाएं (Mane gate pr ped paundhe lagaye) –

अक्सर मेन गेट से ही कई प्रकार की एनर्जी प्रवेश करती है फिर चाहे वो नकारात्मक हो या सकारात्मक। इसलिए नेगेटिव एनर्जी को रोकने और पॉजीटिव एनर्जी को बढ़ाने के लिए घर या दुकान के मेन गेट के आस-पास सुंदर और खुशबूदार पौधे लगाने चाहिए। पर एक बाद का ध्यान रखें कि पौधे कांटेदार या नुकीले न हो, ऐसे पौधे नेगेटिविटी को बढ़ाते हैं।

हिंसा दर्शाते तस्वीरे न लगाएं (Hinshak photos na lagaye) –

अपने घर या दुकान में कभी भी हिंसा दिखाने वाले फोटो नहीं लगानी चाहिए। खासतौर पर घर या दुकान की दक्षिण-पश्चिम दिशा में तो बिल्कुल भी नहीं लगानी चाहिए। क्योंकि कहा जाता है कि यह कोना रिश्तों से संबंधित होता है। इसलिए, परेशानियां खत्म करके, भाग्योदय के लिए हिंसक दृश्य या हिंसक जानवरों के फोटो घर या दुकान में कभी नहीं लगानी चाहिए.इससे आपके रिश्ते खराब भी हो सकते हैं.

तिजोरी या गल्ले में लगाएं आइना (Tojori me sisha lagaye) –

अपने घर या दुकान की तिजोरी या गल्ले में नीचे और ऊपर की ओर आइना लगाना चाहिए। ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है। इससे आमदनी अधिक होती है और पैसे भी कई गुना बढ़ जाते हैं आपकी आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी बनी रहेगी। साथ ही गल्ले में चांदी या सोने का सिक्का रखना भी बहुत अच्छा माना जाता है।

दूर करें सीढ़ी संबंधी दोष (Sidi badle) –

दोस्तों कई बार घर या दुकान में बनी सीढ़ी भी आपकी परेशानी का कारण बन सकती है। सीधे चढ़ाव वाली सीढ़ियों को अच्छा नहीं माना जाता है, सीढ़िया तिरछे या घुमावदार चढ़ाव वाली अच्छी होती हैं। यदि आपके घर या दुकान में भी सीधे चढ़ाव वाली सीढ़िया हैं तो उनके नीचे छः रॉड वाला विंड चाइम लगा दे। ऐसा करने से चढ़ाव संबंधी वास्तु दोष खत्म हो जाता है.