जाने कैसे खरीदें अच्छी जींस what to do for buying best jeans cloths buying tips

जींस खरीदते समय जरूर ध्यान रखें इन बातो पर jeans khridte samay jarur dhyan rakhe in baato pr

  Jeans Buying GuideJeans Buying Guide- हममें से ज्यादातर लोग ऐसे होंगे हैं जो जींस के बहुत ज्यादा शौक़ीन होते हैं. फिर चाहे वो लड़के हो या लड़कियाँ. अगर आप जींस का इस्तेमाल रोजाना करते हैं तो आपको एक ऐसी जींस चाहिए, जो कंफर्टेबल भी हो साथ ही टिकाऊ भी हो और अगर जींस का लुक अच्छा हो तो आपके बॉडी में चार चाँद लग जाते हैं, कई बार जींस खरीदते समय हम बहुत कंफ्यूज हो जाते हैं क्युकी दुकानदार इतना कुछ बता देता है है की हमें समझ ही नहीं आता कि कोनसे जींस खरीदे. 

Buy The Perfect Pair Of Jeans जींस खरीदते समय जान लें ये बातें Jeans Buying Guide-

तो आज हम आपको बताएंगे कि जींस खरीदने से पहले किन बातो पर ध्यान देना जरुरी है.

जींस खरीदते समय फैब्रिक का रखे ध्‍यानBest fabric for jeans-

Jeans Buying Guide जी हाँ जींस खरीदने से पहले फैब्रिक पर खास ध्यान दें जींस अच्छी तरह से छूकर देख लें। इससे आपको फैब्रिक की क्वालिटी का आसानी से पता चल जाएगा कपडे की क्वालिटी का पता करने में बिलकुल भी जल्दबाजी ना करें। जींस खरीदने से पहले उसके ब्रांड के बारे में भी जरूर जानलें.

जींस हमेशा कॉटन मिक्स होना चाहिए (Cotton must be mixed in jeans) –

Jeans Buying Guide जीन्स खरीदते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि उसमें 80 से 100 प्रतिशत तक कॉटन मिक्स होना चाहिए। कॉटन मिक्स जीन्स की फिटिंग बहुत अच्छी होती है। बहुत सारे ब्रांड कुछ और फैब्रिक को भी जीन्स के साथ मिक्स कर देते हैं जिससे वो दिखने में तो बहुत अच्छी लगती है लेकिन उसकी फिटिंग बहुत बेकार होती है। इसलिए जींस खरीदते समय ध्यान रखें की उसमे कॉटन मिक्स होना चाहिए.

जींस खरीदते वक्त कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें (Exit Comfort Zone) –

Jeans Buying Guide हमेशा एक ही जैसी जींस मत खरीदिये कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें औऱ कुछ नया ट्राय करने की कोशिश करें। अधिकतर लोग एक ही तरह की जींस पहनते हैं जिससे आपको नए फेशन का पता भी नहीं चलता. हमेशा अलग अलग कलर और डिज़ाइन की जींस ट्राई करें.

इसे भी पढ़ें  –

जींस खरीदने से पहले ऑकेजन का रखें ध्यान (Always Buy Good Brands of Jeans) –

Jeans Buying Guide जींस खरीदने से पहले आपको इस बात का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है कि, आप किस परपस के लिए जींस खरीद रहे हैं। ऑफिस में कैजुअल थीम के लिए या फिर दोस्तों के साथ डे आउट के लिए। अगर आप ऑफिस के लिए चुन रहे हैं तो आपकी जींस सिंपल और क्लासी होनी चाहिए और अगर दोस्तों के साथ डे आउट पर जा रहे हों तो आप नेरो फिट जेनस या और डिज़ाइन भी ट्राई कर सकते हैं.

डीटेल्स पर भी दें ध्यान (Give attention to details too) –

Jeans Buying Guide जी हाँ दोस्तों जींस के वजन को भी जरूर समझें. लाइटवेट डेनिम 340 ग्राम या उससे कम होता है और मिड-वेट डेनिम 340 ग्राम से 411 ग्राम का होता है तथा हेवीवेट डेनिम 411 ग्राम से उपर का होता है इसलिए जींस खरीदते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें.

FAQ-

प्रश्न- जींस खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखें? 
उत्तर- जींस खरीदते वक्त फैब्रिक पर खास ध्यान दें, जींस खरीदते वक्त उसके ब्रैंड के बारे में भी जरूर जान लें, जींस में डेनिम यानी कॉटन की मात्रा भी जाँच लें।

Question- Which is the best denim jeans brand in India?
Answer- Levi’s, Wrangler,Lee, Pepe Jeans London, Flying Machine,Spykar, Dieselare the best jeans brands.

प्रश्न- कैसे पहचाने जींस का कपडा ब्रांडेड है या नहीं?
उत्तर- जींस का कपडा ब्रेनडेड है या नहीं पहचानने के लिए आप इसके टैग को देखकर इसकी पहचान कर सकते हैं साथ ही किसी भी अच्छे ब्रांड का कपड़ा दूसरे कपड़ों की तुलना में फ्रैश और सॉफ्ट होता है यदि कोई कपड़ा ब्रांडेड नहीं होगा तो उसका कपड़ा थोड़ा कड़क और रफ सा होगा।

Question- Which is the best jeans brand for womens in India?
Answer- Spykar, Allen Solly, Lee Jeans, Diesel Jeans,Pepe Jeans,Denizen are the best jeans brands for women.

प्रश्न- जींस खरीदते वक्त किन बातों का ध्यान रखें?
उत्तर- अगर आपकी जींस में डेनिम का प्रतिशत 90 से 100 न हो, तो वो आरामदायक नहीं होगी और उसकी फिटिंग भी अच्छी नहीं होगी। इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें।

Question- Which is the best jeans brand for mens in India?
Answer- Pepe Jeans, Levi’s,Mufti,Spykar, Gas, Wranglerare the best man jeans brands in india.

प्रश्न- अच्छे ब्रांड का जींस कैसे खरीदें?
उत्तर- ब्रांडेड कपड़ों की पहचान करने का सबसे बेहतर तरीका है कि आप उस कपड़े की सिलाई देखें। ब्रांडेड कपड़ों की सिलाई सीधी और नीट होगी। साथ ही सिलाई हर स्थान से बराबर, मजबूत और एक जैसी होनी चाहिए,यदि कपड़ा मोटा होगा तो उसमें डबल सिलाई होगी।

Question- Which is the best jeans brand for kids in India?
Answer- Gini and Jony,Lee Cooper, Pepe Jeans, Palm Tree, Allen Solly Junior are the best kids jeans brands in india.

Question: What are the things to keep in mind when buying jeans?
Answer: If the denim percentage is not 90 to 100 in your jeans, then it will not be comfortable and its fitting will not be good either. So take special care of this.

प्रश्न- कैसे पता करें की जींस का कपडा मजबूत है?
उत्तर- यदि जींस का कपडा ब्रांडेड और मजबूत होगा तो दूसरे कपड़ों की तुलना में वह फ्रैश और सॉफ्ट होता है उसकी सिलाई एकदम सटीक होती है।

Question- What are the best sites to buy jeans in India?
Answer- Ajio, Abof, Myntra, Jabong, Flipkart, Snapdeal, Amazon are the best sites to buy jeans in India.

Question: How to buy good brand jeans?
Answer: The best way to identify branded clothing is to see the sewing of that cloth. The sewing of branded clothing will be straightforward and clean. Simultaneously, sewing should be equal, strong and uniform from every place, if the fabric is thick then it will be sewn double.