जाने कैसे करे बालो में बिना मेहंदी के कलर How to get strong and silky hairs home remedies

कैसे पाएं सफ़ेद बालों से तुरंत छुटकारा How to Get Rid of White Hairs Naturally –

कैसे करे बालो में बिना मेहंदी के कलर Hair Beauty Home Tips- 

कैसे करे बालो में बिना मेहंदी के कलरकैसे करे बालो में बिना मेहंदी के कलर- सफ़ेद बाल होना आज के समय में एक आम समस्या बन चुकी है फिर चाहे वो बच्चे हो या बड़े बाल झड़ना, बालो का सफ़ेद होना या बालो का कमजोर होना आदि ये समस्या आजकल सभी के लिए आम बात बन चुकी है.

और इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लोग अक्सर लोग मार्किट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का यूज़ करते हैं, कई बार प्रोडक्ट्स सूट न करने की वजह से आपके बालों को नुकसान भी पहुंच सकता है, बाल सफ़ेद होने पर हम कैसे करे बालो में बिना मेहंदी के कलर अपने बालों पर कलर करते हैं और कुछ लोग फेशन के लिए भी बालों में कलर करते हैं, (कैसे करे बालो में बिना मेहंदी के कलर) आज हम आपको एक आसान उपाय के बारे में बताएंगे जिससे आप घर पर ही अपने बालों को नेचुरल तरीके से कलर कर सकते हैं तो जाने कैसे बनाये घर पर ही अपने बालों के लिए नेचुरल कलर.

इसे भी पढ़ें  –

  1. इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप एक (Bowl) अर्थात कटोरा लेलें, और फिर उसके बाद आप उस कटोरे में कोई सा भी कंडीशनर जो भी आप यूज़ करते हो, दो चम्मच हेयर कंडीशनर डालें और फिर यूज़ 2 से 3 चम्मच शहद डालें, और ध्यान रहे की सहद अच्छी क्वालिटी का ही होना चाहिए.
  2. हेयर कंडिशनर और शहद मिलाने के बाद अब आप उसमें 1 चम्मच सेलेमन पाउडर अर्थात दाल चीनी का पाउडर और अब उसमें मिलाएं एक चम्मच ऑलिव आयल या फिर कोकोनट आयल जो भी आपके पास उपलब्ध हो आप मिला सकते हैं, (कैसे करे बालो में बिना मेहंदी के कलर) और लास्ट में इसमें मिलाएं 2 चम्मच निम्बू का रस ये सब मिलाने के बाद अब आप इन सभी को अच्छी तरीके से मिक्स कर लें.
  3. शहद और निम्बू दोनों ही हमारे बालों को लाइटन अर्थात चमक प्रदान करते हैं. इस मिक्स्चर को अच्छे से मिलाने के बाद इसे कम से कम आधे घंटे तक ऐसे ही छोड़ दें. जिससे की ये अच्छे से मिल जायेगा और आपके बालों को अच्छा कलर देगा.
  4. आधे घंटे के बाद उस कलर को रखने के बाद अब अपने बालों को कलर करने के लिए सबसे पहले अपने बालो को थोड़ा सा गिला करलें (कैसे करे बालो में बिना मेहंदी के कलर) या फिर वैट करलें और उसके बाद इस पेस्ट को अपने बालों पर अच्छी तरीके से लगाले और ध्यान रहे कलर को स्कार्प पर लगाने से बचाये सिर्फ बालों पर ही लगाएं.
  5. अगर आपके बाल सफ़ेद हैं तो इस मिक्स्चर को बनाते समय आप इसमें एक चम्मच कॉफी पाउडर भी मिला सकते हैं ये आपको बालो को अच्छा रंग देता है. इसे लगाने के बाद कम से कम 6 घंटो तक इसे अपने बालो पर लगा रहने दें या फिर पूरी रात लगा रहने दें.

  1. और फिर उसके बाद अपने बालों को किसी माइल्ड शैम्पू से9 वॉश करलें, (कैसे करे बालो में बिना मेहंदी के कलर) इससे आपके बाल बहुत चमकदार और मजबूत हो जायेंगे साथ ही अगर आपके बालो से रुसी भी खतम हो जाएगी, ये पेस्ट आपके बालों को बहुत ही अच्छा कलर देता है जिससे आपके बाल बहुत सुन्दर दीखते हैं.