जाने कैसे और कितने बजे से होगी जियो फोन की बुकिंग How to Pre-Book Free Jio 4G Phone

जियो फ़ोन कब से और कैसे बुक करें How to register for free jio phone

जियो फोन फिर से एक बार मार्केट में तहलका मचाने को तैयार है। बता दे कि जियो फोन की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त से शुरू हो चुकी थी और आज यानी 24 अगस्त से फोन की प्री-बुकिंग आम लोगों के लिए शुरू होगी।

कहा जा रहा है कि रिलायंस जिओ का लक्ष्य एक हफ्ते में कम से कम 40 से 50 लाख जियो फोन बेचने का है। तो आइए फ्रेंड्स अब बात करते है कैसे और कब करें जियो फोन की बुकिंग.

जियो फोन की बुकिंग 2 तरीके से होगी। पहला ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन यानी आप दुकानों से भी जियो फोन की बुकिंग कर सकते है. मीडिया और सोशल मीडिया में चल रहीं खबरों की माने तो कहा जा रहा है कि फोन की बुकिंग 24 अगस्त यानी आज की सुबह 10 बजे से होनी शुरू हो जायेगी.

अगर आप फोन को ऑनलाइन बुक करना चाहते हैं तो माय जियो ऐप और JIO की ऑफिसियल साइट से बुकिंग कर सकते हैं। बता दे कई रिटेलर्स ने तो फ़ोन की प्री-बुकिंग शुरू भी कर दी है। इसके अलावा आप फोन की प्री-बुकिंग जियो स्टोर या रिलायंस डिजिटल स्टोर से भी कर सकते हैं।

जियो फ़ोन को दुकान से बुक करने के लिए आपको अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी और अपनी एक पासपोर्ट साइज की फोटो देनी होगी। उसके बाद फोन बुक हो जाएगा.

कहा जा रहा है कि फ़ोन बुक होने पर आपको एक टोकन मिलेगा. फोन लेते समय आपको ये टोकन देना होगा और उसी समय आपको सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपये देने होंगे जिन्हें आप 3 साल बाद फोन को वापस करके ले सकते हैं।

साथ ही बता दें कि एक आधार कार्ड पर केवल एक ही फोन लिया जा सकता है। फोन की डिलीवरी 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच शुरू कर दी जाएगी, हालांकि यह भी हो सकता है कि ज्यादा बुकिंग के कारण फोन की डिलीवरी में देरी भी हो जाए।