जाने किस धातु का बना कछुआ होता है शुभ Turtle keeping in house according astrology

जाने घर पर कछुआ रखने से क्या होता है Ghr pr kachua rakhne se kya hota hai

Turtle keeping in house according astrology- वास्‍तुशास्‍त्र और फेंगशुई दोनों में ही कछुए को घर पर रखना बहुत अच्छा माना जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि कछुए Turtle keeping in house according astrology में नकारात्‍मक ऊर्जा को खत्‍म कर सकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ाने की शक्‍ति होती है और हममें से कई लोग इस बात को जानते भी हैं.

घर में कछुआ रखने के लाभ Turtle keeping in house according astrology-

Turtle keeping in house according astrology

तथा अपने घर पर कछुए को रखते भी हैं। ये तो आप सभी जानते ही होंगे कि हर दिशा का संबंध किसी न किसी धातु से होता है। Turtle keeping in house according astrology तो इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि घर पर किस धातु के कछुए को रखने से आपको क्या लाभ होते हैं.

अलग– अलग धातु से बने कछुए Turtles made of different metals –

आज-कल कई अलग-अलग धातुओं, आकार और रंग के कछुए बाजार में मिलते हैं। ऐसे में इस बात को समझना और उसका पालन करना बहुत जरुरी है कि कौन-सी इच्छा को पूरा करने के लिए किस धातु का बना कछुआ घर, दूकान या ऑफिस में रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र और फेंगशुई के अनुसार अलग-अलग धातु से बने कछुए, अलग अलग परिणाम देते हैं।

क्रिस्टल का कछुआ Crystal Tortoise Benefits-

क्रिस्टल का कछुआ घर पर रखना बहुत अच्छा माना जाता है, जी हां धन से संबंधित अगर कोई भी परेशानी हो तो क्रिस्‍टल का कछुआ Turtle keeping in house according astrology घर पर रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। क्रिस्टल के कछुए को आप अपनी दुकान या तिजोरी में भी रख सकते हैं इससे आपकी धन संबंधी सभी परेशानियां जल्द ही खतम हो जाएँगी.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मैटल का कछुआ Mattel’s Tortoise good for Vastu-

घर पर मैटल का कछुआ रखना भी बहुत अच्छा माना जाता है, अगर आपको बिजनेस में लगातार किसी भी प्रकार का नुकसान हो रहा है तो मैटल का कछुआ रखने से आपकी सभी परेशानियां खतम हो जाएँगी और आपकी आय के मार्ग भी खुल जायेंगे साथ ही आपके घर परिवार में सुख शांति भी बनी रहेगी.

मिट्टी का कछुआ रखें Clay Turtle Tutorial Benefits-

अक्सर घर परिवार में आए दिन कोई न कोई बीमार होते रहता है और अगर आपके घर में भी जल्‍दी-जल्‍दी कोई न कोई बीमार होते रहता है तो इसके लिए अपने घर पर मिट्टी का कछुआ जरूर रखें जी हाँ घर पर मिट्टी का कछुआ रखने से आपके परिवार में कभी कोई बीमार नहीं पड़ता है और आपके परिवार में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है.

चाँदी का कछुआ रखें Silver Turtle-

जी हाँ अगर आप अपने किसी नए व्‍यापार अर्थात बिज़नेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए चांदी का कछुआ घर पर रखना बहुत ही शुभ होगा. घर पर चाँदी का कछुआ रखने से आपके बिज़नेस को किसी की भी बुरी नज़र नहीं लगेगी. और आपका बिज़नेस तेजी से बढ़ता जायेगा और आपको कभी भी धन संबंधी परेशानियां नहीं होंगी.

पीतल का कछुआ रखें Tortoise good for Vastu

जी हाँ दोस्तों नौकरी में प्रमोशन या फिर परीक्षा में सफलता पाने के लिए पीतल का कछुआ घर पर रखना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि घर पर पीतल का कछुआ रखने से आपका पढ़ाई में मन लगे रहता है तथा साथ ही नौकरी से संबंधित सभी परेशानियां भी खत्म हो जाती हैं.

कछुओं का जोड़ा रखें Turtle pairing good for Vastu —

अगर आपके घर में आए दिन लड़ाई-झगडे होते रहते हैं तो अपने घर में 2 कछुओं का जोड़ा जरूर रखें। ऐसा करने से आपके घर के सदस्यों के बीच चल रही अनबन ख़त्म हो जाएगी और प्यार बढ़ता रहेगा. तथा कभी भी आपके घर में किसी भी प्रकार के लड़ाई झगड़े नहीं होंगे और आपके घर में सुख शांति भी बनी रहेगी.

FAQ –

प्रश्न – घर पर कछुआ रखने से क्या होता है?
उत्तर – कछुआ घर पर रखना भी शुभ माना जाता है। फेंगशुई के अनुसार घर में कछुआ रखने से घर के सदस्यों की उम्र लंबी होती है।

प्रश्न – घर में कछुआ रखने के क्या हैं लाभ?
उत्तर – घर में कछुआ रखने से धन लाभ होता है।

प्रश्न – घर में कछुआ कहाँ और क्यों रखना चहिए?
उत्तर – वास्तु अनुसार कहा गया है की कछुआ घर में होने से मन के लिए शांति और जीवन के लिए धन ले कर आता है. कछुआ के लिए सबसे बढ़िया स्थान बैठक घर यानी ड्राईंग रूम होता है।

प्रश्न – कछुए का महत्व क्या है ?
उत्तर – व्यवसाय के लिये कछुआ काफी लाभदायक होता है वास्तु अनुसार कहा गया है की कछुआ घर में होने से धन लाभ होता है।

Question: What happens when keeping a turtle at home?
Answer: Turtle house is also considered auspicious. According to Feng Shui,  keeping the turtle in the house keeps the age of the members of the house long.

Question: Is Tortoise good for Vastu?
Answer: Tortoise denotes long life and thus is recommended for longevity.

Question: How do you take care of a turtle?
Answer: Change your baby turtle’s water daily.

Question: What are the benefits of keeping turtle in the house?
Answer: Taking the turtle in the house gives wealth benefits.

Question: Where and why do you keep the tortoise in the house?
Answer: According to Vaastu, the tortoise comes in the house by bringing money for peace and life for the mind. The best place for the tortoise is the living room, the drawing room.

Question: What is the importance of turtle?
Answer:Turtle for business is quite beneficial, according to Vaastu, it has been said that having a turtle in the house gives wealth benefits.