जाने आप दोनों के बीच दोस्ती है या प्यार Some Difference love and friendship

आप दोनों के बीच प्यार है या दोस्ती जाने इन संकेतो से What is love and friendship

कई लोगो का मानना है की एक लड़का और लड़की दोस्त नही हो सकते. लेकिन ऐसा नही है एक लड़का और लड़की भी अच्छे दोस्त हो सकते हैं. कई बार कुछ लोगो के साथ कुछ ऐसा होता है की उनकी दोस्ती प्यार में बदल जाती है, लेकिन उन्हें समझ नहीं आता की दोनों के बिच प्यार है या दोस्ती आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे संकेत जिनसे आप आसानी से जान सकते हैं आप दोनों के बीच सिर्फ दोस्ती है या प्यार?

दोस्त को किसी और के साथ समय बिताते हुए देखना

अगर आप और आपका दोस्त सिंगल है और आपका दोस्त किसी और के साथ अधिक समय बिताता है और इससे आपको बुरा लगता है तो यह इस बात का संकेत है की आपको अपने दोस्त से प्यार हो गया है, लेकिन इस बात को सुनिश्चित करें की आपका दोस्त भी आपके बारे में यही सोचता है.

हमेशा अपने दोस्त से मिलने का इंतजार

जब भी आपको बेसर्बी से अपने दोस्त से मिलने इन्तजार हो या आपको बस अपने दोस्त का साथ ही अच्छा लगता है इसके अलावा आपको उसकी हर बात अपनी जिंदगी से जुडी हुयी लगती है तो तो ये प्यार का संकेत हो सकता है।

दोस्त के साथ खु़द को ज्यादा स्वतंत्र महसूस करना

जब भी दो दोस्त आपस में बाते करते हैं तो दोनों अपने मन की हर बात को एक दूसरे से शेयर करते हैं. लेकिन अगर आपकी भावनाऐं विकसित हो रही है या आप अपने दोस्त को सारी बाते दिल खोलकर बताने में थोड़ा हिचकिचाहट हैं तो समझ लीजिये की यह प्यार का संकेत है.

दोस्त का आपके प्रति ओवर प्रोटेक्टिव होना

यदि आपका दोस्त आपकी सुरक्षा को लेकर थोड़ा प्रोटेक्टिव है तो यह बहुत अच्छी बात है. लेकिन यदि आपका दोस्त आपकी सुरक्षा को लेकर ज्यादा ही ओवरप्रोटेक्टिव रहता है तो यह प्यार का संकेत है।

दोस्त से हर बात शेयर करना,प्यार होने पर छिपाना

अक्सर सभी दोस्तों के बिच हर बात शेयर होती है. जैसे आपको कोई पसन्द हो तो यह बात भी आप अपने दोस्त से शेयर करते हैं. लेकिन अगर आप कुछ चीजें अपने दोस्त से छिपाते है, जैसे – भावनायें। तो यह इस बात का संकेत है कि आपकी दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो रही है।

डेट पर किसी और के साथ,खा़स दोस्त के बारे सोचना

कभी आप किसी के साथ डेट पर जाते हैं लेकिन आपके मन में हमेशा अपने किसी खास दोस्त के ख्याल आते हैं और आप उसे मैसेजेस करते हैं तो यह समझ लीजिये की यह प्यार का संकेत हैं.

दोस्त के सामने हमेशा खुद को आकर्षक दिखाना

यदि आप पहले अपने दोस्त के सामने किसी भी तरह की ड्रेस पहन कर चले जाते हैं मगर यदि आपको अपने किसी खास दोस्त से प्यार हो जाये तो उसके सामने अपने लुक पर कुछ खा़स ध्यान देते हैं। हर समय खुद को अच्छा और आकर्षक दिखाने का प्रयास करते हैं। यह प्यार का संकेत हैं.