जानें महीने की 30 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Know About Your Personality According Date of Birth 30

30 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव जानिए कैसा होता है Personality Test by Date of Birth 30

हर महीने में 1 से लेकर 31 तक तारीखे होती है. हर तारीख किसी न किसी व्यक्ति की जन्म की तारीख होती है. अंकशास्त्र में बताया गया है की हम किसी व्यक्ति की जन्म तारीख से उस व्यक्ति के स्वभाव के बारे में लगभग अनुमान लगा सकते हैं.

व्यक्ति की जन्म की तिथि से हमें व्यक्ति के जीवन से जुडी बहुत सी बातो का पता चल सकता है. तो आइये जानते हैं आपकी जन्म की तारीख क्या कहती है आपके बारे में.

30 तारीख को जन्मे लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things of people born on 30 date

लकी कलर – बैंगनी, लाल, गुलाबी, नीला

लकी डे – मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार

लकी तारीख – 6, 9, 15, 18, और 27

30 तारीख को जन्मे लोगों का स्वभाव Nature of people born on 30 date

यदि आपका जन्म किसी भी माह की 30 तारीख को होता है तो आपका मूलांक 3 और ग्रह बृहस्पति होता है. आप कभी-कभी तानशाही भी करने लगते हैं। इसी वजह से आपके कई विरोधी भी हो जाते हैं। अतिस्वाभिमान और दूसरों के प्रति आभार मानना आपको बिलकुल भी पसंद नहीं होता।

बृहस्पति ग्रह की वजह से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलता है। सामान्यत: आपको किसी के नेतृत्व में काम करना अधिक पसंद नहीं होता है, परन्तु परिस्थितिवश आप किसी संगठन में भी अच्छे ढंग से कार्य पूर्ण कर सकते हैं। आप अपने लक्ष्य के प्रति हमेशा ही ईमानदार रहते है. आपका लक्ष्य उन्नति करते जाना होता है, अधिक समय एक जगह रुककर आप कार्य नहीं कर सकते इसके साथ – साथ आपको बुरी परिस्थितियों से लडऩा बहुत अच्छे से आता है।

आपकी हमेशा ही यह इच्छा रहती है कि आपको समाज में विशेष मन सम्मान प्राप्त हो और काफी हद तक इसे प्राप्त करने में आप सफल भी हो जाते है. आप थोड़े स्वाभिमानी होते हैं। आपको किसी के आगे झुकना बिलकुल भी पसंद नहीं होता और ना ही आप किसी का एहसान नहीं लेना चाहते हैं।

30 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ Love life of people born on 30 date

प्यार के मामले में आपको एक परफेक्ट पार्टनर की उम्मीद होती है. आप बहुत अधिक रोमांटिक तो नहीं होते है लेकिन प्यार के मामले में दिल की नहीं दिमाग की सुनने वाले होते है. आप प्यार और करियर दोनों को ही बहुत अधिक इम्पोर्टेंस देने वाले होते है.

30 तारीख को जन्मे लोगों का करियर career of people born on 30 date –

आप कोई भी काम आत्मविश्वास, धैर्य एवं शांत चित होकर करते हैं जिस कारण आपको सफलता मिलती है. किसी भी माह की 30 तारीख को जन्मे अधिकतर लोग टीचिंग, काउंसलिंग, सॉफ्टवेर इंजीनियर, डॉक्टर और बिज़नेस आदि के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करते है और नाम कमाते है. 30 तारीख को जन्मे लोग नौकरी और व्यवसाय दोनों क्षेत्रों में कार्य करके सफलता पा सकते है. इसके साथ – साथ आप अपने काम की किसी भी दूसरे व्यक्ति को खबर तक नही पहुँचने देते जब तक आपका काम पूरा ना हो जाये. जिस वजह से आप अपने जीवन में बड़ी सफलता हासिल करते है. 30 तारीख को जन्मे लोगो को सलाह दी जाती है कि अधिक धन खर्च करने की प्रवर्ति से बचे.