जानें महीने की 2 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Know about your Personality according Date of Birth

2 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव जानिए कैसा होता है Personality Test by Date of Birth

अंकशास्त्र स्वभाव जानने का एक ऐसा माध्यम है जिससे हम आसानी से किसी भी व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं. जिस तरह से हम किसी व्यक्ति के जन्म के माह से उसके भविष्य तथा स्वभाव के बारे में अनुमान लगा सकते हैं ठीक उसी प्रकार हम किसी भी व्यक्ति की जन्म तारीख से भी उसके स्वभाव तथा व्यक्तित्व के बारे में पता लगा सकते हैं.

तो आइये जानते हैं आपकी जन्म की तिथि आपके स्वभाव के बारे में क्या बताती है.

2 तारीख को जन्मे लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things of people born on 2 date

  1. लकी कलर – क्रीम, सफेद, हरा
  2. लकी डे – रविवार, शुक्रवार और सोमवार
  3. लकी स्टोन -मोती, चंद्रमणि, पीले, हरे रत्न

2 तारीख को जन्मे लोगों का स्वभाव Nature of people born on 2 date

जो लोग महीने की दूसरी तारीख को जन्म लेते हैं ऐसे लोग बेहद अट्रैक्टिव और स्वभाव से विनम्र होते हैं. इन लोगों को आर्ट से काफी लगाव होता है. जिन लोगो का जन्म किसी भी माह की 2 तारीख को हुआ है ऐसे लोग थोड़े चंचल स्वभाव के होते हैं. कहा जाता है की ये लोग चंचल होने के साथ-साथ रचनात्मकता और कल्पनाशीलता का प्रतिनिधित्व करने वाले होते हैं. इनकी इसी चंचलता के कारण कई बार लोग इनकी ओर आकर्षित हो जाते हैं.

ये लोगो के बीच बहुत जल्दी घुल-मिल जाते हैं जिससे इन लोगो का काफी फायदा भी होता है. ये लोग बहुत ही मीठा बोलने वाले होते हैं. इन लोगो को दोस्त बनाना काफी पसन्द तो होता है मगर इनके दोस्त कम ही बन पाते हैं. सामने वाले व्यक्ति के मन में कौन सी बात चल रही है ये लोग बड़ी जल्दी समझ लेते हैं. ये लोग बहुत ही ऊँची सोच रखने वाले होते हैं तथा इन लोगो में जीवो के प्रति दया भावना काफी ज्यादा होती है.

2 तारीख को जन्मे लोगों का करियर career of people born on 2 date

जिन लोगो का जन्म महीने की दूसरी यानी 2 तारीख को हुआ है ऐसे लोगो का गृह स्वामी चन्द्रमा होता है. कहा जाता है की जिन लोगो का गृह स्वामी चन्द्रमा होता है ऐसे लोग कला के क्षेत्र में अपना करियर बनाते हैं. यदि ये लोग पूरी ईमानदारी व मेहनत क साथ अपना कार्य करते हैं तो दुनिया की कोई ताकत इन्हें सफल होने से नहीं रोक सकती. महीने की दूसरी तारीख को जन्मे लोग एक्टिंग, पेंटिंग, फैशन डिजानिंग जैसे आदि क्षेत्रो में अपना करियर बनाते हैं.

अपनी मेहनत के बल पर ये लोग काफी ऊँचे मुकाम को हासिल करते हैं. और अपार सम्प्पति के मालिक बनते हैं.

2 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ Love life of people born on 2 date

2 तारीख को जन्मे लोगो की प्रेम संबंधों की यदि बात की जाय तो ये लोग प्रेम-प्रसंग में भी पारंगत रहते हैं. ये लोग अपने पार्टनर के प्रति काफी लॉयल होते हैं. ये लोग जिससे भी प्यार करते हैं उसका काफी ख्याल रखते हैं. 2 तारीख को जन्मे लोगो को ऐसे पार्टनर की तलाश होती है जो इन्हें समझ सके. ये लोग हमेशा अपने प्रेम संबंधों को सबसे बेहतर तथा ख़ास बनाने के प्रयास में लगे रहते हैं. ये लोग चाहते हैं इनके रिलेशनशिप में कभी भी किसी प्रकार की खटास ना आये. इस तारीख को जन्मे लोग यदि विवाहित होते हैं तो उनका वैवाहिक जीवन भी बहुत सुखमय बीतता है और ये लोग काफी सूझ-बुझ के साथ अपने हर रिश्ते को निभाने का प्रयास करते हैं.