जानें महीने की 17 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Know about your Personality according Date of Birth 17

17 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव जानिए कैसा होता है Personality Test by Date of Birth 17

अंकशास्त्र में बताया गया है की हर व्यक्ति की जन्म की तारीख उस व्यक्ति के स्वभाव में बारे में कुछ ना कुछ बताती है. किसी व्यक्ति की जन्म की तारीख से उसके बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. तो आइये जानते हैं अंकशास्त्र द्वारा की आपकी जन्म की तिथि आपके स्वभाव तथा व्यक्तित्व के बारे में क्या बताती है.

17 तारीख को जन्मे लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things of people born on 17 date

  1. लकी कलर –  गहरा भूरा रंग, नीला, काला और बैंगनी
  2. लकी डे –शनिवार, सोमवार और रविवार
  3. लकी डेट – 8, 17 और 26 तारीखें

17 तारीख को जन्मे लोगों का स्वभाव Nature of people born on 17 date

महीने की 17 तारीख को जन्मे लोग दिखने में बहुत ही आकर्षक होते हैं. जिसकी वजह से कई लोगों इन लोगों की तरफ आकर्षित हो जाते हैं. 17 तारीख को पैदा होने वाले लोगों का गृह स्वामी शनि होता हैं. किसी भी महीने की सात तारीख को जन्मे लोग मन में हमेशा ही उथल-पुथल रहती है और आप अंदर से काफी अशांत रहते है परन्तु बाहर खुद को शांत दिखाने की कोशिश करते है.

अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग काफी रहस्यमय स्वभाव के होते हैैं. इन्हें समझना काफी मुश्किल होता है. इस तारीख को जन्मे लोगों का व्यवहार अन्य लोगों से बिल्कुल अलग होता है. ये लोग दूसरो के लिए भाग्यशाली होते हैं और दूसरों पर पूरा प्रभाव रखते हैं. शनि के कारण इन लोगों का व्यवहार थोड़ा रुआबदार होता है. सामान्यत: अपने जिद्दी स्वभाव के कारण इन्हें कभी-कभी अकेलेपन का भी सामना करना पड़ता है. शनि के कारण इन लोगों को जीवन में कई बार कठिन समय का सामना करना पड़ता है। यह लोग हर बात को बहुत गहराई से सोचते हैं तथा बोलनेे में स्पष्टवादी होते हैं. इसलिए अपने जीवन में इनको कई प्रकार के कष्टों का सामना करना पड़ता है. लेकिन  ये लोग सभी समस्याओ का समाधान आसानी से कर लेते हैं.

17 तारीख को जन्मे लोगों का करियर career of people born on 17 date

किसी भी महीने की 17 तारीख को जन्मे लोगों का गृह स्वामी शनि होता हैं. इस तिथि को जन्म लेने वाले लोगो को शुरू के 35 वर्ष तक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. पर उसके बाद इनका करियर बहुत तेजी से ऊपर चढ़ता हैं और इन्हें इनके कार्यक्षेत्र में तथा समाज में काफी मान-सम्मान मिलता है. जिससे कई लोग इनके सम्पर्क में रहना पसन्द करते हैं.

ये लोग बहुत ही तीव्र बुद्धि के होते हैं. इन्हें अपने कार्य में नए – नए परिवर्तन करना अच्छा लगता हैं. जिसके कारण इन लोगों को सफलता भी आसानी से मिल जाती है. ये लोग आई टी या सरकारी क्षेत्र में अपना करियर बनाते हैं. इसके अलावा इस तारीख को जन्मे लोग अपना करियर राजनीति और रियल एस्टेट के क्षेत्र में भी बना सकते हैं इस क्षेत्र में भी इन्हें काफी सफलता प्राप्त होती है.

17 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ Love life of people born on 17 date

किसी भी महीने की 17 तारीख को जन्मे लोगो की यदि प्यार की बात की जाय तो इस तारीख को जन्मे लोग बेहद रोमांटिक होते हैं. ये लोग चाहते हैं इनका पार्टनर इनके अलावा किसी और को ना देखे तथा इनपर भरोशा करें.

इनका व्यक्तित्व सबसे अलग होता है जिसके कारण ये लोग परफेक्ट पार्टनर के रूप में जाने जाते हैं. ये लोग भावनाओ से भरपूर होते हैं तथा अपने पार्टनर के प्रति हमेशा ही वफादार होते हैं. ये लोग थोड़ा भावुक किस्म के भी होते हैं लेकिन ये लोग अपने इस स्वभाव हो अपने पार्टनर से छुपाकर रखते हैं. जिससे कई बार इनका पार्टनर इनको समझ नहीं पाता. इन्हें प्यार में कई दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है लेकिन ये लोग प्यार पूरे दिल से ही निभाते है. इस तारीख को जन्मे लोगो की एक खास बात ये होती है कि ये लोग जिसे भी प्यार करते है सच्चा ही करते है और उन्हें हमेशा खुश रखने की कोशिश करते है.