जानें पैरों के तलवों की रेखाओ से जानें कितने भाग्यशाली हैं आप Foot lines reading astrology

पैरो की लकीरो से जाने अपना भाग्य foot lines astrology in hindi 

समुद्रशास्त्र अपना भविष्य जाने का एक ऐसा जरिया है जिससे भविष्य में होने वाली अनेक जानकारियो का अनुमान लगाया जा सकता है. समुद्रशास्त्र द्वारा हम व्यक्ति के शरीर की बनवाट को देखकर उसके स्वभाव व भविष्य के बारे में कई जानकारी हासिल कर सकते हैं.आप सभी ने देखा होगा की हमारे हाथो में अनेक प्रकार की लकीरे होती हैं. जिस प्रकार हमारे हाथ में कई लकीरे होती हैं उसी प्रकार हमारे पैरो के तलवे में भी कई लकीरे होती हैं.

जिनसे द्वारा भी हम अपने भविषय तथा वर्तमान में होने वाली घटनाओ के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. पुरुषों का दायां पैर एवं स्त्रियों का बायां पैर फलादेश के लिए महत्वपूर्ण है. लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि महिलाओ के दाएं एवं पुरुषों के बाएं पैर में स्थित रेखाओं का महत्व नहीं होता है. स्त्रियों के बाएं एवं पुरुषों के दाएं पैर की रेखाएं 100 प्रतिशत फलदायक होती हैं एवं पुरुषों के बाएं एवं स्त्रियों के दाएं पैर की रेखाएं 50 प्रतिशत फलदायक सिद्ध होती हैं अर्थात दोनों पैरो की रेखाओ का बहुत महत्व होता है.

पैरों की पद्मरेखा यानी भाग्य रेखा

जिस तरह से हमारे हाथ में भाग्य रेखा होती हैं ठीक उसी प्रकार पैरो में भी भाग्य रेखा स्थिति होती है. जिसे पद्मरेखा के नाम से भी जाना जाता है. आपने देखा होगा हमारे पैर के तले में एक खड़ी रेखा स्थिति होती हैं जिसे भाग्य रेखा खा जाता है. कहा जाता है ये रेखा जितनी गहरी, लंबी, स्पष्ट एवं निर्दोष होती है व्यक्ति को उतना ही अधिक सुखी जीवन मिलता है. यदि यह रेखा एड़ी के निचले भाग से प्रांरभ होकर उंगली तक जाती है तो माना जाता है उस व्यक्ति को लोग राजा के समान मानते हैं.

पैरों के मध्य से निकलकर तीन रेखाएं साथ हो

जिन लोगो के पैरों के मध्य से निकलकर तीन रेखाएं साथ आगे बढ़ती हैं और उनमे से एक रेखा उंगलियो तक पहुच जाए ऐसे लोगो के लिए कहा जाता है की वे लोग ऐश्वर्यशाली जीवन व्यतीत करते हैं तथा हर क्षेत्र में सफलता को प्राप्त करते हैं.

पैरों के मध्यभाग से निकलकर एक खड़ी रेखा अंगुलियों तक जाए

जिन लोगो के पैरो के मध्यभाग से निकलकर एक खड़ी रेखा अंगुलियों तक जाए ऐसे लोग बहुत ही किस्मत वाले होते हैं. दूसरी  तरफ यदि यही रेखा नामिका उंगली पर जाए तो माना जाता है की ऐसे लोग थोड़ा आलसी किस्म के होते हैं.

पैरों के अंगूठे के नीचे कोई खड़ी रेखा हो

जिन लोगो के पैरों के अंगूठे के नीचे कोई खड़ी रेखा हो कहा जाता है की ऐसे लोग बहुत ही धनवान, बुद्धिमान तथा लंबी उम्र वाले होते हैं.

पैरों के मध्य अंगुलियों तक खड़ी रेखा

जिन लोगो के पैरों के मध्य अंगुलियों तक खड़ी रेखा हो और इसके साथ एक और रेखा हो तो ऐसे जातक कोई राज्याधिकारी, उच्च पदाधिकारी हो सकते हैं तथा इन्हें हर प्रकार का सुख प्राप्त होता है साथ ही ये लोग सुखी जीवन व्यतीत करते हैं.