जानें क्या है चेहरे पर तिल होने का अर्थ Meaning of Moles on your Face in Hindi

चेहरे के तिल क्या कहते हैं आपके बारे में What Does Say Mole On Your Face Mole Astrology –

चेहरे पर तिल होने का अर्थचेहरे पर तिल होने का अर्थ- हमारे चेहरे में लाल काले निशान होते हैं जिन्हे हम आम भाषा में तिल कहते हैं। सभी लोगो के शरीर के किसी ना किसी अंग में तिल अवश्य होते हैं. हमारे शरीर में होने वाले चेहरे पर तिल होने का अर्थतिल हमारे भविष्य के बारे में कुछ ना कुछ बताते हैं.

ज्योतिष शास्त्र द्वारा हम किसी व्यक्ति के तिलों का अर्थ जान सकते हैं. आज हम आपको बातएंगे की चेहरे में होने वाले तिल क्या कहते हैं आपके बारे में क्या अर्थ होता है चेहरे पे तिल होने का।    

चेहरे पर तिल होने का अर्थ माथे पर तिल Mole on Forehead-

चेहरे पर तिल होने का अर्थ कहा जाता है की जिनके माथे के दाहिनी और तिल होता है उन पर कभी धन की कमी नहीं होती है। उनके पास धन की हमेशा बढ़ोत्तरी होती रहती है। माथे के बीचो बीच तिल होना भी शुभ होता है। यह भाग्यवान और निर्मल प्रेम की निशानी माना जाता है। इसके के आलावा माथे के बायीं और तिल होना फिजूल खर्ची का प्रतीक माना जाता है।

इसे भी पढ़ें  –

भौहों पर तिल का होना Mole on Eyebrow –

चेहरे पर तिल होने का अर्थ माना जाता है कि  जिन लोगों के दोनों के भौंहों के बीच में तिल होता है ऐसे  व्यक्ति बहुत ही बुद्धिमान होते हैं। ये लोग अपनी बुद्धि से कार्यों में सफलता और पैसा प्राप्त करते हैं। दाहिनी भौंह पर तिल सुखमय और बायीं भौंह पर तिल होना दुखमय दाम्पत्य जीवन का संकेत देता है। साथ ही दोनों भौंहों पर तिल वाले व्यक्ति अक्सर यात्रा करता रहता है।

नाक पर तिल Mole on Nose –

चेहरे पर तिल होने का अर्थ जिन लोगों की नाक के आगे के भाग में तिल होता है ऐसे लोग अपना एक लक्ष्य बनाकर चलने वाले होते हैं। ऐसे लोगों को यात्राएं करना काफी पसंद होता है। यदि नाक के बीच में नीचे की ओर तिल हो तो ऐसे व्यक्ति आजादी से जीना पसंद करते है। ऐसे लोगों को सोना भी काफी पसंद होता है।

साथ ही नाक के दाहिने हिस्से में नीचे की और तिल होना जीवन में सुख संपत्ति की कमी न होने को दर्शाता है। नाक के बाये और तिल होना जीवन में संघर्ष का प्रतीक माना जाता है। ऐसे लोग हर समस्या को आसानी से पार कर लेते हैं।

आँख में तिल Mole in the Eye –

चेहरे पर तिल होने का अर्थ यदि किसी व्यक्ति के दायी आँख के कोने पर तिल है तो कहा जाता है की ऐसे लोग बहुत भावुक होते हैं। जिन लोगों की दाहिनी आँख की पलक पर तिल होता है वे बौद्धिक क्षमता के मामलों में अन्य लोगों से काफी आगे होते हैं।

इन्हें बुद्धि संबंधित कार्य करने में काफी आनंद मिलता है। जिन लोगों की दाहिनी आँख के नीचे तिल होता है, वे बहुत कामुक होते हैं। ये लोग प्रेम के मामले में दूसरों से अधिक भावुक होते हैं। साथ ही, इन्हें दूसरों की मदद करना भी अच्छा लगता है।

गाल पर तिल का अर्थ Mole on Cheek –

चेहरे पर तिल होने का अर्थ जिन लोगों के दाहिने गाल की पर तिल होता है माना जाता है कि ऐसे लोग काफी  धनवान होते हैं। साथ ही काफी भावुक भी होते हैं। साथ ही जिन व्यक्ति के बायीं गाल पर तिल होता है और साथ ही जिन लोगों के बाये गाल पर तिल होता है कहा जाता है कि ऐसे लोग थोड़ा खर्चीले किस्म के होते हैं।

होठों पर तिल का होना Mole on lips –

जिन लोगो के ऊपर के होंठ के दायी तरफ तिल होता है कहा जाता है की ऐसे लोगों को जीवनसाथी का पूर्ण साथ मिलता है। साथ ही ऊपरी होंठ के बायीं तरफ तिल होना जीवनसाथी से विवाद का सूचक माना जाता है। होंठ के ठीक नीचे तिल होने पर व्यक्ति असुरक्षा की भाव के साथ जीवन व्यतीत करता है। इन्हें सफलता प्राप्त करने में भी संदेह रहता है। स्वास्थ्य के मामले में भी इन्हें सावधान रहना चाहिए।

ठोड़ी पर तिल Mole on Chin –

चेहरे पर तिल होने का अर्थ ठोड़ी पर तिल होना काफी शुभ माना जाता है। जिन लोगो के ठोड़ी पर तिल होता है ऐसे व्यक्ति सफल और संतुष्ट माने जाते हैं। ऐसे व्यक्ति के पास कभी भी धन की कमी नहीं होती है तथा जीवन के सभी सुख प्राप्त करने वाले होते हैं।

FAQ_

प्रश्न- शरीर पर तिल का रहस्य?

उत्तर- शरीर के तिल शुभ और अशुभ दोनों ही प्रकार के फल देने वाले होते है.

प्रश्न- कान पर तिल?

उत्तर- कान पर तिल होना बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसे लोगो को जीवन में खूब धन और घूमने फिरने का मौका मिलता है.

प्रश्न- चेहरे और माथे का तिल क्या बताता है?

उत्तर- चेहरे और माथे पर तिल धन बढ़ने की ओर इशारा करता है.

प्रश्न- नाक पर तिल का मतलब क्या होता है?

उत्तर- नाक  पर तिल होना जीवन मैं सुख संपत्ति की ओर इशारा करता है.

Question- What say Mole on face astrology?

Answer- Mole on face indicates wealth and money in your life.

Question- Chehare aur maathe ke til kya bataate hai?

Answer- Chehare aur maathe ka til dhanprapti ki oar ishara akarta hai.

Question- Vyakti ke naak par til hone ka kya matlab hota hai?

Answer- Vyakti ke naak par til jivan mein sukh sampatti ki oar ishara karta hai.