जानें क्या करें आइब्रो बढाने के लिए Eyebrows growing natural tips in hindi

आइब्रो को मोटा करने के लिए क्या करें Eyebrows ko mota krne ke liye kya kre home remedy

Eyebrows growing natural tipsEyebrows growing natural tips -चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में आईब्रो एक अहम भूमिका निभाती है। अगर आईब्रो शेप में हो तो आंखों के साथ-साथ पूरे चेहरे की खूबसूरती भी कई गुना बड़ जाती है। आईब्रो आपके चेहरे के फीचर को बढा कर आंखों को और भी ज्यादा सुन्दर लुक देती है।

आइब्रो को कैसे बनाये सुन्दर और काले  Eyebrows growing natural tips-

ज्यादा पतली आइब्रो से आपके चेहरे की सुंदरता थोड़ा कम हो जाती है। कई लोग होते हैं जो अपनी पतली आइब्रो से परेशान रहते हैं कितने ही उपाय करते हैं पर फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है Eyebrows growing natural tips आइब्रो वैसे की वैसे ही रहती हैं इसलिए दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपनी आइब्रो को बड़ा सकते हैं और अपने चेहरे को एक सुन्दर लुक दे सकती हैं.

दूध का प्रयोग करें (Use of milk for thick eyebrow) –

दूध आईब्रो को घना बनाने का बहुत ही असरदार है। दूध में मौजूद प्रोटीन और विटामिन से बालों की जड़ों को पोषण मिलता है और वह फिर से बढ़ने लगते हैं। Eyebrows growing natural tips इसके लिए रात को सोने से पहले कॉटन को दूध में डूबोकर आईब्रो के आस-पास लगाएं कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा.

शुद्ध नारियल तेल लगाएं (Use of coconut oil for shiny eyebrow) –

नारियल तेल बालों को बढ़ाने के लिए बहुत उपयोगी माना जाता है। मोटी आईब्रो पाने का यह सबसे असरदार तरीका है। इससे न सिर्फ आईब्रो के बाल तेजी से बढ़ेंगे बल्कि आइब्रो कि शेप भी अच्छी बनती है। इसके लिए रात को सोते समय अपनी आईब्रो पर नारियल तेल लाएं और पूरी रात ऐसे ही रहने दें। जल्दी ही आपकी आइब्रो घनी और सुन्दर हो जाएँगी.Eyebrows growing natural tips .

प्याज का रस लगाएं (Use of onion juice for beautiful eyebrow) –

प्याज में पाया जाने वाला सल्फर आईब्रो की ग्रोथ बढाने में बहुत फायदेमंद होता है। Eyebrows growing natural tips प्याज को अच्छी तरह से पीसलें और फिर उसका रस आईब्रो पर लगाले। प्याज का रस लगाने से उस जगह ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है और आईब्रो में नए बालों की ग्रोथ होने लगती है। प्रतिदिन इस रास को लगाने से आप जल्द ही मोटी आईब्रो पाने में सफल हो जायेगें।

एलोवेरा का प्रयोग करें (Use of aloe Vera jell for shiny eyebrow) –

ये तो आप सभी जानते ही होंगे कि शरीर की लगभग हर समस्या के लिए एलोवेरा बहुत मददगार होता है। एलोवेरा जेल से आइब्रो को बढ़ने में भी मदद मिलती है। एलोवेरा आईब्रो के बालों को न्यूट्रिशन देने के साथ ही डैमेज बालों को भी ठीक करता है। अगर थ्रेडिंग के दौरान आपकी आईब्रो को कोई नुकसान पहुँच जाए, तो एलोवेरा उसे रिपेयर कर आईब्रो की ग्रोथ बढ़ाता है। Eyebrows growing natural tips इसे आप नियमित रूप से आइब्रो पर लगा सकते हैं।

कैस्टर ऑयल का यूज़ करें (Use of castor oil for eyebrow growth) –

कैस्टर ऑयल निश्चित रूप से असर दिखाता है। इसके अलावा यह मोटी आईब्रो पाने का सबसे पुराना और सबसे ज्यादा प्रयोग में लाया जाने वाला उपाय है। इसे यूज़ करने के लिए तेल को हल्के हाथों से अपनी आई ब्रो पर केवल 2-3 मिनट के लिये मसाज करें और फिर छोड दें। इसके बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी  से 30 मिनट के बाद धो लें। कुछ ही दिनों बाद आपको असर दिखने लगेगा.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

काजल पेंसिल का यूज़ करें (Use of eyebrow pencil) –

जी हां दोस्तों काजल पेंसिल भी आइब्रो की अच्छी ग्रोथ के लिए बहुत फायदेमंद है, अगर आपकी बहुत ज्यादा पतली हैं तो प्रतिदिन अपनी आइब्रो को काजल पेंसिल से अच्छे शेप में भरलें इससे आपकी आइब्रो घनी तो हूँगी ही और साथ ही आपकी आइब्रो का शेप भी बहुत अच्छा आएगा.

बादाम का तेल लगाएं (Use of Almond oil for beautiful eyebrow) –

बादाम का तेल आइब्रो की ग्रोथ बढाने में और उन्हें नरिश करने में बहुत मददगार शाबित होता है, बादाम के तेल में विटामिन इ भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो आपके बालो की ग्रोथ बढाने में मदद करता है. इसके लिए प्रतिदिन सोने से पहले बादाम के तेल से आइब्रो में मसाज करें आपको कुछ ही दिनों में असर दिखने लगेगा.

FAQ- 

प्रश्न- आइब्रो को घना और सुन्दर बनाने के लिए क्या करें?
उत्तर- प्याज का रस भी इसके लिए काफी फायदेमंद है।

प्रश्न- आईब्रोज बढ़ाने के घरेलु उपाय?
उत्तर- नारियल का तेल इसके लिए काफी फायदेमंद है।

प्रश्न- भौंह मोटी करने के आसान उपाय?
उत्तर- एलोवेरा का इस्तेमाल इसके लिए काफी असरदार है।

Question: Eyebrow ghani karne ki tips?
Answer: Dudh ke pryog se ap apni Eyebrow ko ghana or sundar look de sakte hain.

Question: Eyebrow badhane ke gharelu upay?
Answer: Nariyal ka tel Eyebrow ke baalon ke liye kafi faydemand hai.

Question: How to grow eyebrows?
Answer: Olive oil and coconut oil can help your eyebrow hair grow faster and thicker.