जन्म तारीख से जाने करियर Career Prediction by Number Astrology

जन्म तारीख से कैसे जानें अपना करियर Career Prediction according to Astro

जन्म तारीख से जाने करियर Career Prediction by Number Astrology जन्म तारीख से जाने करियर – यह तो आप जानते ही होंगे कि अंकज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के मूलांक से ना सिर्फ हम उनके स्वभाव के बारे में जान सकते है अपितु मूलांक से उनके करियर और व्यवसाय का भी अनुमान लगाया जा सकते है. मूलांक जन्म तारीख के अंको को आपस में जोड़ने से प्राप्त होता है.

जैसे यदि किसी का जन्म 22 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 2+2 = 4 होगा. ठीक उसी प्रकार 14 तारीख को जन्मे लोगो का मूलांक 5 होगा। आज हम आपको आपकी जन्मतिथि अर्थार्त आपके मूलांक से बताएँगे कि कौन सा बिसनेस या नौकरी
(जन्म तारीख से जाने करियर) आपके लिए बेस्ट रहेगी.

जन्म तारीख से जाने करियर मूलांक 1 वाले लोग Mulank 1 Career Prediction according to astrology  –

जन्म तारीख से जाने करियर  – जिन लोगो का जन्म  1, 10, 19 व  28  तारीख में हुआ है तो उनका मूलांक 1 माना जाता है.  मूलांक 1 वाले लोगो के लिए पुलिस, सेना, सरकारी सेवा, प्राइवेट सेक्टर में उच्चाधिकारी व स्वयं का कोई बिसनेस उत्तम रहता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मूलांक 2 वाले लोग Mulank 2 Career Prediction according to astrology  –

जिन लोगो का जन्म  2, 11, 20, 29 तारीख में हुआ है तो उनका मूलांक 2 होगा. मूलांक 2 वाले लोगो के लिए लेखन,  कानून व राजनयिक कार्य, एग्रीकल्चर, पशुपालन और टीचिंग से सम्बन्धित कार्य बहुत ही फायदेमंद रहते है.

मूलांक 3 वाले लोग Mulank 3 Career Prediction according to astrology  –

जिन लोगो का जन्म 3, 12, 21, 30  तारीख में हुआ है तो उनका मूलांक 3 होगा. मूलांक 3 वाले लोगो के लिए राइटिंग, कविता,  म्यूजिक, पर्टयन,  मंत्री, राजदूत, डॉक्टर फील्ड से समबन्धित करियर बहुत ही उत्तम रहेगा.

मूलांक 4 वाले लोग Mulank 4 Career Prediction according to astrology  –

जन्म तारीख से जाने करियर  – जिन व्यक्तियों का जन्म  4,13,22,31 तारीख को हुआ हो उनका 4 मूलांक होता है. इन लोगो के लिए प्रशासन, एयर फ़ोर्स,  टेलेकम्युनिकशन्स, पॉलिटिक्स और एकाउंटिंग से संबंधित कार्य बहुत ही लाभकारी रहते है.

मूलांक 5 वाले लोग Mulank 5 Career Prediction according to astrology  –

जन्म तारीख से जाने करियर  – जिन व्यक्तियों का जन्म 5,14,23, तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 5 होता है. इन लोगो का करियर सेल्स मार्केटिंग, बीमा विभाग, लोकसेवा, राजनीति ,आर्किटेक्चर, ट्रांसपोर्ट कंपनी और मनोरंजन के क्षेत्र में बहुत ही बढ़िया रहता है।

मूलांक 6 वाले लोग Mulank 6 Career Prediction according to astrology  –

जिन लोगो का जन्म 6,15 और 24 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 6 होता है. ये लोग विदेशी व्यापार, सोशल सर्विस, पर्यटन, होटल रेस्टोरेंट और एनजीओ आदि में अपना करियर बना सकते है.

मूलांक 7 वाले लोग Mulank 7 Career Prediction according to astrology  –

जन्म तारीख से जाने करियर  – जिन व्यक्तियों का जन्म  7,16,25 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 7 होता है. ये लोग विज्ञान, धर्म, शोध, आविष्कार, राइटिंग, साइंस, गुप्तचर संस्थान, मेडिकल आदि में अपना बेहरीन करियर बना सकते है.

मूलांक 8 वाले लोग Mulank 8 Career Prediction according to astrology  –

जिन व्यक्तियों का जन्म  8,17,26 तारीख में हुआ है उन जातकों का मूलांक 8 होता है. ये लोग प्रकाशन, पब्लिक सर्विस, पशुपालन व्यवसाय, लोकसेवा, ज्योतिष आदि में अपना करियर बना सकते है.

मूलांक 9 वाले लोग  Mulank 9 Career Prediction according to astrology  –

जन्म तारीख से जाने करियर  – जिन व्यक्तियों का जन्म  9,18,27 तारीख में हुआ हो उन जातकों को मूलांक 9 होगा. ये लोग अपना करियर पॉलिटिक्स, टीचिंग, समाज सुधार,  कूटनीति और विदेशी विभाग में नौकरी, औषधि निर्माण, सेल्समैन, रेलवे डिपार्टमेंट में नौकरी आदि में बेहतर करियर बना सकते है.