जन्म के महीने से जाने किसी भी महिला का स्वभाव What A Woman’s Birth Month Says About Her Personality

जन्म के महीने से जाने लड़कियों का स्वभाव Woman’s Birth month Reveal Personality

ज्योतिष शास्त्र द्वारा हम किसी महिला का व्यवहार तथा उसके भविष्य के बारे में जान सकते हैं. व्यक्ति के जन्म कौन से माह में हुआ है इसका प्रभाव उसके जीवन अौर स्वास्थ्य पर पड़ता है। व्यक्ति के स्वभाव अौर उसके प्रेम संबंध और प्यार के प्रत‌ि व्यवहार पर भी प्रभाव देखने को मिलता है।

आज हम आपको बातएंगे की कौन से महीने में जन्म लेने वाली महिलाओ का स्वभाव कैसा है।

जनवरी (January)

जनवरी माह जन्मी महिलाये काफी सुंदर और कोमल होती हैं. इनका स्वभाव हंसमुख किस्म का होता है। साथ ही यह देखने में काफी आकर्षित होती है। इस महीने में जन्मी महिलाएं अपने पार्टनर को आसानी से खुश रख सकती है और जीवनभर साथ निभाने वाली होती है.

फरवरी (February)

फ़रवरी माह जन्मी लड़कियां काफी मस्तमौला किस्म की होती है। साथ ही इन्हें फैशन करने का बहुत ज्यादा शौक होता है। इस तरह की लड़कियों को लगता है कि वह इतना सब करके अपने पार्टनर को अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं।

मार्च (March)

मार्च माह जन्मी लड़कियां बहुत ही मेहनती किस्म की होती है इसके अलावा यह बहुत ही कोमल होती है। यह जिसको अपना दिल देती है उससे हमेशा वफादारी दिखाती है। इस महीने में जन्मी महिलाये यह बहुत अच्छी पत्नी और प्रेमिका साबित होती हैं। जिसके कारण यह हमेशा अपने पार्टनर को खुश रख सकती है।

अप्रैल (April)

जिन महिलाओ का जन्म अप्रैल में हुआ है ऐसी महलाएं थोड़ा बातूनी किस्म की होती है साथ ही खुश मिजाज की होती है। साथ बी यह बहुत ही सुंदर होती है, लेकिन इनकी एक सबसे बड़ी समस्या होती है कि यह बहुत जल्दी बोर हो जाती है। जिसके कारण इनको खुश रखने के लिए लाइफ पार्टनर को काफी मेहनत भी करनी पड़ती है।

मई (May)

मई माह जन्मी लड़कियों का स्वभाव थोड़ा गुस्सैल किस्म का होता है, लेकिन इनकी खास बात यह है कि यह ज्यादा देर गुस्सा नहीं रह पाती है। अगर आप इस माह की लड़कियों से शादी करने की सोच रहे है तो आपके लिए बेस्ट होगा। यह अधिक मेहनती भी होती है। यह अपने साथी को खुश करने के लिए नए-नए उपाय अपनाती है। यह दिल से काफी फ्रैंक होती हैं ।

जून (June)

जून माह जन्मी लड़कियां थोड़ी शर्मिली स्वभाव की होती हैं। इस माह में जन्मी महिलाये सुंदर और इनका रंग गोरा ही होता है. इस माह में जन्मी महिलाये किसी भी बात को खुलकर बताने में हिचकिचाती हैं. वैसे यह महिलाएं काफी भावुक होती हैं और इनके लिए प्यार काफी मायने रखता है। ऐसी लड़किया भी आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है।

जुलाई (July)

जुलाई माह जन्मी लड़कियां अपनी बात को सीधे रखने वाली होती है जिसके कारण यह आसानी से किसी भी बातो में नहीं आती हैं. वैसे यह सुंदर तो बहुत होती हैं। यह अपने दिल में कोई बात नहीं रखती है, इस महा में जन्मी महिलाये बारिश की तरह ही होती हैं जो कभी तेज आवेश में तो कभी रिमझिम आवाज में काम करती हैं।

अगस्त (August)

अगस्त माह जन्मी महिलाये थोड़ी छोटी गर्दन, सांवली और सामान्य हाईट वाली होती हैं। साथ ही लड़कियां काफी तेज-तर्रार और मेहनती होती हैं। अगस्त में जन्मी महिलाये बाकी महिलाये से काफी अलग होती हैं. इनकी खुद पर बहुत ही विश्वास होता है जिसके कारण ये अपना पार्टनर खुद सर्च करती है। यह काफी खुश मिजाज किस्म की भी होती हैं.

सितंबर (September)

सितंबर माह जन्मी लड़कियां अंतरमुखी होती हैं, इस माह में जन्मी लड़कियों के अंदर अजीब सी कशिश होती हैं जिसके कारण यह लोगों के बीच आकर्षक का केन्द्र होती हैं, यह ग्लैमरस लाइफ जिन पसन्द करती हैं और अपने आप को हमेशा फिट रखती हैं. इसके अलावा ये महिलाये अपने पार्टनर को खुस रखने का भी हर सम्भव प्रयास करती हैं.

अक्टूबर (October)

अक्टूबर माह जन्मी लड़कियां गुड लुकिंग होती हैं। साथ ही यह मीठे और सरल स्वभाव के साथ-साथ काफी आकर्षित भी होती हैं। जिसके कारण अक्सर लोग इनके प्यार में पड़ जाते हैं लेकिन यह आसानी से किसी के हाथ नहीं आती हैं। इस माह में जन्मी महिलाये बहुत ही भावुक होती हैं इसलिए रिश्तों की बहुत केयर करती हैं। इनको प्यार का मतलब अच्छी तरह से पता होता है और प्यार को पुरे दिल से निभाने वाली होती हैं.

नवंबर (November)

नवंबर माह जन्मी लड़कियां काफी मेधावी, स्मार्ट और बुद्धिमान होती हैं। इस माह में जन्मी अधिकतर लड़कियां हमेशा बड़े पोस्ट पर होती हैं और अपनी फैमिली के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती हैं। यह अपने पार्टनर को हर तरह से खुश रखती हैं। जिसके कारण यह जिस घर में जाती है वहां खुशियां ही खुशियां होती है।

दिसंबर (December)

दिसंबर माह जन्मी लड़कियां थोड़ा बातूनी किस्म की होती हैं. ये लड़कियां मनी माइंडेट होती हैं और अपने पार्टनर को चरमसुख प्रदान करने वाली होती हैं। इनके बहुत सारे दोस्त होते हैं जो कि वक्त के साथ बदलते रहते हैं। जिसके कारण इनका मन हमेशा इधर-अधर भागता रहता है।