जन्मवार से जानें अपना व्यक्तित्व know about your nature according birthday

जानें किस दिन जन्मे लोग कैसे होते हैं Know About Your Personality and Character According Astrology-

जन्मवार से जानेंजन्मवार से जानें- हर दिन का अपना अलग अलग महत्त्व और प्रभाव होता है, जो भी व्यक्ति जिस दिन पैदा हुआ होता है वो दिन उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है जैसे उस व्यक्ति का व्यवहार, व्यक्तित्व और भविष्य आदि.

पर क्या आप जानते हैं कि आपका जन्म वार आपके बारे में क्या बताता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हम ये पता लगा सकते हैं की हमारा जनम का वार हमारे बारे में क्या बताता है. जानें क्या कहता है आपका जन्म का दिन आपके व्यक्तित्व के बारे में.

जन्मवार से जानें सोमवार को जन्मे लोग Monday Born People –

जन्मवार से जानें- सोमवार को चन्द्रमा का दिन माना जाता है. इस दिन जन्मे लोग बहुत हसमुख किस्म के होते हैं और बहुत मीठा बोलने वाले होते हैं. ऐसे व्यक्ति साहसी, बुद्धिमान और काफी महत्वाकांक्षी भी होते हैं। ये लोग जल्दी हार नहीं मानते और हर हाल में खुद को ढाल लेते हैं.

इस दिन जन्मे लोगो को सर्दी, खांसीऔर कफ जैसी परेशानियां हो सकती हैं. सोमवार को जन्मे लोगों के जीवन में प्यार का बहुत महत्त्व होता है, ये एक बार जिसे प्यार करते है उसे पूरी ईमानदारी से निभाते हैं और ये अपने प्यार के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. इस दिन जन्मे लोगों के जीवन साथी में थोड़ा बहुत अहम् होता है और हमेशा अपनी चलनी की आदत होती है.

मंगलवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व Tuesday Born People 

ये तो सभी जानते हैं कि मंगलवार हनुमान जी का दिन होता है, इस दिन जन्मे लोग बहुत बहादुर होते है और साथ ही काफी गुस्सैल स्वभाव के भी होते हैं ये किसी की भी मजाक या बात को जल्दी बर्दाश्त नहीं कर पते हैं पर ये दिल के बहुत साफ़ होते हैं. इनकी ज्यादा किसी से बनती नहीं है. ये अपने जीवन में सफलता जल्दी प्राप्त करते हैं तथा इन्हे कभी भी धन की कमी नहीं रहती. इस दिन जन्मे लोग बहुत दयावान होते हैं और हर किसी की मदद को हमेशा तैयार रहते हैं. मंगलवार को जन्मे जातकों को खून और त्वचा संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. मंगलवार को जन्मे लोगों का वैवाहिक जीवन बहुत सुखमय व्यतीत होता है, इन्हे बहुत सुन्दर जीवन साथी मिलता है. आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ा बहुत लड़ाई झगडे होते रहते हैं पर आप ज्यादा देर तक नाराज नहीं रह पाते और बात को जल्द ही संभाल लेते हैं.

गुरुवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व Thursday Born People-

जिन लोगों का जन्म गुरुवार को होता है वे काफी साहसी और बुद्धिमान होते हैं. किसी भी प्रकार की मुश्किल सामना आसानी से कर लेते हैं. इन्हे हर कोई बहुत जल्द पसंद करने लगता है इन लोगों के दोस्त बहुत अच्छे और इनके प्रति समर्पित होते हैं. इस दिन जन्मे जातकों को अपने जीवन में छोटी मोती परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है पर ये उस परेशानी से छुटकारा भी जल्द ही पा लेते हैं. ये धार्मिल प्रवर्ति के भी होते हैं. गुरुवार को जन्मे लोगों को लिवर, शारीरिक कमजोरी, ह्रदय रोग और मोटापा जैसी परेशानियां हो सकती हैं. ये लोग प्यार के प्रति थोड़ा सोच समझकर फैसले लेते हैं इस दिन जन्मे लोगों का वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा व्यतीत होता है इन्हे बहुत असुंदर और भरोसेमदं जीवनसाथी मिलता है.

शुक्रवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व Friday Born People –

शुक्रवार माँ लक्ष्मी का दिन है इस दिल जन्मे जातक बहुत जिंदादिल, बुद्धिमान और मीठी बोली वाले होते हैं, ये बेहद सहनशील और भावुक भी होते हैं.

ये हर स्थिति में खुद को ढाल लेते हैं. इन्हे अपने जीवन में हर भौतिक सुख की प्राप्ति होती है. ये दुसरो की मदद के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं. शुक्रवार को जन्मे लोग कला पर संगीत के प्रेमी होते हैं. ये लोग हमेशा ज्यादातर अपने दोस्तों के साथ रहना पसंद करते हैं. जन्मवार से जानें इस दिन जन्मे लोगों को शुगर, आँखों से संबंधित, पीलिया, गले का रोग और बुखार जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इनके चंचल स्वभाव के कारण इनके कई प्रेम प्रसंग होते हैं पर ये जिसे सच्चे दिल से प्यार करते हैं उसका हमेशा साथ निभाते हैं आपकी कुछ आदतों की वजह से आपके वैवाहिक जीवन में कभी थोड़ा बहुत परेशानियां आ सकती हैं पर आप उसे जल्द ही हल भी कर देते हैं.

इसे भी पढ़ें  –

शनिवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व Saturday Born People 

शनिवार को जन्मे जातकों को अपने जीवन में काफी उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. पर अंत में इन्हे सफलता जरूर मिलती है इन लोगों को संभल संभल कर चलने की आदत होती है, इनके दोस्त बहुत काम होते है पर जितने होते है उनके लिए ये कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. ये बहुत क्रोधी स्वभाव के होते है इन्हे गुस्सा आने में ज्यादा समय नहीं लगता पर बाद में पछतावा भी होता है. इस दिन जन्मे लोग बहुत फैशनेबल होते हैं और काफी फ्रेंक नेचर के होते हैं ये लोगों को खुश करना बखूबी जानते हैं. इनके जीवन में कितनी ही परेशानियां क्यों न आये पर ये हसमुख स्वभाव के कारण कभी अपने मार्ग से विचलित नहीं होते. प्यार के मालमे में ये धोकेबहज नाह होते और अपने प्यार के प्रति बेहद ईमानदार होते हैं. जन्मवार से जानें इन्हे ऊंचे घर संबंध रखने वाला जीवन साथी मिलता है. इस दिन जन्मे लोगों को गठिया रोग, पथरी, शारीरिक कमजोरी आदि समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है.

रविवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व Sunday Born People –

रविवार भगवान सूर्य देव का दिन होता है इस दिन जन्मे जातक सामान्यतया तेजस्वी, बुद्धिमान और लम्बी उम्र पाने वाले होते हैं. ये काफी चंचल स्वभाव के होते हैं. ये अपने परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छे संबंध बना कर रखते हैं. इन्हे कई कठनाइयों का सामना करना पड़ता है पर ये सफलता जल्द प्राप्त करते हैं. ईद सिन जन्मे लोग बहुत संवेदनशील होते हैं इसलिए अगर आपको किसी बात का बुरा लग जाता है तो आप कई दिनों तो उस बारे सोचते रहते हैं. ये लोग अपने बल पर पैसे कमाने वाले होते हैं जन्मवार से जानें ये हर कार्य में जल्दीबाजी करते हैं और जिस कार्य को करते हैं पुर मन से करते हैं तथा ये मेहनत करने घबराते नहीं हैं. ये कभी किसी के अंतर्गत काम करना पसंद नहीं करते. इन लोगों को ह्रदय रोग, हाई ब्लड प्रेशर, गठिया, तथा नेत्र रोग से सम्बन्धित परेशानियां हो सकती हैं. ये अपने प्रेम प्रसंग को अंतिम प्रेस तक बनाये रखे की कोशिश करते हैं. ये जैसा पार्टनर चाहते हैं वैसा ही पार्टनर इन्हे मिलता है.

FAQ_

प्रश्न- सोमवार को जन्में जातक कैसे होते है?

उत्तर- सोमवार को चन्द्रमा का दिन माना जाता है. इस दिन जन्मे लोग बहुत हसमुख किस्म के होते हैं और बहुत मीठा बोलने वाले होते हैं. ऐसे व्यक्ति साहसी, बुद्धिमान और काफी महत्वाकांक्षी भी होते हैं।

प्रश्न- ज्योतिषानुसार मंगलवार के दिन जन्में लोगो का स्वभाव कैसा होता है?

उत्तर- मंगलवार हनुमान जी का दिन होता है, इस दिन जन्मे लोग बहुत बहादुर होते है और साथ ही काफी गुस्सैल स्वभाव के भी होते हैं.

प्रश्न- गुरुवार के दिन पैदा होने वाले जातको का व्यक्तित्व?

उत्तर- इस दिन जन्मे लोग किसी भी प्रकार की मुश्किल सामना आसानी से कर लेते हैं. इन्हे हर कोई बहुत जल्द पसंद करने लगता है इन लोगों के दोस्त बहुत अच्छे और इनके प्रति समर्पित होते हैं.

प्रश्न- शुक्रवार के दिन जन्में लोगो का भविष्य?

उत्तर- शुक्रवार के दिन जन्में जातक हर स्थिति में खुद को ढाल लेते हैं. इन्हे अपने जीवन में हर भौतिक सुख की प्राप्ति होती है.

Question- Monday born people personality?

Answer- Monday born people are very attractive, strong and intelligent.

Question- What Fact about people born on Tuesday?

Answer- People born on Tuesday is happy and truthful person.

Question- People Born On Thursday?

Answer- People Born On Thursday to become a good friend.

Question- Friday Born People Personality?

Answer- Friday Born People are very lucky.

Question- Saturday Born Paople Nature?

Answer- Saturday Born Peoples are fashionable  and open minded.