चेहरे पर ग्लो कैसे लाए how to get glowing skin beauty tips

चेहरे पर निखार लाने के 5 आसान तरीके Easy Beauty Tips to Get Fair Whitening Skin –

Get Glowing Skin Beauty TipsGet Glowing Skin Beauty Tips सुन्दर दिखना हर किसी की चाहत होती है लेकिन केवल सुन्दर होने से कुछ नहीं होता चेहरे पर ग्लो भी बहुत जरुरी होता है चेहरे पर ग्लो होने से न केवल  आप अच्छे दिखते है बल्कि आपकी खूबसूरती भी दुगना हो जाती है,

चेहरे की भूमिका वक़्ति की जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.चेहरे पर हमेशा प्राकृति रूप से बने पदार्थ ही लगाने चाहिये, जिससे स्‍किन को कोई नुकसान ना झेलना पडे़ आपके किचन पर ऐसी कई सामग्रियां रखी हुई हैं, जिसे आप उपयोग कर के अपने चेहरे पर तुरंत ग्‍लो ला सकती हैं।एक स्वस्थ और चमकदार त्वचा भला किसे नहीं पसंद। सही समय पर सोना, सही डाइट मेंटेन करना, व्यायाम करना और सही टाइप की फेस क्रीम लगाने से आप एक ग्लोइंग त्वचा आराम से पा सकते  हैं। Get Glowing Skin Beauty Tips लेकिन हर कोई यह रूटीन फॉलो कर पाए, यह जरुरी नहीं है। चेहरे पर ग्‍लो लाना इतना मुश्‍किल नहीं है यदि आप प्राकृति चीजों का इस्‍तमाल करें तो।आइये जानते हैं कुछ ऐसे आसान से प्राकृतिक तरीके जिससे आप चेहरे पर आसानी से ग्‍लो ला सकती है

इसे भी पढ़ें  –

खीरे का रस चेहरे पे ग्लो लाता है Cucumber Juice Get Glowing Skin Beauty Tips –

शहद और खीरे का रस रूखी त्‍वचा के लिये अच्‍छा होता है। इससे आप पैक के रूप में भी लगा सकती हैं। Get Glowing Skin Beauty Tips ऑइली स्‍किन पर दूध और शहद लगाएं, जिससे चेहरे पर चमक आ जाए.

शहद का प्रयोग करने से चेहरे पे ग्लो आता है Use Honey For Get Healthy Beauty Care Tips –

शहद हमारी त्वचा की हर समस्यां को दूर करने वाला एक प्राकृतिक उपचार है। इसमें ऐसे प्राकृतिक गुण होते हैं जो शरीर में होने वाली किसी भी तरह की एलर्जी से लड़ पाने में सक्षम हैं। शहद में एन्टीबैक्टिरीयल, एन्टी-फंगल और एन्टी-ऑक्सिडेंट के गुण होते हैं। Get Glowing Skin Beauty Tips इससे शरीर की प्रतिरक्षा क्षमता बढ़ती है। शहद त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है। इसे खाने और चेहरे पर लगाने से स्किन ग्लो करने लगती है। स्किन को गोरा बनाने के लिए एक छोटा चम्मच शहद लें। इसे चेहरे पर लगाएं। हल्के हाथों से मसाज करें व कुछ देर के लिए छोड़ दें। सूखने पर चेहरा धो लें। ऐसा कम से कम एक दिन में दो बार करें। दो हफ्ते में ही आपको अपने चेहरे का रंग साफ लगने लगेगा।

दही का सेवन चेहरे के लिए फायदेमंद होता है Curd For Easy Way To Get Fair Beauty Skin –

दही काफी फायदेमंद माना जाता है दही से मिलने वाला फॉस्फोरस और विटामिन डी शरीर के लिए लाभकारी होता है। Get Glowing Skin Beauty Tips इसके अलावा इसमें कैल्शियम को एसिड के रूप में समा लेने की भी खूबी होती है। दही त्वचा में मॉश्चराइजर का काम करती है। इसमें मौजूद लेक्टिक एसिड त्वचा पर फेशियल मास्क की तरह कार्य करता है। इसके अलावा यह त्वचा के भीतर छुपी गंदगी को बाहर कर चेहरे के दाग-धब्बे, झुर्रियां आदि से मुक्ती दिलाता है और त्वचा को मुलायम बनाता है।

चेहरे में ग्लो के लिए आलू का सेवन करे Potato For Face Beauty Skin Tips –

चेहरे में ग्लो लाने के लिए आलू काफी फायदेमन्द माना जाता है  चमकदार चेहरा पाने के लिये ये एक प्राकृतिक तरीका है। Get Glowing Skin Beauty Tips आलू से चेहरा ब्‍लीच हो जाता है। एक आलू को बीच से काट कर से पूरे चेहरे पर लगा सकती हैं।

चेहरे में मसाज करे Massage For Glowing Skin Home Remedies –

समय समय पर चेहरे की मसाज करना बेहद जरुरी है Get Glowing Skin Beauty Tips आप मसाज के लिए कोई भी तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन नारियल, अरंडी और सूरजमुखी का तेल मसाज के लिए बेहतर माना जाता है। ये सभी रोम छिद्र खोलने में मदद करता है।

FAQ-

प्रश्न- कैसे पाए बेदाग़ चमकती त्वचा?

उत्तर- बेदाग़ चमकती त्वचा के लिए चेहरे पर ग्लिसरीन लगाएं.

प्रश्न- स्वस्थ्य और चमकती स्किन पाने के लिए क्या करें?

उत्तर- ग्लिसरीन में गुलाब की पंखुड़ियों मिलाकर पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं.

प्रश्न- गोरी सुंदरता कैसे पाए?

उत्तर- गुलाब की पंखुडिया चेहरे को गोरा बनाने में मददगार है.

प्रश्न- त्वचा में निखार कैसे लाये?

उत्तर- शहद और खीरे का रस रूखी त्‍वचा के लिये अच्‍छा होता है। इससे आप पैक के रूप में भी लगा सकती हैं।.

प्रश्न- चेहरे की झुर्रियां हटाने के घरेलू उपाय क्या है?

उत्तर- चेहरे की झुर्रियां आसान योग से हटाई जा सकती है.

Question- How to get spotless white glowing skin?

Answer- applies Glycerin on the face for a spotless glowing skin.

Question- What to do to get healthy and shiny skin?

Answer- Rose petals and glycerin paste apply on your face and get glowing skin.

Question- How to get glowing skin?

Answer- Glycerin curd and lemon is effective to get glowing skin.

Question- What to do you find white beauty?

Answer- Rose petal is helpful in making the face white.

error: